ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBihar Top News Today: बक्सर में ASI ने बैकर में की आत्महत्या, तेजस्वी की जनविश्वास यात्रा का दूसरा चरण

Bihar Top News Today: बक्सर में ASI ने बैकर में की आत्महत्या, तेजस्वी की जनविश्वास यात्रा का दूसरा चरण

Bihar Top News Today 25 February 2024: सीएम गार्ड ने विधायक को धक्का देकर निकाला। बक्सर में ASI ने बैकर में आत्महत्या कर ली। तेजस्वी जनविश्वास यात्रा के दूसरे चरण पर निकले। CM नीतीश पर बड़ा हमला किया

Bihar Top News Today: बक्सर में ASI ने बैकर में की आत्महत्या, तेजस्वी की जनविश्वास यात्रा का दूसरा चरण
Sudhir Kumarलाइव हिंदुस्तान,पटनाSun, 25 Feb 2024 04:33 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Top News Today 25 February 2024: बक्सर केडुमरांव के बीएमपी -4 के सिपाही बैरक के सामने स्थित पेड पर फंदा डालकर 58 वर्षीय बीएमपी जवान कृष्ण गोपाल सिंह ने आत्महत्या कर ली। नियोजित शिक्षक सक्षमता परीक्षा के विरोध में एडिमट कार्ड जलाकर प्रदर्शन करेंगे। बिना शर्त सरकारी कर्मी का दर्जा की मांग को लेकर शिक्षक आन्दोलन कर रहे हैं। राजद नेता और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के जनविश्वास यात्रा का दूसरा चरण आज से शुरू हो रहा है। राजद नेता 1400 किलोमीटर का रोड शो करेंगे। यात्रा 28 फरवरी तक चलेगी। मुजफ्फरपुर में जल संसाधन विभाग के मैकेनिकल डिविजन की सहायक अभियंता महिमा कुमारी (32) की संदिग्ध परिस्थिति मौत हो गई। पटना के रामकृष्णानगर थाना क्षेत्र के बैरिया में उत्पाद विभाग ने अवैध शराब फैक्ट्री का उदभेदन किया है।  शिक्षा विभाग ने एक बार फिर सभी विश्वविद्यालयों से कहा कि 28 फरवरी को समीक्षा बैठक में भाग लेना अनिवार्य है।  रविवार 25 फरवरी 2024 को बिहार की बड़ी खबरें यहां पढ़ें

 

सिपाही बैरक के सामने पेड से झूलता मिला बीएमपी जवान का शव।

बक्सर केडुमरांव के बीएमपी -4 के सिपाही बैरक के सामने स्थित पेड पर फंदा डालकर 58 वर्षीय बीएमपी जवान कृष्ण गोपाल सिंह ने आत्महत्या कर ली। रविवार की अहले सुबह पेड से झूलते  शव को कैम्पस में सनसनी फैल गई।मृतक जवान सहरसा का रहने वाला था।
आत्महत्या की खबर मिलते ही डुमरांव पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए बक्सर भेज दिया। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जवान की पोस्टिंग बेगुसराय हो गया था। कमान भी मिल गया था।जवान ने आत्महत्या क्यों किया। यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। दो साल पहले भी एक जवान ने बीएमपी के बाथरूम में आत्महत्या की थी।

विधायक पर भारी नीतीश के गार्ड;  सीएम से मिलने जा रहे सीपीआई MLA को खींचकर हटाया, देखें VIDEO

नीतीश कुमार अपने विरोधियों को कभी नहीं छोड़ते। शायद उनके सुरक्षा कर्मी और आसपास रहने वाले लोग यह बात भरी भांति समझते हैं। बेगूसराय से एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई है। नीतीश कुमार की निजी सुरक्षा में लगे कर्मियों ने सीपीआई के विधायक रामरतन सिंह को सीएम का अभिवादन करने से भी रोक दिया। अन्य नेताओं के साथ एमएलए नीतीश के पास जाने के लिए आगे बढ़े कि सूट बूट धारी सुरक्षा कर्मियों ने हाथ पकड़कर उन्हें न सिर्फ रोक दिया बल्कि बाहर कर दिया। नीतीश कुमार के अलावे मंत्री विजय चौधरी, राज्यसभा सांसद, संजय झा समेत कई नेता वहीं मौजूद थे। किसी ने भी गार्ड को नहीं रोका। इस वाकये का वीडियो वायरल हो गया है। पूरी खबर पढ़ें।
 

बिहार की जनता नीतीश सरकार से उब चुकी हैः तेजस्वी 

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव रविवार को पटना में दूसरे चरण की यात्रा के लिए निकलने से पहले कहा कि  न विश्वास महारैली को लेकर हम जनता का अहवान करने निकले है। पहले चरण में लगभग 1500 किलोमीटर की यात्रा मैंने तय की।वहीं,बिहार सरकार में मंत्रिमंडल विस्तार अब तक नहीं होने को लेकर तेजस्वी यादव ने राज्य सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने  कहा कि इनसे बिहार की जनता ऊब चुकी है इनके सहयोगी पार्टी इनके पार्टी के लोग और अधिकारी पदाधिकारी भी ऊब चुके है।

 

वैशाली में ऑटो चालक की गोली मारकर हत्या

वैशाली जिले के राघोपुर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर ढाब में शनिवार की रात्रि में अपराधियों ने एक ऑटो चालक की गोली मारकर हत्या कर दी और शव को फेंक दिया। मृतक की पहचान जहांगीरपुर पंचायत निवासी गन्नौर राय के 30 वर्षीय पुत्र अमोद कुमार के रूप में हुई। अपराधियों ने मृतक को एक गोली मुंह में दूसरी गोली सीने में मारी है। रविवार को करीब 9:30 बजे में ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्थानीय थाने को दी। सूचना मिलते ही राघोपुर थाना अध्यक्ष पंकज कुमार  पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लिया एवं पोस्टमार्टम करने के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया। पुलिस ने घटनास्थल पर से दो  खोखा बरामद किया है।

दारू-मुर्गा और 25 हजार दो केस से नाम हट जाएगा; घूस मांगकर बुरा फंसा दारोगा, खुद जा रहा जेल
शराब बंदी वाले बिहार में पुलिस रिश्वत में दारू और मुर्गा का डिमांड करती है। सारण जिले से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। एक केस से नाम हटाने के लिए अभियुक्त से शराब मुर्गा और 25000 नगद मांगने पर दरोगा जी बुड़े फंस गए। एसपी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है प्राथमिक दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई शुरू हो गई है। मामले में एक अन्य दारोगा पर भी कार्रवाई की जा रही है। सारण एसपी गौरव मंगला ने इसकी पुष्टि की है। एसपी के इस एक्शन से पुलिस डिपार्टमेंट में हड़कंप मचा है। पूरी खबर पढ़ें।

बिहार के मुजफ्फरपुर में लुटेरे का एनकाउंटर, लूटी गई रायफल बरामद; PNB में हुई थी वारदात

बिहार के मुजफ्फरपुर अंतर्गत कांटी में दो दिन पहले हुए बैंक लूट के प्रयास में होमगार्ड के जवान को गोली मारकर रायफल लूट करने वाले अपराधियों से शनिवार की रविवार के अहले सुबह पुलिस की मुठभेड़ हो गई। इसमें पुलिस की गोली लगने से कांटी थाना के साइन गांव निवासी रंजीत नामक अपराधी घायल हो गया। उसके पांव में दो गोली लगी है। कांटी थर्मल पावर के पीछे मधुकर छपरा गांव के चवर में मुठभेड़ हुई है। 

तेजस्वी की जन विश्वास यात्रा का आज से दूसरा चरण, 1400 किमी का निकालेंगे रोड शो, जानिए पूरा रूट मैप

नेता विरोधी दल तेजस्वी प्रसाद यादव की जन विश्वास यात्रा का दूसरा चरण आज यानी 25 फरवरी से शुरू होगा। समापन 28 फरवरी को होगा। दूसरे चरण में 1400 किमी का रोड शो होगा। दूसरे चरण में आमसभा नहीं होकर सिर्फ रोड शो होगा। इस यात्रा की शुरुआत हाजीपुर से शुरू होगी, जो महुआ, कल्याणपुर, लहेरियासराय, मधुबनी, झंझारपुर होते हुए सुपौल पहुंचेगी और यहीं रात्रि विश्राम होगा। 26 फरवरी को सुपौल से त्रिवेणीगंज, अररिया, जोकीहाट, किशनगंज, नवगछिया, भागलपुर होते हुए बांका में रात्रि विश्राम। 27 फरवरी को बांका, अमरपुर, असरगंज, जमुई, लखिसराय, मुंगेर, खगड़िया,महेशखूंट, सोनबरसा होते हुए मधेपुरा में रात्रि विश्राम। अंतिम दिन 28 फरवरी को मधेपुरा, सहरसा,सिमरी बख्तियारपुर, सोनबरसा, मानसी, साहेबपुरकमाल, बलिया, बेगुसराय, बरौनी, मोकामा, बाढ़, बख्तियारपुर और फतुहां होते हुए पटना वापसी होगी। पूरी खबर पढ़ें।

केके पाठक के विभाग में बड़ा फेरबदल, 17 DEO इधर से उधर; जानें कौन कहां भेजे गए

शिक्षा विभाग ने 17 जिला शिक्षा पदाधिकारी समेत शिक्षा संवर्ग के 20 अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इसमें पटना समेत 17 जिलों के डीईओ और तीन जिला कार्यक्रम पदाधिकारी शामिल हैं। इस संबंध में शनिवार को अधिसूचना जारी कर दी गई। विभाग के निदेशक (प्रशासन) सह अपर सचिव सुबोध कुमार चौधरी ने इन सभी पदाधिकारियों को तीन दिनों के अंदर नव पदस्थापित पद का प्रभार ग्रहण करने का निर्देश दिया है। बिहार की शिक्षा व्यवस्था को पटरी पर लाने के एसीएस केके पाठक के सुधावादी अभियान के तहत यह कदम उठाया गया है। पूरी खबर पढ़ें।

मनमर्जी नहीं चलेगी, समीक्षा बैठक में शामिल होना होगा; शिक्षा विभाग का सभी विश्वविद्यालयों को सख्त आदेश

शिक्षा विभाग ने एक बार फिर सभी विश्वविद्यालयों से कहा कि 28 फरवरी को समीक्षा बैठक में भाग लेना अनिवार्य है। बैठक में शामिल नहीं होने वाले विश्वविद्यालय के पदाधिकारी पर कार्रवाई होगी। बैठक में शामिल होने के संबंध में शिक्षा विभाग से इतर प्राधिकार से मार्गदर्शन मांगने पर मगध विवि के कुलसचिव और पूर्णिया विवि के कुलपति को चेताया है। इस संबंध में शनिवार को उच्च शिक्षा निदेशक डॉ. रेखा कुमारी ने दोनों विवि को पत्र भेजा है। शिक्षा विभाग ने स्पष्ट किया है कि 28 फरवरी को विभिन्न विश्वविद्यालयों में विलंबित परीक्षाओं की समीक्षा बैठक में भाग लेना आपकी इच्छा पर निर्भर नहीं करता है, बल्कि बैठक में भाग लेना अनिवार्य है। अब पूरी खबर पढ़ें। 


होम्योपैथिक दवा की आड़ में नकली शराब का गोरखधंधा, 7 लोग गिरफ्तार, 20 हजार बोतलें बरामद

पटना के रामकृष्णानगर थाना क्षेत्र के बैरिया में उत्पाद विभाग ने अवैध शराब फैक्ट्री का उदभेदन किया है। शनिवार को गुप्त सूचना पर हुई छापेमारी में भारी मात्रा में निर्माण सामग्री बरामद की गई साथ ही साथ धंधेबाजों को भी गिरफ्तार किया गया है। फैक्ट्री में होम्योपैथी दवा बनाने के लिए स्प्रिट की सप्लाई की जाती थी लेकिन उससे अवैध तरीके से शराब बनाया जाता था। मौके से 250 बोरा विभिन्न शराब के ब्रांड का खाली बोतल भी बरामद किया गया है। पूछताछ में धंधेबाजों ने बताया है कि वे लंबे समय से यह कारोबार कर रहे थे। अब पूरी खबर पढ़ें। 


मुजफ्फरपुर में महिला सहायक इंजीनियर का कमरे में मिला शव; हत्या की आशंका, गर्दन पर चोट के निशान

मुजफ्फरपुर में जल संसाधन विभाग के मैकेनिकल डिविजन की सहायक अभियंता महिमा कुमारी (32) का शव शनिवार शाम सदर थाने के अतरदह मोहल्ला स्थित उनके कमरे में फर्श पर पड़ा मिला। वर्ष 2020 से यहां कार्यरत महिमा किराए के मकान में रहती थीं। उनके दोनों हाथ फैले हुए थे। गर्दन के पास चेहरे पर जख्म के निशान थे। शव की स्थिति देखकर लोगों ने हत्या की आशंका जताई है। इंजीनियर लखीसराय के मननपुर बाजार की रहने वाली थीं। अब पूरी खबर पढ़ें।

बिहार के हर प्रखंड में बनेगा स्विमिंग पूल, तैराकी की दी जाएगी ट्रेनिंग, जानिए क्या है वजह?

बिहार के सभी प्रखंडों में स्वीमिंग पूल बनाये जायेंगे। ये पूल 25 मीटर लंबे और 12.5 मीटर चौड़े होंगे। बाढ़ से बचाव के लिए हर आयु वर्ग के लोगों को तैराकी सिखाई जाएगी। वहीं प्रशिक्षण प्राप्त करने वालों में कुछ ऐसे लोग भी होंगे, जो तैराक बनकर उभरेंगे। जिन्हें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली तैराकी प्रतियोगिता में जाने का मौका मिल सकेगा। अब पूरी खबर पढ़ें।

बिहार में बादलों ने बढ़ाई ठंड, 30 जिलों का लुढ़का पारा, किशनगंज रहा सबसे ठंडा

पटना सहित प्रदेश के ज्यादातर शहरों में पिछले दो दिनों से न्यूनतम तापमान में गिरावट आने से ठंड में मामूली बढ़ोतरी हुई। शनिवार को प्रदेश के 30 शहरों के न्यूनतम और 14 शहरों के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। वहीं 17 शहरों के अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है। प्रदेश का सबसे गर्म जिला 29.4 डिग्री सेल्सियस के साथ मधुबनी और सबसे ठंडा शहर 7.5 डिग्री सेल्सियस के साथ किशनगंज रहा। अब पूरी खबर पढ़ें। 

विश्वविद्यालयों के गेस्ट टीचर्स को नीतीश सरकार नहीं देगी मानदेय, कुलपतियों को पत्र जारी कर बताई वजह

राज्य के विश्वविद्यालयों में कार्यरत अतिथि शिक्षक और अंशकालिक शिक्षकों को सरकार मानदेय नहीं देगी। विश्वविद्यालयों को वहां कार्यरत अतिथि शिक्षकों और अंशकालिक शिक्षकों को मानदेय का बकाया भुगतान करना होगा। शिक्षा विभाग ने विश्वविद्यालयों को उनके पास उपलब्ध आंतरिक स्रोत की राशि से अतिथि शिक्षकों को बकाये मानदेय राशि का भुगतान करने को कहा है। पूरी खबर पढ़ें।

आरजेडी पर भड़के मंत्री बिजेंद्र यादव, बोले- नीतीश की कृपा से दो बार डिप्टी सीएम बने 9वीं पास तेजस्वी

नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र यादव ने पहली बार तेजस्वी यादव पर जोरदार हमला बोला। उन्होने कहा कि नीतीश कुमार की दरियादिली की वजह से 9वीं पास तेजस्वी दो बार डिप्टी सीएम बने। न कि अपने मां-बाप लालू- राबड़ी देवी की कृपा से। उन्होने कहा कि  राबड़ी देवी को सीएम बनाने के पीछे उनके पिता का अहम योगदान था। फिर भी तेजस्वी ने सदन में ऐसा भाषण दिया। मानो वो सब कुछ जानते हों। पूरी खबर पढ़ें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें