ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBihar Top News Today: केके पाठक पर मुजफ्फरपुर कोर्ट में केस दायर, गोपालगंज में युवती की जलती लाश मिली

Bihar Top News Today: केके पाठक पर मुजफ्फरपुर कोर्ट में केस दायर, गोपालगंज में युवती की जलती लाश मिली

Bihar Top News Today 22 February 2024: केके पाठक पर मुजफ्परपुर कोर्ट में केस दायर किया गया है। CM नीतीश ने 1555 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन किया। केके पाठ पर विधानसभा में गुरुवार को भी हंगामा हुआ।

Bihar Top News Today: केके पाठक पर मुजफ्फरपुर कोर्ट में केस दायर, गोपालगंज में युवती की जलती लाश मिली
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाThu, 22 Feb 2024 02:57 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Top News Today 22 February 2024: शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक पर मुजफ्फरपुर कोर्ट में एक शिक्षिका के पति ने परिवाद दायर कराया है। शिक्षका से स्कूल में सफाई कराई गयी थी।  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भवन निर्माण विभाग की 1555 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण किया है। केके पाठक को लेकर विधानसभा में गुरुवार को भी हंगामा हुआ। शिक्षा मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश की अनुपालना की जाएगी। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की जन विश्वास यात्रा के तहत आज आरजेडी की सीवान, छपरा और आरा में रैलियां होंगी। जेडीयू के नरेंद्र नारायण सिंह बिहार विधानसभा के डिप्टी स्पीकर के पद के लिए आज नामांकन करेंगे। भोजपुर जिले में बालू माफिया ने पुलिस वाहन पर पथराव किया है, जिसमें कई पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं। मौसम विभाग ने गुरुवार को उत्तर एवं पूर्वी बिहार के कई जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की है। गुरुवार 22 फरवरी 2024 को बिहार की बड़ी खबरें यहां पढ़ें-

नीतीश ने किया 1555 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण, 110 प्रोजेक्ट का शिलान्यास भी
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज एक अणे मार्ग स्थित संकल्प में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भवन निर्माण विभाग और भवन निर्माण निगम की 1555.30 करोड़ की योजनाओं का उद्घाटन किया। इसमें 21 विभागों के 132 प्रोजेक्ट शामिल हैं। साथ ही 1321.13 करोड़ की 110 योजनाओं का शिलान्यास भी किया गया। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी एवं विजय सिन्हा के साथ भवन निर्माण मंत्री विजय चौधरी भी मौजूद रहे।

 

बिहार के इस जिले में युवती को जलाया? आग लगी लाश मिलने से सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

बिहार के गोपालगंज में एक युवती की जलती हुई लाश मिलने से सनसनी फैल गयी है। जिले के हथुआ थाना क्षेत्र के बड़ी कोईरौली नगर पंचायत वार्ड नंबर तीन स्थित सरसो की खेत में एक युवती की जलती हुई लाश मिली। शव को देखने के लिए काफी संख्या में लोगों की भीड़ भी मौके पर जमा हो गई।  ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची हथुआ थाना की पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी। मामले में तरह तरह की बातें कही जा रही हैं। पूरी खबर पढ़ें।

केके पाठक के खिलाफ विपक्ष का लगातार तीसरे दिन हंगामा, स्कूलों के समय का विरोध
शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को लेकर बिहार विधानसभा में लगातार तीसरे दिन भी हंगामे की स्थिति देखी गई। गुरुवार को सदन की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्य वेल में उतर आए। उन्होंने केके पाठक के स्कूलों की टाइमिंग को लेकर दिए गए आदेश का विरोध किया और नीतीश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि सीएम नीतीश ने जो सदन में कहा था, वही समय लागू होगा। बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को स्पष्ट किया था कि स्कूलों का समय सुबह 10 से शाम 4 बजे के बीच ही रहेगा। हालांकि, शिक्षकों को समय से 15 मिनट पहले स्कूल आना होगा और छुट्टी होने के 15 मिनट बाद जाएंगे। 

तेजस्वी यादव की यात्रा का तीसरा दिन, इन जिलों में होंगी रैलियां
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की जन विश्वास यात्रा का आज तीसरा दिन है। वे गुरुवार को तीन जिलों का दौरा करेंगे। उनकी पहली सभा सीवन के टड़वां मैदान में होगी। इसके बाद दोपहर में छपरा के मढौरा स्थित थाना मैदान में रैली करेंगे। इसके बाद शाम में आरा के बिहियां मैदान में जनसभा होगी।

जाम से परेशान पूरा बक्सर शहर, सीबीएसई 12वीं के परीक्षार्थियों को हुई परेशानी
पूरे बक्सर शहर में सुबह जाम की स्थिति देखी गई। गोलंबर, स्टेशन इटाढ़ी रोड समेत हर जगह जाम लगा है। गंगा पुल पर बीती रात एक्सीडेंट होने से जाम लग गया। अतिक्रमण के विरोध में जाम किए जाने से इटाढ़ी रोड पर भी जाम लगा। सिंडिकेट, ज्योति चौक रामरेखा घाट पर भी ट्रैफिक जाम रहा। आज सीबीएसई 12वीं की भी परीक्षा है। अधिकांश परीक्षा केंद्र इटाढ़ी रोड स्थित विद्यालयों में ही हैं। ऐसे में परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों को परेशानी उठानी पड़ी। 

जेडीयू के नरेंद्र नारायण करेंगे विधानसभा उपाध्यक्ष के लिए नामांकन
जदयू के नरेन्द्र नारायण यादव विधानसभा के उपाध्यक्ष होंगे। वे गुरुवार को इसके लिए विधिवत नामांकन करेंगे। विधानसभा सचिवालय से मिली जानकारी के अनुसार यादव सुबह नामांकन करेंगे। मौजूदा विधानसभा उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। विधानसभा के सचिव राजकुमार ने उनके पदत्याग की जानकारी दी।

आरा : पुलिस वाहन पर पथराव, कई पुलिसकर्मियों को आई चोटें
भोजपुर जिले के सहार थाना क्षेत्र के सेवथा में अजीमाबाद थाना पुलिस के वाहन पर पथराव किया गया। इसमें कुछ पुलिसकर्मियों को चोटें आई हैं। बालू लदे ट्रैक्टर का पीछा करती हुई अजीमाबाद थाना पुलिस सहार के सेवथा में घुस गई थी। बालू माफिया ने इस घटना को अंजाम दिया है। मौके पर अजीमाबाद नारायणपुर, सहार सहित अन्य थानों की पुलिस पहुंच गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें