ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBihar Top News: पटना यूनिवर्सिटी में बमबाजी, तीन राज्यों में हार के बाद इंडिया गठबंधन में 'रार', गया में एक साथ गायब हुए 5 मासूम

Bihar Top News: पटना यूनिवर्सिटी में बमबाजी, तीन राज्यों में हार के बाद इंडिया गठबंधन में 'रार', गया में एक साथ गायब हुए 5 मासूम

Bihar Top News: पटना यूनिवर्सिटी में सोमवार को बमबाजी से हड़कंप मच गया। दो छात्र गुटों के बीच हुई झड़प थोड़ी ही देर में बवाल में बदल गई। इस दौरान बमबाजी की गई। जिसके कोई हताहत नहीं हुआ है।

Bihar Top News: पटना यूनिवर्सिटी में बमबाजी, तीन राज्यों में हार के बाद इंडिया गठबंधन में 'रार', गया में एक साथ गायब हुए 5 मासूम
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,पटनाMon, 04 Dec 2023 02:38 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Top News: नीतीश के मंत्रियों ने विधानसभा चुनावों में मिली हार को कांग्रेस की हार बताया है। न ही इंडिया गठबंधन की। बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि तीन राज्यों के नतीजों से जो संदेश मिला है वो ये है कि विपक्षी दलों को एकजुट होकर लड़ना होगा। और कांग्रेस को क्षेत्रीय पार्टियों के प्रति उदारता बरतनी होगी। और सम्मान देना होग। पटना यूनिवर्सिटी में सोमवार को बमबाजी से हड़कंप मच गया। दो छात्र गुटों के बीच हुई झड़प थोड़ी ही देर में बवाल में बदल गई। इस दौरान बमबाजी की गई। जिससे पूरे परिसर में दहशत फैल गई। औरंगाबाद में सड़क हादसे में यूपी के रहने वाले पिता-पुत्री की मौत हो गई। एक साल से गायब एमबीए छात्रा का सुराग देने वाले को बिहार पुलिस 3 लाख का इनाम देगी। बेतिया में एक बाघ ने महिला पर हमला कर मार डाला। जिसके बाद से गांव में दशहत का माहौल है। 4 दिसंबर 2023 की बिहार की बड़ी खबरें पढ़िए। 

बमबाजी और फायरिंग से पटना यूनिवर्सिटी में मचा हड़कंप, दो छात्र गुटों में झड़प, भारी पुलिस फोर्स तैनात

पटना यूनिवर्सिटी में सोमवार को बमबाजी से हड़कंप मच गया। दो छात्र गुटों के बीच हुई झड़प थोड़ी ही देर में बवाल में बदल गई। इस दौरान बमबाजी की गई। जिससे पूरे परिसर में दहशत फैल गई। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने जिंदा बम भी बरामद किया है। इस घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है। फिलहाल परिसर में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। अब पूरी खबर पढ़िए

तीन राज्यों में हार के बाद इं-डिया गठबंधन में खटपट, जेडीयू ने कांग्रेस को घेरा, नीतीश को बताया सबसे भरोसेमंद

तीन राज्यों मध्य प्रदेश राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद अब इंडिया गठबंधन में प्रतिनिधित्व को लेकर रण छिड़ गया है। नीतीश के मंत्रियों ने विधानसभा चुनावों में मिली हार को कांग्रेस की हार बताया है। न ही इंडिया गठबंधन की। बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि तीन राज्यों के नतीजों से जो संदेश मिला है वो ये है कि विपक्षी दलों को एकजुट होकर लड़ना होगा। और कांग्रेस को क्षेत्रीय पार्टियों के प्रति उदारता बरतनी होगी। और सम्मान देना होगा।अब पढ़िए पूरी खबर

एक ही गांव के 5 बच्चे एक साथ गायब, रातभर राह देखते रहे मां-बाप, नहीं लौटे मासूम

गया जिले के बांकेबाजार के बिशुनपुर गांव से एक साथ पांच बच्चों के गायब होने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सभी बच्चों के माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। मां अपने बच्चों के घर लौटने की राह देख रही हैं जबकि पिता की आंखें नाम है। बिशुनपुर के स्थानीय निवासी और शिक्षक दिलीप कुमार सिन्हा ने बताया कि पांच बच्चों में से चार लड़कियां हैं। दो सगी बहनें हैं। जबकि दो सगे भाई-बहन हैं। इधर, सोशल मीडिया पर भी बच्चों की फोटो वायरल कर सकुशल बरामदगी के लिए प्रार्थना की जा रही थी।अब पूरी खबर पढ़िए
 

जेडीयू ने 3 राज्यों में हार के लिए कांग्रेस को बताया जिम्मेदार, केसी त्यागी बोले- अकेले बीजेपी से नहीं लड़ सकते

जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा है कि तीन राज्यों में हुई विपक्ष की हार सिर्फ और सिर्फ कांग्रेस की हार है। इसका इंडिया गठबंधन से कोई वास्ता नहीं है। कांग्रेस ने किसी भी घटकदल से ना संपर्क किया और ना ही सहयोग मांगा। कांग्रेस अपने बलबूते पर भाजपा को हराने की योजना बना रही थी, जो एक सपना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने छह दिसंबर को इंडिया गठबंधन की बैठक बुलाई है। अगर, उन्होंने एक महीने पहले यह बैठक बुलाई होती तो नतीजा कुछ और होता। क्षेत्रिय दलों, सामाजिक न्याय के दलों और समाजवादी आंदोलन के बगैर कांग्रेस भाजपा को नहीं हरा सकती है। 

राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ अभी झांकी है, अब बिहार बाकी है: सम्राट चौधरी

चार राज्यों के चुनाव परिणाम आने शुरू हो गए हैं। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी बड़ी जीत की ओर आगे बढ़ती नजर आ रही है। इस बीच बिहार बीजेपी कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कार्यकर्ताओं ने साथ मिलकर जमकर जश्न मनाया। सम्राट चौधरी ने कहा कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान तो झांकी है, अब बिहार बाकी है। जनता ने मोदी की गारंटी को मान लिया है। राजस्थान हो, मध्य प्रदेश हो, छत्तीसगढ़ हो सभी जगह पर मोदी की गारंटी पूरे देश की जनता ने मान लिया है। इस देश में एक ही गारंटी चलेगी और उसका नाम है मोदी गारंटी। 


नाच पर मचा बवाल; बिहार बॉर्डर पर नेपाल पुलिस ने की फायरिंग और लाठीचार्ज, कई घायल

भारत नेपाल सीमा से लगे नेपाल के वीरगंज महानगर पालिका के वार्ड 17 स्थित सिवान टोला में आयोजित महावीरी झंडा मेले में शनिवार रात नाच को लेकर पुलिस व स्थानीय लोगों में झड़प हो गई। इसके बाद नेपाल पुलिस ने लाठीचार्ज के साथ फायरिंग कर दी और अश्रु गैस के गोले छोड़े। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, पुलिस ने पांच राउंड गोली चलाई। अचानक हुई इस करवाई से भगदड़ मच गई।

अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस टीम पर पथराव; फूंके वाहन, भाग खड़े हुए अधिकारी, 10 पुलिसकर्मी घायल

पटना के दानापुर प्रखंड कार्यालय परिसर में कटाव पीड़ित शरणार्थियों को हटाने पहुंची पुलिस बल पर पीड़ित परिवारों ने हमला बोल दिया। पुलिस पर जमकर रोड़बाजी की गई। पुलिस को थोड़ी देर के लिए पीछे हटना पड़ा। इस बीच आक्रोशितों ने वहां बनी कई झोपड़ियों के साथ अतिक्रमण हटाने के लिए लाए गए जेसीबी में आग लगा दी। रोड़ेबाजी के दौरान 5 से 6 गाड़ियो के शीशे टूट गए और करीब 8 से 10 पुलिस अधिकारी व जवान जख्मी हो गए।

एक साल से लापता MBA छात्रा का सुराग देने पर 3 लाख का इनाम; बिहार पुलिस का ऐलान

मुजफ्फरपुर के सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर इलाके से गायब एमबीए की छात्रा के अपहरण कांड में पटना मुख्यालय ने पुरस्कार की राशि 50 हजार रुपए से बढ़ाकर तीन लाख रुपए कर दी है। इनाम की यह राशि छात्रा का सुराग बताने वाले या बरामदगी में सहयोग करने वाले को डीजीपी की ओर से मिलेगा। मुख्यालय ने इसका आदेश जारी किया है। इसकी मुनादी मुजफ्फरपुर पुलिस की ओर से कराई जा रही है।

नौकरी के नाम पर ट्रेनिंग कैंप में लड़कियों का यौन शोषण, पीड़िता बोली- कैद में रखा, नंगा करके पीटा

नौकरी के नाम पर ट्रेनिंग कैंप में बुलाकर लड़कियों के यौन शोषण और ठगी का एक बड़ा रैकेट मुजफ्फरपुर में पकड़ा गया है। नेटवर्किंग व्यवसाय व कॉल सेंटर में ट्रेनिंग के नाम पर यौन शोषण के साथ प्रति उम्मीदवार 25 हजार रुपये की ठगी गई है। झारखंड के पाकुड़ जिले के पाकुड़िया थाना इलाके की पीड़िता की शिकायत के बाद एएसपी नगर अवधेश दीक्षित के निर्देश पर सदर थाने की पुलिस ने रविवार की सुबह ट्रेनिंग कैंप पर छापेमारी की।

औरंगाबाद में ट्रक से टकराई कार, हादसे में यूपी के पिता-पुत्री की मौत

औरंगाबाद के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह सड़क दुर्घटना में कार सवार पिता और पुत्री की मौत हो गई जबकि एक महिला और गाड़ी का चालक घायल हो गया। मृतक की पहचान यूपी के आजमगढ़ जिले के कृपा सागर और उनकी बेटी  खुशी गुप्ता के रूप में की गई है। इस दुर्घटना में उनकी पत्नी 45 वर्षीय पिंकी सागर और गाड़ी का चालक 25 वर्षीय सत्येंद्र सरोज घायल हो गए। दोनों घायलों का इलाज औरंगाबाद सदर अस्पताल में करने के बाद उन्हें रेफर कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक कृपा सागर अपने परिवार के साथ आजमगढ़ से गिरिडीह जा रहे थे।

रेलवे स्टेशन पर व्यवसायी को गोलियों से भूना, हत्या से मचा हड़कंप, हथियार लहराते हुए भागे बदमाश

फतुहा रेलवे स्टेशन के पास रविवार की सुबह अपराधियों ने दूध विक्रेता को गोलियों से भून डाला। हथियारबंद अपराधियों ने युवक के सिर व सीने में चार गोलियां मारीं। एक गोली युवक के मोबाइल में फंस गई। गोली लगने से उनकी मौके पर मौत हो गई। मृतक की पहचान सालिमपुर थाना क्षेत्र के मंझौली गांव निवासी फगू यादव (35) के रूप में हुई है। उधर वारदात के बाद अपराधी हथियार लहराते हुए फरार हो गए।

भैंस चराकर लौट रही महिला पर बाघ का हमला, झाड़ियों में मिली लाश, गांव में दहशत

बेतिया के गौनाहा में बाघ ने महिला पर हमला बोल दिया। जिसमें उसकी मौत हो गई। पिड़ारी गांव में झाड़ियों में छिपे बाघ ने महिला को दबोच लिया। घटना एसएसबी कैंप के पास की है। महिला भैंस चराकर लौट रही थी। सूचना पर पुलिस, वन विभाग की टीम ने महिला का शव ढूंढा। बाघ की मौजूदगी से गांव में दहशत है। बाघ ने उसके कमर के नीचे के हिस्से को खा लिया था। महिला के गर्दन पर उसके दांतों के निशान मिले हैं। महिला को गौनाहा रेफरल अस्पताल लाया गया, यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। गोबर्धना रेंजर सुजीत कुमार ने घटना की पुष्टि की है। परिजन की ओर से आवेदन मिलने पर मुआवजा दिलाने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।


बिहार में पछुआ हवाओं ने बढ़ाई ठंड, पटना समेत इन शहरों की हवा खराब

पटना सहित राज्य के अधिकतर शहरों में रविवार की सुबह न्यूनतम तापमान में तेजी से गिरावट आई। ऐसा पुरवा का प्रभाव कम होने और पछुआ का प्रवाह बढ़ने से हुआ है। रविवार को पटना सहित 25 शहरों का न्यूनतम तापमान लुढ़का, जिससे उमस से थोड़ी राहत मिली तो ठंड भी बढ़ गई है। वहीं पटना, पूर्णिया और भागलपुर की हवा अभी भी जहरीली बनी हुई है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें