ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार के मंत्री ने कहा- केन्द्र सरकार देखे कि गंगा में दर्जनों शव कहां से आए

बिहार के मंत्री ने कहा- केन्द्र सरकार देखे कि गंगा में दर्जनों शव कहां से आए

केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के ट्वीट के जवाब में बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने राज्य सरकार का पक्ष रखते हुए कहा है कि केन्द्र सरकार को निश्चय ही देखना चाहिए कि गंगा में शव...

बिहार के मंत्री ने कहा- केन्द्र सरकार देखे कि गंगा में दर्जनों शव कहां से आए
पटना, हिन्दुस्तान टीमThu, 13 May 2021 08:57 AM
ऐप पर पढ़ें

केन्द्रीय जल संसाधन मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के ट्वीट के जवाब में बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा ने राज्य सरकार का पक्ष रखते हुए कहा है कि केन्द्र सरकार को निश्चय ही देखना चाहिए कि गंगा में शव कहां से आये हैं। जांच में बिहार सरकार की ओर से हर तरह के सहयोग का भी भरोसा दिया है। 

बुधवार को केन्द्रीय मंत्री श्री शेखावत को टैग करके अपनी तीन ट्वीट के माध्यम से बिहार के मंत्री श्री झा ने शवों के मिलने को लेकर यह एतराज दर्ज किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है, माननीय मंत्री श्री जीएस शेखावत जी, बिहार की सीमा के पास चौसा में गंगा में जिस तरह से दर्जनों शव तैरते मिले हैं, वह अमानवीय है और मां गंगा का अपमान भी। ये शव कहां से आये हैं, बिहार सरकार इसकी जांच में हर तरह से सहयोग करेगी। 

मंत्री संजय झा ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा है कि बिहार में शव को नदी में प्रवाहित करने की कोई प्रथा नहीं है। आपको पता ही है कि यदि किसी शव को नदी में फेंका जाये तो वह पहले डूबता है और एक समय के बाद तैरते हुए दूर जाकर सतह पर आता है। ये शव भी दूर से आये हैं। डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम में पाया है कि सभी शव 4-5 दिन पुराने हैं। 

संजय झा ने अपने तीसरे ट्वीट में कहा है कि बिहार की सीमा के पास, गंगा में दर्जनों शव तैरते मिलने और उससे पवित्र नदी में प्रदूषण फैलने, दोनों से ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी आहत हैं। उन्होंने सभी शवों का तय प्रोटोकॉल के अनुरूप अंतिम संस्कार करने और पूरे राज्य में गंगा तट पर गश्ती बढ़ाने के निर्देश दिये हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें