ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबारिश में भींगकर ट्रैफिक जाम छुड़ा रहे सिपाही को डीआईजी ने किया पुरस्कृत

बारिश में भींगकर ट्रैफिक जाम छुड़ा रहे सिपाही को डीआईजी ने किया पुरस्कृत

बारिश में भींगकर जाम छुड़ा रहे यातायात पुलिस के सिपाही अशोक कुमार को एटीएस के डीआईजी विकास वैभव ने मंगलवार को पुरस्कृत किया। दरअसल, डीआईजी लंच के समय में अपने दफ्तर से घर की ओर जा रहे थे। उस वक्त तेज...

बारिश में भींगकर ट्रैफिक जाम छुड़ा रहे सिपाही को डीआईजी ने किया पुरस्कृत
पटना, हिन्दुस्तान टीमTue, 08 Sep 2020 10:24 PM
ऐप पर पढ़ें

बारिश में भींगकर जाम छुड़ा रहे यातायात पुलिस के सिपाही अशोक कुमार को एटीएस के डीआईजी विकास वैभव ने मंगलवार को पुरस्कृत किया। दरअसल, डीआईजी लंच के समय में अपने दफ्तर से घर की ओर जा रहे थे। उस वक्त तेज बारिश हो रही थी। 

इसी बीच अनिसाबाद गोलंबर के समीप उनकी नजर एक सिपाही पर पड़ी। सिपाही अपनी बाइक से घूम-घूमकर जाम छुड़ा रहा था। उसे बारिश में भींगने की परवाह नहीं थी।  डीआईजी विकास वैभव काफी देर तक सिपाही की कर्तव्य निष्ठा को देखते रहे। इसके बाद उन्होंने अपने बॉडीगार्ड से उसे बुलाने को कहा। जब डीआईजी का बॉडीगार्ड सिपाही को बुलाने गया तो उसके होश उड़ गये। 

शुरू में उसे लगा कि कोई गलती हो गई, जिस कारण सड़क से गुजर रहे डीआईजी ने बुलाया है। सिपाही सेकेंड भर में डीआईजी के पास पहुंचा। इस पर विकास वैभव ने कहा- वेल डन। कहां तैनात हो। सिपाही का जवाब था- जय हिंद सर, ट्रैफिक में हूं। 

मधेपुरा जिला बल से अशोक को यातायात पटना में प्रतिनियुक्त किया गया था। इसके बाद डीआईजी ने उसे 25 सौ रुपये कैश रीवार्ड दिया। फिर उसका नाम-पता पूछा और उसे प्रशस्ति पत्र दिया। यह सबकुछ सुनने के बाद सिपाही ने अपने अफसर को धन्यवाद दिया। डीआईजी विकास वैभव ने इसे अपने इंस्टाग्राम पर भी पोस्ट किया है। 


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें