DA Image
30 सितम्बर, 2020|6:35|IST

अगली स्टोरी

बिहार: 7 आईपीएस व 97 डीएसपी का तबादला, संदीप सिंह बने पटना सदर के एसडीपीओ

ias  ips  ias and ips officers transferred in bihar  bihar government  nitish kumar  bihar dgp gupte

भातरीय पुलिस सेवा के 7 अफसर बदले गए हैं। मंगलवार को गृह विभाग ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी। ये सभी 2018 बैच के आईपीएस हैं और सहायक पुलिस अधीक्षक (परीक्ष्यमान) के पद पर विभिन्न जिलों में तैनात थे। बिहार पुलिस सेवा के 97 अधिकारी भी बदले गए हैं। कुल 43 पुलिस अफसरों को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के पद पर तैनान किया गया है।  

अधिसूचना के मुताबिक शौर्य सुमन को जयनगर, प्रमोद कुमार यादव को पुपरी जबकि सागर कुमार को  रक्सौल का एसडीपीओ बनाया गया है। पुरण कुमार झा एएसपी, नगर भागलपुर और सैयद इमरान मसूद एएसपी (पश्चिमी) मुजफ्फरपुर के पद पर तैनात किए गए हैं। वहीं संदीप सिंह को पटना सदर और अरविंद प्रताप सिंह को सासाराम का एसडीपीओ बनाया गया है। इसके अलावा भोजपुर के एसपी हर किशोर राय को अश्वरोही सैन्य पुलिस के कमांडेंट का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

10 आईएएस अफसरों का तबादला
भारतीय प्रशासनिक सेवा के 10 अफसरों का तबादला किया गया है। बदले गए अफसरों में मुजफ्फरपुर के नगर आयुक्त के अलावा अनुमंडल पदाधिकारी (एसडीओ) के पद पर तैनात 9 आईएएस अधिकारी शामिल हैं। सामान्य प्रशासन विभाग ने मंगलवार को इसकी अधिसूचना जारी कर दी। मुजफ्फरपुर के नगर आयुक्त मनेश कुमार मीणा को दरभंगा और हिलसा के एसडीओ रहे विवेक रंजन मैत्रेय को मुजफ्फरपुर का नगर आयुक्त बनाया गया है। 

इन्हें बनाया गया डीडीसी
सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा मंगलवार को जारी अधिसूचना के मुताबिक अनुमंडल पदाधिकारी के पद पर तैनात 8 आईएएस अफसरों को विभिन्न जिलों में उप विकास आयुक्त सह जिला परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी के पद पर तैनात किया गया है। इनमें पटना सदर के एसडीओ तनय सुल्तानिया को दरभंगा, छपरा सदर की एसडीओ अभिलाषा शर्मा को खगड़िया, दानापुर के एसडीओ तरनजोत सिंह को सीतामढ़ी, शिवहर के एसडीओ आरिफ अहसन को जमुई, सीतामढ़ी के एसडीओ कुमार गौरव को कैमूर, फारबिसगंज के एसडीओ योगेश कुमार सागर को बक्सर, बगहा के एसडीओ विशाल राज को शिवहर और बखरी के एसडीओ अनिल कुमार का तबादला लखीसराय में उप विकास आयुक्त सह जिला परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी के पद पर किया गया है। 

घनश्याम मीणा का कैडर बदला
बिहार कैडर के 2015 बैच के आईएएस अधिकारी और दरभंगा के नगर आयुक्त घनश्याम मीणा का कैडर बदल गया है। उत्तर प्रदेश कैडर में उनका स्थानांतरण के बाद राज्य सरकार ने उन्हें विरमित करने का आदेश जारी कर दिया। 

बिप्रसे के 5 अफसर भी बदले
बिहार प्रशासनिक सेवा के 5 अधिकारियों का भी तबादला किया गया है। अधिसूचना के मुताबिक कैमूर में तैनात सुमन कुमार को गया, कटिहार में पदस्थापित कमलेश कुमार सिंह को मोतिहारी, बीपीएससी के ओएसडी संजय कुमार को समस्तीपुर सामान्य प्रशासन विभाग में तैनात दीपक सिंह को सीवान और इसी विभाग में पदस्थापित सुनील कुमार झा को मुजफ्फरपुर का उप विकास आयुक्त सह जिला परिषद का मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी बनाया गया है।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:bihar update news 7 ips and 97 dsp transferred sandeep singh becomes sdpo of patna sadar