DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  Bihar Vidhansabha: पेंशन पर बीजेपी विधायक ने मंत्री को घेरा, बोले-आपका जवाब 'हंसुआ की शादी में खुरपी के गीत जैसा'
बिहार

Bihar Vidhansabha: पेंशन पर बीजेपी विधायक ने मंत्री को घेरा, बोले-आपका जवाब 'हंसुआ की शादी में खुरपी के गीत जैसा'

हिन्‍दुस्‍तान टीम ,पटना Published By: Ajay Singh
Thu, 18 Mar 2021 03:48 PM
Bihar Vidhansabha: पेंशन पर बीजेपी विधायक ने मंत्री को घेरा, बोले-आपका जवाब 'हंसुआ की शादी में खुरपी के गीत जैसा'

बिहार विधानसभा की कार्यवाही आज फिर बेहद दिलचस्‍प अंदाज में चली। एक तरफ विपक्ष ने विभागों के बीच सवालों की फेंका-फेंकी को लेकर विरोध जताया तो वृद्ध और दिव्‍यांग पेंशन के सवाल पर भाजपा के विधायक ने ही सरकार को घेर दिया। पेंशन की राशि बढ़ाने की मांग को लेकर मंत्री के जवाब पर विधायक राघवेंद्र प्रताप ने कहा-' यह जवाब, हंसुआ के विवाह में खुरपी के गीत' जैसा है। 

पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी ने भी वृद्ध और दिव्‍यांग पेंशन में बढ़ोत्‍तरी की पुरजोर मांग उठाई। उन्‍होंने कहा कि महंगाई बढ़ने के साथ सरकार का बजट बढ़ा है। पेंशन भी अब कम से कम 15 सौ रुपए महीना होनी चाहिए। उन्‍होंने सरकार से जल्‍द से जल्‍द पेंशन की राशि को बढ़ाकर 1500 रुपए मासिक करने की मांग की। 

हत्‍यारों की गिरफ्तारी की मांग उठी 
उधर, विपक्ष ने विधायक संतोष मिश्रा के परिजन के हत्‍यारे की गिरफ्तारी नहीं होने और विधायक रेखा देवी का नाम मुकदमे में शामिल होने पर हंगामा किया। इस दौरान दाखिल-खारिज में देरी का मुद्दा भी उठा।  विपक्ष के एक सवाल पर मंत्री रामसूरत राय ने सदन को भरोसा दिलाया कि दाखिल-खारिज में देर होने पर जिम्मेदार अफसर और कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। 

प्रश्‍नकाल में जमकर हुई सवालों की फेंका-फेंकी 
प्रश्‍नकाल के दौरान विधानसभा में पूछे गए सवाल एक से दूसरे विभाग में घूमते रहे। इस पर सवाल पूछने वाले विधायकों ने असंतोष जताया। विधायकों ने सवालों की फेंका-फेंकी के लिए जिम्‍मेदार अफसरों पर कार्रवाई की मांग की। 

संबंधित खबरें