DA Image
9 फरवरी, 2021|3:55|IST

अगली स्टोरी

संपत्ति का ब्योरा: शाहनवाज हुसैन से अधिक चल संपत्ति उनकी पत्नी के पास, मुकेश सहनी के पास 9.60 करोड़ की अचल संपत्ति

भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन से अधिक चल संपत्ति उनकी पत्नी रेणु हुसैन के पास है। शाहनवाज के पास कुल 22.78 लाख की चल संपत्ति है तो उनकी पत्नी के पास 1.92 करोड़ की। हालांकि अचल संपत्ति के मामले में शाहनवाज हुसैन पत्नी से अधिक धनी हैं। विधान परिषद उप चुनाव में नामांकन पत्र के साथ उन्होंने अपनी संपत्ति का ब्योरा दिया है। 

वित्तीय वर्ष 2019-20 में दाखिल आयकर रिटर्न में अंकित है कि शाहनवाज हुसैन की उस वर्ष की कुल आय 4.2 लाख तथा उनकी पत्नी की 13.81 लाख है। इन दोनों के पास कृषि अथवा गैर कृषि भूमि नहीं है। शाहनवाज हुसैन के पास 2006 मॉडल की अम्बेसेडर कार है, जिसकी कीमत 50 हजार है। गाजियाबाद और नोयडा में एक-एक फ्लैट है, जिनकी कीमत अभी क्रमश: डेढ़ और दो करोड़ है। इनके ऊपर एक करोड़ सात लाख का लोन भी है। 

मुकेश सहनी के पास 9.60 करोड़ की अचल संपत्ति 
पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी के पास 9.60 करोड की अचल तथा 1.23 करोड़ की चल संपत्ति है। वहीं बैंकों में 20.93 लाख जमा हैं। वहीं बांड और अन्य शेयर में 78.80 लाख लगा रखा है। इसके अतिरक्त अन्य वित्तीय संस्थाओं में 14 लाख से अधिक का निवेश है। हाथ में 29,000 जबकि पत्नी के पास 22 हजार है। वहीं मुम्बई में इनके पास तीन संपत्तियां हैं, जिनकी कीमत 7.47 करोड़ हैं। पत्नी के पास भी मुम्बई में घर/फ्लैट है, जिनकी कीमत 1.25 करोड़ रुपए है। मुकेश सहनी पर 1.19 करोड़ तथा पत्नी पर 15.66 लाख का लोन है। पत्नी के पास 450 ग्राम सोना जबकि मुकेश सहनी के पास 112 ग्राम सोना है। 2018-19 के आयकर रिटर्न के मुताबिक मुकेश सहनी की कमाई 11 लाख एक हजार 750 और पत्नी की कमाई 12.13 लाख की है। 

एनडीए और मजबूत होगा : मोदी 
नामांकन दाखिल होने के दौरान सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि शाहनवाज हुसैन और मुकेश सहनी के विधान परिषद में आने से एनडीए और मजबूत होगा। शाहनवाज हुसैन एक बड़े नेता हैं और खासकार सीमांचल में काफी लोकप्रिय हैं। इस मौके पर शाहनवाज ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत एनडीए के तमाम नेताओं को उन्हें उम्मीदवार बनाये जाने के लिए धन्यवाद दिया है। कहा कि नीतीश कुमार के साथ केंद्र में भी काम करने का मुझे मौका मिला है। उनके नेतृत्व में बिहार में एक बार फिर एनडीए की बड़ी जीत हुई है। मुकेश सहनी ने कहा कि मुझे रविवार को अपराह्न तीन बजे सूचना मिली कि मुझे विधान परिषद उपचुनाव का उम्मीदवार बनाया गया है। इसके लिए मैं एनडीए नेताओं को बधाई देता हूं। उधर, हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने दोनों उम्मीदवारों को बधाई दी है। इस मौके पर मुख्यमंत्री के अलावा दोनों उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी, विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह, मंत्री विजय कुमार चौधरी, बिजेंद्र प्रसाद यादव, मंगल पांडेय, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल, पूर्व मंत्री श्रवण कुमार समेत अन्य नेता और समर्थक मौजूद थे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar vidhan parishad election property details movable property more than bjp leader shahnawaz hussain to his wife mukesh sahni fixed assets worth 9 crore 60 lakh