ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBihar Top News: यात्रियों का पटना एयरपोर्ट पर हंगामा, सुरंग से निकले 5 मजदूरों को बिहार लाई नीतीश सरकार,

Bihar Top News: यात्रियों का पटना एयरपोर्ट पर हंगामा, सुरंग से निकले 5 मजदूरों को बिहार लाई नीतीश सरकार,

फ्लाइट में देरी पर पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों ने जोरदार हंगामा किया। उत्तराखंड की सुरंग से रेस्क्यू किए गए बिहार के मजदूर पटना आ गए हैं। सरकारी स्कूलों में आज से मिशन दक्ष की शुरुआत होने जा रही है।

Bihar Top News: यात्रियों का पटना एयरपोर्ट पर हंगामा, सुरंग से निकले 5 मजदूरों को बिहार लाई नीतीश सरकार,
Jayesh Jetawatलाइव हिन्दुस्तान,पटनाFri, 01 Dec 2023 08:02 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Top News Today:  फ्लाइट में देरी पर पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों ने जोरदार हंगामा किया। उत्तराखंड की सिलक्यारा सुरंग से निकाले गए बिहार के पांच मजदूरों को नीतीश सरकार अपने खर्च पर पटना ले आई है। पटना एयरपोर्ट से उन्हें अपने-अपने जिलों में भेजा जा रहा है। सीवान जिले में मॉर्निंग वॉक पर निकली शिक्षिका की एक्सीडेंट में मौत हो गई। सरकारी स्कूलों में आज से मिशन दक्ष की शुरुआत हो रही है, कमजोर बच्चों पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। वैशाली में बीपीएससी शिक्षक का अपहरण करके उसका पकड़ौआ विवाह कर दिया गया। पटना के गांधी मैदान में आज से राष्ट्रीय पुस्तक मेला शुरू हो रहा है। कृषि विभाग ने पटना में आज से दो दिवसीय मखाना महोत्सव का आयोजन करने जा रहा है। 17 जिलों में आज बादल छाए रहेंगे, कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हो सकती है। शुक्रवार 1 दिसंबर 2023 को बिहार की बड़ी खबरें-

चार दिसंबर को जनता के दरबार में सीएम नीतीश, इन विभागों की होगी सुनवाई

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 4 दिसंबर को जनता दरबार कार्यक्रम में शामिल होंगे। कैबिनेट विभाग ने शुक्रवार को इसकी अधिसूचना जारी की है। विभाग के अपर सचिव निशीथ वर्मआ ने इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों को अलग से पत्र भी भेजा है। इसके अनुसार 4 दिसंबर को जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम आयोजित होगा। इस दिन महीने के पहले सोमवार के लिए निर्धारित विभागों व विषयों से संबंधित मामले लिए जाएंगे। मुख्यमंत्री निर्धारित समय पर इन विभागों से जुड़ी आम लोगों की समस्याएं सुनेंगे।

वैशाली के राघोपुर में तीन दर्जन पशुओं की मौत से हड़कंप

राघोपुर प्रखंड में फूड प्वाइजनिंग से तीन दर्जन से अधिक पशुओं की मौत होने से इलाके में हड़कंप मच गया है। पिछले चार से पांच दिनों के भीतर एक-एक करके इन पशुओं की मौत की सूचना पर राघोपुर पशु चिकित्सकों का दल पहुंचा और जांच-पड़ताल में जुट गया। सभी पशुओं का पोस्टमार्टम करने की आदेश दिया गया है।

प्रतिमाह एक लाख रुपए रंगदारी देने का फरमान ठुकराने पर की गोलीबारी

जहानाबाद के घोसी थानांतर्गत ओकरी ओपी क्षेत्र के गोविंदपुर मैदान के समीप गुरुवार की देर शाम रंगदारों के द्वारा गोलियां चलाकर दहशत  कायम किए जाने के मामले में सात नामजद आरोपितों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।  कंस्ट्रक्शन कंपनी जेएसपी के एक कर्मचारी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज हुई है। गोलीबारी की घटना के पीछे रंगदारी का मामला बताया गया है। ओकरी ओपी के प्रभारी राज किशोर प्रसाद ने इसकी पुष्टि की है।

यात्रियों का पटना एयरपोर्ट पर हंगामा

स्पाइस जेट की पटना - दिल्ली उड़ान की लेटलतीफी से नाराज यात्रियों का पटना एयरपोर्ट पर हंगामा। विमान यात्री छह घंटे से एयरपोर्ट पर इस विमान का इंतजार कर रहे हैं। दिल्ली पहुंचने के बाद कई यात्रियों की बुकिंग पिलानी व अन्य जगहों के लिए है। यात्रियों ने विमानन कंपनी के प्रतिनिधियों पर सही सूचना नहीं देने का आरोप लगाया और जमकर हंगामा किया ।

कांग्रेस ने मुखिया बनने लायक नहीं छोड़ा, फिर भी चरण वंदना; लालू पर बरसे सम्राट चौधरी, नीतीश को भी लपेटा

भारतीय जनता पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने लालू यादव  पर बड़ा जुबानी प्रहार किया है। उन्होंने कहा है कि जिस कांग्रेस पार्टी ने लालू यादव को मुखिया बनने लायक भी नहीं रहने दिया उसी की चरण वंदना कर रहे हैं क्योंकि बेटे तेजस्वी यादव को जल्द से जल्द सी सीएम बनाना चाहते हैं। सम्राट चौधरी ने नीतीश कुमार को लेकर भी बड़ी बात कही है। पूरी खबर पढ़ें।
 

सुरंग से रेस्क्यू किए गए बिहार के पांच मजदूर पटना पहुंचे
उत्तराखंड में टनल से रेस्क्यू किए गए बिहार के पांच मजदूरों को पटना लाया गया है। आज सुबह उन्हें दिल्ली से फ्लाइट के जरिए नीतीश सरकार पटना लेकर आई। मजदूरों के साथ बिहार सरकार के अधिकारी भी मौजूद रहे। पटना एयरपोर्ट से उन्हें अपने-अपने जिलों में बम रवाना कर दिया गया है।

उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक का ताला तोड़ा, कैश सुरक्षित
मुजफ्फरपुर के गोबरसही स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक को देर रात चोर ने निशाना बनाया। बैंक के गेट का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश किया। सीसीटीवी का डीबीआर चोरी कर लिया। हालांकि कैश सुरक्षित बताया गया है। जानकारी मिलने पर सदर थानेदार कुंदन कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने मार्केट परिसर में लगे सीसीटीवी का फुटेज खंगाला। थानेदार ने बताया कि सुबह में बैंक पहुंचने पर कर्मियों को चोरी की जानकारी हुई। सूचना मिलने पर वे खुद यहां आकर जांच कर रहे हैं। बैंक का ताला तोड़ा गया है। चोर सीसीटीवी का डीबीआर उठा कर ले गए हैं। सीटीटीवी फुटेज में संदिग्ध चोर दिख रहा है। कैश सुरक्षित है। एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

स्कूलों में मिशन दक्ष आज से, कमजोर बच्चों पर विशेष ध्यान देंगे शिक्षक
बिहार के सरकारी स्कूलों में आज से मिशन दक्ष की शुरुआत होने जा रही है। भाषा और गणित विषयों में कमजोर छात्रों को चिह्नित किया गया है। उन्हें एक्स्ट्रा क्लास दी जाएगी। ताकि उनकी पढ़ाई में सुधार हो सके।

गांधी मैदान में राष्ट्रीय पुस्तक मेला आज से
पटना के गांधी मैदान में राष्ट्रीय पुस्तक मेले की आज से शुरुआत होने जा रही है। बुक फेयर 12 दिसंबर तक चलेगा। इस बार थीम स्त्री नेतृत्व रखी गई है। पुस्तक मेले में देशभर के साहित्यकार विभिन्न गोष्ठियां और कार्यक्रमों को भी संबोधित करेंगे।

दो दिवसीय मखाना उत्सव आज से, राज्यभर से किसान पटना में जुटेंगे
पटना के ज्ञान भवन में आज से दो दिवसीय मखाना उत्सव शुरू होने जा रहा है। इसमें राज्यभर से मखाना किसान जुटेंगे। इसका आयोजन कृषि विभाग द्वारा किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में मखाना की खेती से जुड़े लोगों को इस कारोबार में बढ़ोतरी के तरीकों की जानकारी दी जाएगी।

छुट्टी विवाद के बीच एक्टिव हुए राज्यपाल, समान कैलेंडर के लिए बनाई कमिटी
बिहार शिक्षा विभाग के नए छुट्टी कैलेंडर पर हो रहे विवाद के बीच राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर भी एक्टिव हो गए हैं। अब राज्य के सभी विश्वविद्यालयों में एक समान छुट्टी की तालिका होगी। राज्यपाल सह कुलाधिपति के आदेश के बाद राजभवन ने साल 2024 के लिए एक समान विश्वविद्यालय अवकाश कैलेंडर तैयार करने में जुट गया है। इसको लेकर तीन कुलपतियों की एक कमिटी का गठन किया गया है। पूरी खबर पढ़ें

बिहार में बदला मौसम, आज भी बारिश के आसार
बादलों की आवाजाही और पुरवा हवाओं के प्रभाव से मौसम में थोड़ा बदलाव आया है। कोहरे की सघनता बढ़ी है, इससे विजिबिलिटी और घट गई है।रोहतास जिले के डेहरी और कैमूर में बीते 24 घंटे के भीतर छिटपुट बारिश हुई। इसके अलावा राजधानी पटना में भी गुरुवार दोपहर और शाम में आंशिक बूंदाबांदी देखी गई। मौसम विभाग ने शुक्रवार को भी कुछ जगहों पर बारिश के आसार जताए हैं। पूरी खबर पढ़ें

पटना सिटी में रात को ताबड़तोड़ फायरिंग से दहशत, रास्ते से गुजर रहे दो लोग घायल
राजधानी के खाजेकलां में गुरुवार रात ताबड़तोड़ फायरिंग से इलाके में दहशत का माहौल पैदा हो गया। गोलीबारी की घटना लोदी कटरा इलाके में रात करीब साढ़े 10 बजे हुई। दो बाइक पर सवार चार बदमाश अचानक आए और ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए मौके से भाग निकले। गोलीबारी में रास्ते से गुजर रहे दो लोग घायल हुए हैं। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पूरी खबर पढ़ें

बीपीएससी शिक्षक का पकड़ौआ विवाह, स्कूल से अपहरण कर जबरन कराई शादी
वैशाली जिले के पातेपुर से पकड़ौआ विवाह का मामला सामने आया है। यहां बीपीएससी से चयनित एक शिक्षक का अपहरण कर उसका पकड़ौआ विवाह कर दिया गया। लड़की वालों ने बुधवार दोपहर में स्कूल से ही टीचर को उठा लिया और गाड़ी में बैठा कर ले गए। परिजन ने अपहरण की शिकायत करते हुए घंटों रोड जाम करके हंगामा किया। बाद में पुलिस ने शिक्षक को सकुशल बरामद कर लिया। पूरी खबर पढ़ें

सीवान : मॉर्निंग वॉक पर निकली शिक्षिका की एक्सीडेंट में मौत
बड़हरिया सीवान मुख्य मार्ग पर जमुनागढ़ और कोइरीगवा के बीच अज्ञात वाहन के ठोकर से शिक्षिका की मौत हो गई। मृतका जमुनागढ़ नया प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका पद पर थी। शुक्रवार सुबह में वह सड़क पर टहलने के लिए निकली थी, तभी हादसे का शिकार हो गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें