ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार : वैशाली समेत कई जिलों में बदला मौसम का मिजाज, तेज बारिश के साथ गिरे ओले, आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत

बिहार : वैशाली समेत कई जिलों में बदला मौसम का मिजाज, तेज बारिश के साथ गिरे ओले, आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत

बिहार के कई जिलों में मंगलवार सुबह मौसम एकाएक बदल गया। वैशाली, छपरा और बेतिया में तेज बारिश के साथ कुछ जगहों पर ओले भी पड़े। वहीं, छपरा का सारण में आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत हो गई...

बिहार : वैशाली समेत कई जिलों में बदला मौसम का मिजाज, तेज बारिश के साथ गिरे ओले, आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत
हिन्दुस्तान टीम , वैशाली, Tue, 25 Feb 2020 12:35 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के कई जिलों में मंगलवार सुबह मौसम एकाएक बदल गया। वैशाली, छपरा और बेतिया में तेज बारिश के साथ कुछ जगहों पर ओले भी पड़े। वहीं, छपरा का सारण में आकाशीय बिजली गिरने से एक की मौत हो गई है। 

वैशाली में मंगलवार सुबह ही एकाएक अचानक काले-घने बादल लग गए। गरज-तड़क के साथ मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। एकाएक हुई बारिश के किसान परेशान हो गए। किसानों के मुताबिक इस समय बारिश होना हर फसल के लिए नुकसानदेय है। बारिश के साथ-साथ कुछ इलाकों में ओले भी गिरे।

बता दें कि मौसम विभाग ने पहले ही राज्य के कई हिस्सों में बारिश के संभावना जताई थी। मौसम विभाग के अनुसार उत्तर बिहार के ऊपर से एक ट्रफ लाइन गुजर रही है। इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश और उसके आसपास चक्रवातीय हवा का क्षेत्र बना हुआ है। इसके कारण दक्षिण-पश्चिम, दक्षिण-मध्य व दक्षिण-पूर्व बिहार के जिलों में बारिश हो सकती है। वहीं, सतह से 3.2 किलोमीटर ऊपर फ्रीजिंग प्वाइंट बनने के कारण कई जिलों में ओले पड़ने की चेतावनी मौसम विभाग ने जारी की है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें