ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBihar Top News: महाअष्टमी पर नीतीश ने शीतला मंदिर में उतारी मां की आरती, भूकंप के झटकों से हिला बिहार, समस्तीपुर में 5 लाख की डकैती,

Bihar Top News: महाअष्टमी पर नीतीश ने शीतला मंदिर में उतारी मां की आरती, भूकंप के झटकों से हिला बिहार, समस्तीपुर में 5 लाख की डकैती,

Bihar Top News:नीतीश कुमार ने शीतला मंदिर में मत्था टेका. बिहार में सुबह-सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गई। जिसका केंद्र नेपाल का काठमांडू शहर रहा।

Bihar Top News: महाअष्टमी पर नीतीश ने शीतला मंदिर में उतारी मां की आरती, भूकंप के झटकों से हिला बिहार, समस्तीपुर में 5 लाख की डकैती,
Sandeepलाइव हिन्दुस्तान,पटनाSun, 22 Oct 2023 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Top News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महाअष्टमी के मौके पर माता शीतला समेत कई पूजा पंडालों में जाकर पूजन दर्शन किया। उन्होंने बिहार की खुशहाली के लिए मां से आशीर्वाद मांगा।  बिहार में आज सुबह-सुबह भूकंप के झटके महसूस किए। गोपालगंज-सीवान के आसापास के इलाकों में 7 बजकर 28 मिनट पर हल्के झटके महससू हुए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गई। नीतीश कुमार के तेजस्वी यादव को हमारा बच्चा और सबकुछ बताने वाले बयान पर लालू यादव ने कहा कि ठीक है, बहुत ्अच्छा। समस्तीपुर में पीएनबी शाखा में बदमाशों ने 5 लाख की लूट को अंजाम दिया। बिहार में शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण में 1.10 लाख टीचर्स की भर्ती होगी। राज्य में अलग-अलग सड़क हादसों में 10 लोगों की मौत हो गई। 22 अक्टूबर 2023 की बिहार की बड़ी खबरें पढ़िए।

टूट जाएगा INDIA गठबंधन; अखिलेश से कांग्रेस के झगड़े पर बोले चिराग, नीतीश को भी लपेटा

लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जमुई के सांसद चिराग पासवान ने इंडिया गठबंधन के भविष्य को लेकर बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा के कि पीएम नरेंद्र मोदी के विरोध में बना यह गठबंधन समय से पहले ही धराशायी हो जाएगा। पटना में अखिलेश यादव की नारजगी को लेकर पूछे गये सवाल पर उन्होंने यह बात कही।उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश कुमार को इस मामले में जवाब देना चाहिए। पूरी खबर पढ़ें।

महाअष्टमी पर सीएम नीतीश ने शीतला माता की उतारी आरती, नारियल फोड़ बिहार के लिए मांगा आशीर्वाद; मीडिया से कटे रहे

देश भर में दुर्गा पूज धूम धाम से मनाई जा रही है। बिहार में सभी आम और खास माता की आराधना में लीन हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी पूजा पंडालों में जाकर मां के दरबार में हाजिरी लगाकर माथा टेक रहे हैं। आज  नवरात्रि के महाअष्टमी के दिन महागौरी स्वरूप की पूजा हो रही है। सीएम नीतीश कुमार आज भी कई मंदिरों और पूजा पंडालों में पहुंचे और माता की पूजा अर्चना की और प्रदेश की खुशहाली के लिए आशीर्वाद मांगा। पूरी खबर पढ़ें।

शिक्षकों की वरीयता सूची पर ली जाएगी आपत्ति
 
राज्य के माध्यमिक विद्यालयों में नियमित वेतनमान पर कार्यरत 652 सहायक शिक्षकों की वरीयता सूची शिक्षा विभाग ने प्रमंडल से आई रिपोर्ट के आधार पर बनाई है। अब, विभाग ने सभी क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशकों को निर्देश दिया है कि इस सूची को प्रकाशित कर, इसपर आपत्ति प्राप्त की जाये। ताकि, जिन शिक्षकों को कोई आपत्ति है तो उसे दूर किया जा सके। सहायक शिक्षकों को प्रधानाध्यापक के पद पर वेतनमान के साथ उच्चतर पद पर प्रभार देने को लेकर यह कार्रवाई की जा रही है।

सीएम नीतीश कुमार कैसे बनाते हैं दोस्त और दुश्मन? बता रहे हैं बिहार बीजेपी के अध्यक्ष सम्राट चौधरी 

बिहार के सीएम नीतीश कुमार इन दिनों बीजेपी नेताओं से दोस्ती का खुला इजहार करने को लेकर चर्चा में हैं। हालांकि मोतिहारी में महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्स्टी के मंच से उन्होंने जो कहा उस पर पटना में सफाई दी। सीएम ने मीडिया पर उनके भाषण को इधर उधर करके चलाने और भाजपा नेताओं पर बेमतलब की बात करने का आरोप लगाया। नीतीश कुमार पर हमलावर बीजेपी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बताया है कि वे अपना दोस्त और दुश्मन कैसे बनाते हैं। पूरी खबर पढ़ें।

भूकंप के झटकों से डोला बिहार, गोपालगंज, सीवान समेत कई जिलों में हिली धरती, घरों से बाहर निकले लोग

बिहार के कई जिलों में आज सुबह-सबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। करीब 4 सेकेंड तक धरती हिलती रही। हालांकि राजधानी पटना में भूकंप का कोई खास असर नहीं दिखा। बगहा, गोपालगंज, सीवान समेत कई जिलों में सुबह 7 बजकर 28 मिनट पर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र नेपाल रहा। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.3 मापी गई।


नीतीश के 'तेजस्वी हमारा बच्चा सब कुछ है' वाले बयान पर लालू यादव का पहला रिएक्शन, कहा- ठीक है, बहुत अच्छा

नवरात्रि के मौके पर राजधानी पटना के दुर्गा पंडाल में आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव ने पूजा अर्चना की। इस दौरान उन्होने कहा कि आज देश में चारों तरफ असत्य ही असत्य है, मैं कामना करता हूं कि सत्य की जीत हो। वहीं सीएम नीतीश कुमार के 'तेजस्वी हमारा बच्चा सब कुछ है' वाले बयान पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए लालू यादव ने कहा कि ठीक है, बहुत अच्छा।

पापा जल्दी में हैं,चाचा कब छोड़ेंगे कुर्सी; तेजस्वी हमारा बच्चा- कहने पर रविशंकर प्रसाद ने नीतीश-लालू को घेरा

लालू यादव के बेटे और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को अपना बच्चा और सबकुछ बताकर नीतीश कुमार ने बिहार की सियासत में हलचल पैदा कर दिया है। विपक्षी भाजपा इसे लेकर हमलावर है। आरसीपी, सम्राट चौधरी के बाद पटना साहिब से भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस मामले में लालू यादव और नीतीश कुमार दोनों को लपेटा है। उन्होंने कहा है कि लालू यादव अपने बेटे तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाने की जल्द में हैं क्योंकि उन्हें 2025 तक इंतजार करना मंजूर नहीं है।

TRE Results: देर रात आया 14 विषयों का शिक्षक भर्ती रिजल्ट, सीट से कम कैंडिडेट्स सफल

बिहार लोक सेवा आयोग ने शनिवार की देर रात शिक्षक भर्ती परीक्षा का माध्यमिक और उच्च माध्यमिक के बचे हुए विषयों का रिजल्ट जारी कर दिया है। माध्यमिक के सभी 10 विषयों का परिणाम जारी कर दिया गया है। वहीं उच्च माध्यमिक के बचे हुए 4 विषयों का भी परिणाम जारी हो गया है। कैंडिडेट्स बीपीएससी की वेवसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

खुशखबरी! बिहार में फिर होगी 1.10 लाख शिक्षकों की भर्ती, तेजस्वी बोले- छात्र जारी रखें तैयारी

बिहार में शिक्षक बनने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण में एक लाख 10 हजार से ज्यादा शिक्षकों की फिर से नियुक्ति होगी। और जल्द ही बीपीएससी इस संबंध में विज्ञापन जारी कर सकता है। शिक्षक भर्ती के दूसरे फेज की वैकेंसी का ऐलान खुद डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने किया है। और अभ्यर्थियों से मेहनत और तैयारी जारी रखने को कहा है।

बिहार में ड्यूटी पर शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को अब 25 लाख का मुआवजा, DGP आरएस भट्टी का बड़ा ऐलान

बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) आरएस भट्टी ने कहा कि शहीद पुलिसकर्मियों के आश्रितों को पुलिस मुख्यालय द्वारा अब दो लाख की जगह 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी। पुलिस मुख्यालय पुलिसकर्मियों के परिजनों को जल्द से जल्द आर्थिक सहायता उपलब्ध कराएगा। पुलिसकर्मियों की समस्याओं के समाधान की दिशा में कार्य किए जा रहे हैं। 

समस्तीपुर में दिनदहाड़े बैंक डकैती, नकाबपोश बदमाश 5 लाख लूटकर फरार, CCTV खंगाल रही पुलिस 

समस्तीपुर के पटोरी के एएनडी कॉलेज के पास स्थित पीएनबी के सीएसपी से शनिवार शाम बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने 5 लाख रुपए लूट लिए। घटना को अंजाम देकर तीनों अपराधी बाइक से भाग निकले। पुलिस सीएसपी के अंदर-बाहर एवं आसपास के घरों में लगे सीसीटीवी को खंगाल रही है। पुलिस ने अपराधियों के भागने की दिशा में उसका पीछा किया पर वे हाथ नहीं आये।


बिहार: 24 घंटे में सड़क हादसों में 10 की मौत, 21 लोग घायल, नवादा में बेकाबू कार का कहर

सूबे में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में शनिवार को राज्य के दस लोगों की मौत हो गई जबकि 21 लोग घायल हो गए। औरंगाबाद जिले के हसपुरा व गोह से तीन टेम्पो में सवार लगभग 35 की संख्या में लोग सिकरिया जेम्स में प्रार्थना करने आ रहे थे। इस दौरान बारुण थाना क्षेत्र के गेमन पुल चेकपोस्ट के समीप कंटेनर ने टेम्पो में टक्कर मार दी। टक्कर से टेम्पो पलट कर पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घटना में अरवल जिले के कुर्था निवासी पास्टर आनंद कुमार व औरंगाबाद जिले के हथियारा निवासी राम प्रसाद महतो की मौके पर मौत हो गई।

बिहार में टला ट्रेन हादसा; मगध एक्सप्रेस के ट्रैक पर आ गई मालगाड़ी, ड्राइवर की सूझबूझ से बची यात्रियों की जान 

बालासोर और रघुनाथपुर रेल हादसे से रेलवे अभी पूरी तरह उबरा भी नहीं था कि नालंदा के हिलसा में भी हादसे की आशंका को लेकर लोग असमंजस में पड़ गये।  शुक्रवार की देर शाम में नालंदा के हिलसा स्टेशन पर उस वक्त हड़कंप मच गया, जब अचानक एक ही पटरी पर दो गाड़ियों के आने की चर्चा होने लगी। हिलसा स्टेशन पर मगध एक्सप्रेस और मालगाड़ी की क्रॉसिंग होना तय हुआ। नई दिल्ली-इस्लामपुर मगध एक्सप्रेस प्लेटफार्म संख्या दो पर खड़ी हुई। इसी बीच इस्लामपुर से अल्ट्राटेक की ओर जाने वाली मालगाड़ी को प्लेटफार्म संख्या एक पर आने के लिए सिग्नल दिया गया। लेकिन, उसके चालक ने होम सिग्नल पर मालगाड़ी को रोक दिया।

बिहार में बेकाबू हुआ डेंगू; 12 हजार के पार मरीजों का आंकड़ा, 41 की मौत, अक्टूबर में सबसे ज्यादा केस

राज्य में डेंगू का कहर बढ़ता जा रहा है। अक्टूबर में पहले 15 दिनों में हर रोज औसतन 284 मरीज मिल रहे थे। पिछले पांच दिनों से हर रोज औसतन 364 मरीज मिल रहे हैं, जो अब तक का सर्वाधिक है। सितम्बर में इसी अवधि के दौरान हर रोज औसतन 285 मरीज ही मिला करते थे। मरीज मिलने की यही रफ्तार रही तो अक्टूबर में डेंगू मरीज मिलने का नया रिकॉर्ड बन सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें