ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBihar Top News: नीतीश ने दी दिवाली की शुभकामनाएं, अरवल में एईएन को गोली मारी, पटना में भी फायरिंग

Bihar Top News: नीतीश ने दी दिवाली की शुभकामनाएं, अरवल में एईएन को गोली मारी, पटना में भी फायरिंग

Bihar Top News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहारवासियों को दीपावली की शुभकामनाएं दी हैं। अरवल में एईएन को गोली मारी गई है। पटना के खाजेकला में भी फायरिंग हुई है।

Bihar Top News: नीतीश ने दी दिवाली की शुभकामनाएं, अरवल में एईएन को गोली मारी, पटना में भी फायरिंग
Sudhir Kumarलाइव हिंदुस्तान,पटनाSat, 11 Nov 2023 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Top News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार की जनता को दिवाली की शुभकामनाएं दी हैं। अरवल में भवन निर्माण विभाग के इंजीनियर को गोली मार दी गई है। पटना के खाजेकला मेंं हुई फायरिंग में ऑटो चालक जख्मी हो गया है। सूरत रेलवे स्टेशन पर भीड़ के कारण भगदड़ हो गई जिसमें छपरा के युवक विरेंद्र की दबकर मौत हो गई। चर्चित लैंड फॉर जॉब मामले में लालू-तेजस्वी के करीबी अमित कात्याल को ईडी ने गिरफ्तार किया है। बिहार बीजेपी ने जनकराम को प्रमुख प्रवक्ता बनाया है। दिवाली, छठ को देखते हुए बिहार के सभी पुलिसकर्मियों की 30 नवंबर तक छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। दिवाली छठ से पहले घर आने वाले लोगों की भारी भीड़ है, सभी प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर मेले जैसा माहौल दिख रहा है। ट्रेनों में जगह नहीं होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है 11 नवंबर 2023 की बिहार की बड़ी खबरें पढ़िए।

सीएम नीतीश ने दी दिवाली की शुभकामनाएं, कहा सौहार्द बनाए रखें
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रकाश पर्व दीपावली की प्रदेश और देशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं। अपने शुभकामना संदेश में मुख्यमंत्री ने कहा है कि प्रकाश पर्व दीपावली अंधकार पर प्रकाश, अज्ञान पर ज्ञान और बुराई पर अच्छाई की विजय का प्रतीक है। यह अंधेरे से उजाले का संकल्प एवं प्रकाश का पर्व है। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से आह्वान किया है कि प्रकाश पर्व दीपावली को पारस्परिक सौहार्द, सद्भाव और उल्लास के साथ मनाएं।

पटना में फायरिंग, ऑटो चालक जख्मी
जिले के खाजेकला थाना इलाके में शनिवार शाम फायरिंग में एक ऑटो चालक जख्मी हो गया। पीड़ित को अस्पताल ले जाया गया है। बेली मोड के पास बाइख सवार बदमाशों ने उसे गोली मार दी।

अरवल में इंजीनियर को गोली मारी, पटना रेफर
जिले में भवन निर्माण विभाग में तैनात सहायक अभियंता (एईएन) को अपराधियों ने गोली मार दी है। इंजीनियर बाइक पर सवार होकर अपने घर मखदुमपुर के पलैया जा रहे थे। तभी उनपर हमला किया या। गंभीर हालत में उन्हें पटना के पीएमसीएच रेफर किया गया है।

बिहार के सभी पुलिसकर्मियों को नवंबर महीने में नहीं मिलेगी एक भी छुट्टी, आदेश जारी
बिहार पुलिस के सभी कर्मियों की छुट्टियां 30 नवंबर तक रद्द कर दी गई है। अपर पुलिस महानिदेशक, विधि व्यवस्था संजय कुमार सिंह ने  इस संबंध में शनिवार को आदेश जारी कर दिया। बताया जा रहा है कि दिवाली एवं छठ पूजा महापर्व के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए यह फैसला लिया गया है। पूरी खबर पढ़ें

गुजरात के सूरत स्टेशन पर भगदड़, छपरा के युवक की मौैत

सूरत से छपरा आने वाली ताप्ती गंगा एक्सप्रेस में छठ को लेकर घर लौट रहे  वीरेंद्र नामक यात्री की भगदड़ में मौत हो गई। भीड़ बढ़ने के बाद स्टेशन पर हुई भगदड़ में उसकी मौत हुई जबकि घटना में अन्य यात्री भी घायल हो गए। मृत वीरेंद्र सूरत में ही काम करते थे और अपने भाई के साथ ट्रेन पकड़ने आये थे। बताया जा रहा है कि वीरेंद्र ट्रेन पकड़ने आए थे। वे छठ में त्योहार मनाने अपने घर आ रहे थे।

जनक राम बने बिहार बीजेपी के प्रवक्ता, दानिश इकबाल मीडिया संयोजक
बिहार के पूर्व मंत्री एवं मौजूदा एमएलसी जनकराम को मुख्य प्रवक्ता बनाया है। वहीं, दानिश इकबाल को मीडिया संयोजक एवं मनोज शर्मा को मीडिया प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के निर्देश पर शनिवार को बिहार बीजेपी मुख्यालय प्रभारी अरविंद शर्मा ने इस संबंध में आदेश जारी किए। पूरी खबर पढ़ें
 

छिन गईं दिवाली की खुशियां; पर्व में घर आ रहा था चंद्र किशोर, ट्रेन में मौत की नींद सुला दिया 

ट्रेन में नशाखुरानी के शिकार हुए एक रेल यात्री की शनिवार को संदिग्ध हालत में मौत हो गई। मृतक सहरसा जिले  सिमरीबख्तियारपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत सोनपुर गांव निवासी चन्द्र किशोर सदा बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार खगड़िया रेलवे स्टेशन पर एक एक्सप्रेस ट्रेन से बेहोशी की हालत में उतरे थे। रेलवे स्टेशन पर ही उसकी संदिग्ध हालत में मौत हो गई है। आनन फानन में रेल यात्री को बेहोशी की हालत में जीआरपी द्वारा सदर अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया । आशंका जतायी जा रही है कि यात्रा के दौरान ट्रेन में नशा खुरानी का शिकार होने से घटना हुई। 

मांझी से क्यों खफा हैं नीतीश?  मंत्री श्रवण कुमार ने बताया कारण; कहा-  जनता उनका नोटिस नहीं लेती

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा विधानसभा में पूर्व सीएम जितेंद्र मांझी पर दिए गए बयान और आक्रमण की चर्चा जोड़ों पर है। बिहार की राजनीति में इसे लेकर रोज नए डेवलपमेंट हो रहे हैं।  इस बीच नीतीश सरकार के मंत्री श्रवण कुमार ने अपनी राय रखी है। उन्होंने बताया है कि नीतीश कुमार जीतन राम मांझी से क्यों नाराज हैं। अब पूरी खबर पढ़ें।

युवक को बदमाशों ने मारी गोली, नाजुक हालत में पटना रेफर

बांका में  गुलनी कुशहा पंचायत गांव के समीप जिलानी पथ नहर मोड़ पुलिया पर शनिवार की अहले सुबह गोलीबारी की घटना हुई। जिसमें कुशहा गांव के शंकर प्रसाद सिंह का 45 वर्षीय पुत्र अमित सिंह को गोली लगने से गंभीर रूप से जख्मी हो गए। स्थानीय लोगों के मदद से जख्मी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शंभूगंंज में भर्ती कराया गया। अस्पताल में इलाज कर रहे डाक्टर आलमगीर आलम ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कालेज एंड अस्पताल भागलपुर रेफर कर दिया। जबकि भागलपुर में भी उक्त युवक की नाजुक हालत देख बेहतर इलाज के लिए राजधानी पटना रेफर कर दिया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जख्मी का अस्पताल में हाल जान मामले की छानबीन कर रही है। बताया जा रहा है कि गोली से घायल युवक बालू का कारोबार करते हैं। 

नीतीश के अति पिछड़ा वोट पर बीजेपी की नजर, सम्राट चौधरी बोले- और 5 परसेंट बढ़ना चाहिए EBC आरक्षण

बिहार में अतिपिछआरक्षणड़ा के लिए आरक्षण की सीमा बढ़ाने का प्रस्ताव पास करवाकर अन्य पार्टियों से एज ले लिया है। अब भाजपा उससे भी आगे निकलने को बेताब है। दरअसल, अतिपिछड़ा में शामिल जातियों की संख्या को देखते हुए सभी दलों की नजर इस बड़े वोट बैंक पर है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि अगर सरकार अतिपिछड़ा को पांच प्रतिशत आरक्षण और बढ़ाती तो ज्यादा बेहतर होता।  पूरी खबर पढ़ें।

बर्थ डे पार्टी पर लालू-नीतीश के पैर छूकर तेजस्वी ने लिया आशीर्वाद, महागठबंधन के नेताओं का जुटान

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के 34वें जन्मदिन के मौके पर महागठबंधन के घटक दलों के विधायक, विधान पार्षद और दल के प्रमुख नेताओं के लिए भोज का आयोजन किया गया। शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री के 5 देशरत्न मार्ग स्थित सरकारी आवास में यह भोज हुआ। इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राजद प्रमुख लालू प्रसाद, बिहार विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी, विधान परिषद के सभापति देवेशचंद्र ठाकुर सहित सभी घटक दलों के प्रमुख नेता भोज में शामिल हुए। मुख्यमंत्री व अन्य प्रमुख नेता करीब एक घंटे तक कार्यक्रम में मौजूद रहे और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। पूरी खबर पढ़ें।

मधेपुरा में सीएसपी संचालक से 4 लाख की लूट, घर के बाहर लुटेरों ने छीना नोटों से भरा बैग

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज थाना क्षेत्र के बीडीरणपाल गांव में शुक्रवार देर शाम बदमाशों ने एक सीएसपी संचालक से चार लाख रुपए झपट लिये। घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार दोनों बदमाश फरार हो गए। बदमाशों ने सीएसपी संचालक के घर के पास ही घटना को अंजाम दिया। बताया गया कि बीडीरणपाल गांव निवासी सीएसपी संचालक बबलू यादव ने बिहारीगंज एसबीआई शाखा से शुक्रवार को चार लाख रुपए की निकासी की थी। पूरी खबर पढ़ें

BPSC 69th Result Declared: बीपीएससी 69वीं परीक्षा में 5299 अभ्यर्थी सफल, 4 स्टेप्स में चेक करें नतीजे

BPSC 69th Prelims Result 2023: बिहार लोक सेवा आयोग ने 69वीं प्रारंभिक परीक्षा 2023 के नतीजे घोषित कर दिए हैं। इस परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों का परिणाम 4 अलग-अलग श्रेणियों में घोषित किया गया है जिसमें कुल 5299 अभ्यर्थी सफल हुए हैं। बीपीएससी 69वीं प्रीलिम्स परीक्षा का 30 सितंबर 2023 को राज्यभर के 31 जिलों में बने 488 परीक्षा केंद्रों में किया गया था। बीपीएससी 69वीं परीक्षा के नतीजे आयोग की वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर चेक किए जा सकते हैं। अभ्यर्थी यहां दिए डायरेक्ट लिंक से भी अपने नतीजे चेक कर सकते हैं। पूरी खबर पढ़ें।

BPSC : नए शिक्षकों को दो से तीन दिनों में आवंटित होगा स्कूल, वेतन भुगतान की तैयारी शुरू

BPSC Teacher Recruitment 2023: बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित शिक्षकों को स्कूल आवंटन की प्रक्रिया शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को शुरू कर दी है। विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दो से तीन दिनों में शिक्षकों को स्कूल आवंटित कर दिया जाएगा। सॉफ्टवेयर से स्कूल आवंटित होना है। इसके लिए कक्ष तैयार कर दिया गया है। इस पूरी प्रक्रिया की वीडियो रिकॉर्डिंग भी होनी है। पूरी खबर पढ़ें।

छात्रा अपहरण मामले में पटना HC ने मुजफ्फरपुर के SSP को किया तलब, पूछा- केस सुलझा सकते हैं या नहीं

मुजफ्फरपुर के सदर थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले से गायब एमबीए छात्रा के अपहरण और गिरफ्तार संदिग्धों का बयान कोर्ट में दर्ज नहीं कराने के मामले में हाईकोर्ट ने मुजफ्फरपुर एसएसपी को तलब किया है। उन्हें 24 नवंबर को कोर्ट में उपस्थित होने का आदेश दिया गया है। शुक्रवार को इस केस की न्यायमूर्ति राजीव रंजन प्रसाद की एकलपीठ ने सुनवाई की। राज्य सरकार की ओर से इस केस में एक जवाब दाखिल कर कोर्ट को बताया गया कि जांच अधिकारी को कई अहम निर्देश दिए गए हैं। पूरी खबर पढ़ें।

Bihar Weather AQI Today: दिवाली बाद बढ़ेगी ठंड, पटना की हवा दिल्ली से ज्यादा जहरीली, 400 के पार एक्यूआई

राज्य में पश्चिमी विक्षोभ और बंगाल की खाड़ी की ओर चक्रवाती परिसंचरण की स्थिति बनने से अधिकतर शहरों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी की प्रवृति बनी हुई है। अभी दो दिन बढ़ोतरी की स्थिति बनी रहेगी। इसके बाद तापमान में तेजी से गिरावट के आसार हैं। शुक्रवार को इन्हीं प्रभावों से पटना सहित 24 शहरों के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई। पटना अधिकतम तापमन 30.1 डिग्री और न्यूनतम 18.4 डिग्री दर्ज किया गया। पूरी खबर पढ़ें।

माओवादी जोनल कमांडर प्रदुमन शर्मा का भाई प्रमोद गिरफ्तार

संगीन कांडों में फरार अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस ने करीब आठ वर्षों से फरार चल रहे एक संगीन मामले के अभियुक्त प्रमोद शर्मा उर्फ प्रभाकर को गिरफ्तार किया है। उसकी गिरफ्तारी शुक्रवार को घोसी थाना क्षेत्र के खपुरा मोड के आसपास से की गई है। गिरफ्तार प्रमोद उर्फ प्रभाकर भाकपा माओवादी के जोनल कमांडर प्रदुमन शर्मा के भाई हैं। 

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें