ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहारBihar weather: बिहार में पड़ रही प्रचंड गर्मी के बीच आई राहत भरी खबर, मौसम विभाग ने बताया, कब होगी बारिश?

Bihar weather: बिहार में पड़ रही प्रचंड गर्मी के बीच आई राहत भरी खबर, मौसम विभाग ने बताया, कब होगी बारिश?

बिहार के अधिकतर जिलों में इन दिनों प्रचंड गर्मी पड़ रही है, जिसकी वजह से आम जन जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। इस बीच मौसम विभाग ने बताया है कि एक जून के बाद तल्ख मौसम का मिजाज बदल सकता है।

Bihar weather: बिहार में पड़ रही प्रचंड गर्मी के बीच आई राहत भरी खबर, मौसम विभाग ने बताया, कब होगी बारिश?
Malay Ojhaहिन्दुस्तान,पटनाWed, 29 May 2024 05:38 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar weather: राजधानी पटना समेत बिहार के अधिकांश जिलों में इन दिनों प्रचंड गर्मी पड़ रही है। कई जिलों में तापमान 45 डिग्री पर जा पहुंचा है। इस बीच एक राहत भरी खबर सामने आई है। मौसम विभाग का अनुमान है कि 1 जून के बाद राज्य के अधिकतर हिस्सों में मौसम का मिजाज बदल सकता है। दो और तीन जून को उत्तर और दक्षिण बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है। 

पटना के मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक आनंद शंकर ने बताया कि फिलहाल प्रदेश में शुष्क पश्चिमी हवा का प्रवाह बना हुआ है। दक्षिण और उत्तर पश्चिम बिहार उष्ण लहर और भीषण उष्ण लहर की चपेट में है। तीन दिनों तक गर्मी की स्थिति ऐसे ही बनी रहेगी लेकिन तीसरे दिन यानी 1 जून शाम से उत्तर-पूर्व बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश की स्थिति बन रही है।

आखिरी चरण के मतदान में मौसम ढाएगा सितम; पटना, आरा, बक्सर, नालंदा में पड़ेगी भीषण गर्मी

उन्होंने बताया कि दो और 3 जून को उत्तर बिहार के कई हिस्सों और दक्षिण बिहार के कुछ हिस्सों में बारिश की स्थिति बन सकती है। तीन दिन बाद प्रदेश में हल्के से मध्यम स्तर की बारिश की संभावना अच्छी दिख रही है। उन्होंने बताया कि इन दिनों अधिकतम तापमान सामान्य से चार से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक है और न्यूनतम तापमान भी 4 से 5 डिग्री सेल्सियस अधिक बना हुआ है। रात में भी अधिकतम तापमान 35 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच बना हुआ है। 

Advertisement