ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारBihar Top News: लैंड फॉर जॉब केस में लालू परिवार को राहत, कोर्ट नहीं जाना पड़ेगा, वैशाली में सिपाही की गोली मारकर हत्या करने वाले दो बदमाशों का एनकाउंटर

Bihar Top News: लैंड फॉर जॉब केस में लालू परिवार को राहत, कोर्ट नहीं जाना पड़ेगा, वैशाली में सिपाही की गोली मारकर हत्या करने वाले दो बदमाशों का एनकाउंटर

Bihar Top News: वैशाली में सिपाही के हत्यारे दो बदमाशों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया। लैंड फॉर जॉब केस में लालू फेमिली को राहत, कोर्ट नहीं जाना पड़ेगा। अगली सुनवाई अब 2 नवम्बर को होगी।

Bihar Top News: लैंड फॉर जॉब केस में लालू परिवार को राहत, कोर्ट नहीं जाना पड़ेगा, वैशाली में सिपाही की गोली मारकर हत्या करने वाले दो बदमाशों का एनकाउंटर
Sudhir Kumarलाइव हिंदुस्तान,पटनाMon, 16 Oct 2023 06:19 PM
ऐप पर पढ़ें

Bihar Top News: वैशाली में पुलिस ने  सिपाही की हत्या कर भागनेवाले दो बदमाशों को ढेर कर दिया है। जांच के दौरान सिपाही अमिताभ को बदमाशों ने गोली मार दी। अस्पताल में उसकी मौत हो गई। उसके बाद पुलिस ऑपरेशन तेज कर दिया गया। लैंड फॉर जॉब केस में आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई की गई। कोर्ट से लालू परिवार को फौरी राहत मिली है। अब पेशी के लिए लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को कोर्ट नहीं जाना पड़ेगा। अगली सुनवाई 2 नवम्बर को होगी। वैशाली में वाहन चेकिंग के दौरान बदमाश ने सिपाही की गोली मारकर हत्या कर दी। चाचा पशुपति पारस ने भतीजा चिराग पासवान को हाजीपुर सीट पर अल्टिमेटम दे दिया है। चिराग हाजीपुर में अपनी मां को लड़ाते हैं तो जमुई में पारस चिराग की बहन को मैदान में उतार देंगे। पूर्वी चंपारण के रमगढ़वा में राइस मिल पर अंधाधुंध फायरिंग कर बदमाशों ने मुंशी की हत्या कर दी और तीस लाख रुपये लूट लिए। अररिया में मद्यनिषेध विभाग के दो एएसआई को शराब माफिया से मिलीभगत कर धंधा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। 16 अक्टूबर 2023 की बिहार की बड़ी खबरें यहां पढ़िए

ललन सिंह कब खोलेंगे पान की दुकान? नीतीश सरकार के पूर्व मंत्री का हमला; कहा- सीएम को धीरे से दे रहे जोर का झटका 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मेमोरी लॉस वाले मामले पर सियासत थमने का नाम नहीं ले रही। पूर्व सांसद और नीतीश कुमार के करीबी रहे अरुण कुमार ने ललन सिंह पर के आरोप के बाद बयानबाजी की झड़ी लग गई है। ललन सिंह ने कभी सहयोगी रहे अरुण कुमार को टुटपुजिया  नेता कहा तो जदयू प्रेसिडेंट पर बीजेपी  हमलावर हो गई। नीतीश सरकार में मंत्री रहे भाजपा नेता जीवेश मिश्रा ने पूछा है कि ललन सिंह पान की दुकान कब खोल रहे हैं? पूरी खबर पढ़ें।
 

तेजस्वी यादव की जापान यात्रा का रास्ता साफ, सीबीआई कोर्ट से मिली विदेश यात्रा की इजाजत

लैंड फॉर जॉब मामले के अभियुक्त बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को कोर्ट से एक और मामले में राहत मिली है। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट से उन्होंने विदेश दौरे पर जाने की अनुमति मांगी थी जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर परमिशन दे दिया है। तेजस्वी यादव सरकारी दौरे पर जापान जाने वाले हैं। क्लाइमेट चेंज को लेकर जापान में समिट होने वाला है जिसमें तेजस्वी बिहार का प्रतिनिधित्व करेंगे। पूरी खबर पढ़ें।

बिहार में एनकाउंटर, सिपाही की हत्या करने वाले 2 बदमाश ढेर; घटना के 3 घंटे बाद ही पुलिस ने मार गिराया

बिहार के वैशाली जिले में सिपाही की गोली मारकर हत्या करने वाले दो बदमाशों को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया है। हाजीपुर-मुजफ्फरपुर एनएच के एकारा के पुलिस ने मुठभेड़ में दोनों बदमाशों को मार गिराया। बता दें कि हाजीपुर में आज दोपहर बदमाशों ने गोली मारकर एक सिपाही की हत्या कर दी। सिपाही की पहचान अमिताभ बच्चन के रूप में हुई। वह हाजीपुर के सराय थाने में तैनात था। पूरी खबर पढ़ें।

तेजस्वी की बेटी को फ्लाइट में दुलार करते दिखे लालू यादव, राबड़ी देवी ने शेयर किया वीडियो; आप भी देखें 

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव और उनके परिवार सदस्यों को लैंड फॉर जॉब मामले में कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। इधर लालू यादव की पोती कात्यायनी का एक वीडियो चर्चा में है। इस वीडियो में लालू यादव अपनी पोती के साथ खेलते नजर आ रहे हैं जिसे उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने सोशल मीडिया प्लेट फॉर्म एक्स पर शेयर किया है। इसमें तेजस्वी यादव भी नजर आ रहे हैं। यह पूरा वीडियो फ्लाइट में बनाया गया है। पूरी खबर पढ़ें।

वैशाली: वाहन चेकिंग के दौरान दिनदहाड़े सिपाही की हत्या, बदमाश ने बरसाईं गोलियां

वैशाली में वाहन चेकिंग के दौरान बाइक सवार बदमाश ने सिपाही पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी। गंभीर हालत में सिपाही अमिताभ कुमार को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक सिपाही मुंगेर का जिले का रहने वाला था वहीं घटना को अंजाम देकर भाग रहे एक बदमाश को भीड़ ने पकड़ लिया।अब पूरी खबर पढ़िए

लैंड फॉर जॉब केस: लालू, राबड़ी, तेजस्वी को पेशी के लिए नहीं जाना होगा कोर्ट, 2 नवंबर को अगली सुनवाई

लैंड फॉर जॉब्स मामले में दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट में आज सुनवाई हुई। लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव को अब पेशी के लिए कोर्ट में नहीं जाना होगा। दरअसल लालू परिवार के वकील ने अदालत से पेशी में छूट मांगी थी। जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने तीनों को राहत दी है। वहीं सीबीआई की चार्जशीट की स्क्रूटनी पर अब 2 नवंबर को सुनवाई होगी।अब पूरी खबर पढ़िए

लाइन होटल संचालक पर चली गोली, बाल बाल बचे 

मुजफ्फरपुर के तुर्की और सदर थाना के बॉर्डर इलाके में मधौल के पास एनएच 77 पर विकास लाइन होटल संचालक विकास कुमार के फॉर्च्यूनर गाड़ी पर सोमवार की सुबह 10 बजे हथियार से लेस लोगों ने गोली चलाई। पांच राउंड फायरिंग हुई है। जिसमें तीन गोली विकास की गाड़ी में लगी है। होटल संचालक बाल बाल बच गए। घटना के पीछे आपसी वर्चस्व और पुराना विवाद बताया जा रहा है। माधौल के ही एक दबंग पर लाइसेंसी राइफल से गोली चलाने का आरोप लगाया जा रहा है। घटना की सूचना के बाद मौके पर तुर्की ओपी प्रभारी और सदर थानेदार दलबल के साथ पहुंचे। विकास लाइन होटल संचालक के दर्जनों लोग भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। तनाव की स्थिति के मद्देनजर पुलिस मौके पर कैंप कर रही है।

लोकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग की बैठक शुरू, 15 जिले के अफसर शामिल

लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर केंद्रीय निर्वाचन आयोग की टीम भागलपुर में 15 जिलों के डीएम के साथ बैठक कर रही है। भागलपुर के समीक्षा भवन में सोमवार को वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त डॉ. धर्मेंद्र शर्मा, वरिष्ठ उप निर्वाचन आयुक्त नीतीश कुमार व्यास और उप निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार साहू बारी-बारी से चुनाव की तैयारी को लेकर संबंधित जिलों की रिपोर्ट पर जानकारी ले रहे हैं। अभी मुंगेर प्रमंडल के जिलों की जानकारी ली जा रही है। पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन (पीपीटी) के जरिए बिहार के मुख्य चुनाव अधिकारी एचआर श्रीनिवास जिलों की तैयारी से आयोग को अवगत करा रहे हैं।

समस्तीपुर में पेड़ से टंगी मिली वृद्ध किसान की लाश, फैली सनसनी

बिहार के समस्तीपुर के रोसड़ा प्रखंड अंतर्गत ढ्ढटा गांव में सोमवार सुबह मिली वृद्ध की पेड़ से टंगी लाश मिली है। घटना से सनसनी फैल गयी है। मृतक किसान की पहचान रोसड़ा थाना के हरिपुर गांव के निवासी के रूप में हुई है। उनके परिजन हत्या कर शव पेड़ से टांगने का आरोप लगा रहे हैं। सूचना पर पहुंची रोसड़ा पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

पूर्वी चंपारण: राइस मिल के गेट पर 30 लाख की लूट! मुंशी की गोली मारकर हत्या, ड्राइवर की हालत नाजुक

पूर्वी चंपारण के रामगढ़वा थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर एनएच-28 पर स्थित शिव शक्ति राइस मिल के गेट पर रविवार की रात 9 बजे बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें मुंशी दिलीप सिंह की मौत हो गयी। वहीं गोली से जख्मी चालक सुरेश प्रसाद कुशवाहा को इलाज के लिये रक्सौल के एसआरपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में जख्मी चालक ने अस्पतालकर्मियों को 30 लाख रुपये लूट की बात भी बतायी। उसके बाद वह बेहोश हो गया। पूरी खबर पढ़ें।

अररिया: घूस लेकर शराब तस्कर को छोड़ने वाले 2 ASI गिरफ्तार, कमरे से मिला 29 हजार कैश

अररिया की सिकटी पुलिस ने पैसे लेकर शराब तस्कर को छोड़ देने के आरोप में मद्य निषेध विभाग के दो एएसआई को रविवार को रंगे हाथ गिरफ्तार किया। इनमें एक कैंप प्रभारी हैं। पुलिस दो अन्य तस्कर को भी दबोचा है। पूछताछ के बाद चारों को न्यायिक हिरासत में अररिया भेज दिया गया है। गिरफ्तार एएसआइ में भूपेन्द्र सिंह व दिनेश कुमार शामिल हैं। भूपेन्द्र सिंह कैंप प्रभारी है। भूपेंद्र सीवान व दिनेश पूर्वी चंपारण के मूल निवासी है। गिरफ्तार तस्करों में पलासी थाना क्षेत्र के भटगांव निवासी संतोष मंडल व दिलीप मंडल शामिल हैं।  पूरी खबर पढ़ें।

 मानसून की विदाई के साथ सुबह बढ़ी सिहरन, कई जिलों में छाई धुंध, शहरों में लुढ़का पारा

पूर्वी बिहार व दक्षिण बांग्लादेश तक मानसून ट्रफ लाइन के प्रभाव से सोमवार को पटना समेत राज्य के 33 शहरों में एक दो जगहों पर छिटपुट बूंदाबांदी के आसार हैं। वहीं राज्य के कुछ जिलों में धुंध की स्थिति भी रह सकती है। हिमालय की तलहटी से सटे जिलों में इसका विशेष प्रभाव रहेगा। पटना समेत अधिकतर जिलों में आंशिक बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है। पूरी खबर पढ़ें।

नार्थ ईस्ट ट्रेन हादसा: डाउन लाइन पर परिचालन दोबारा ठप, 7 ट्रेन कैंसिल, 55 रेल का रूट डायवर्ट

रघुनाथपुर रेल हादसे के बाद पटना-डीडीयू रेलखंड पर अब तक ट्रेन परिचालन सामान्य नहीं हो सका है। शनिवार को 22 घंटे का मेगा ब्लॉक लेने के बाद रविवार को डाउन लाइन पर चार ट्रेनें गुजरीं। इसके बाद फिर सात घंटे का मेगा ब्लॉक लेकर डाउन लाइन की 55 ट्रेनों को रास्ता बदलकर चलाया गया। इस मार्ग पर अप और डाउन लाइन की सात ट्रेनें रविवार को भी रद्द कर दी गईं। हालांकि, अप लाइन पर परिचालन बढ़ने से थोड़ी राहत मिली है। पूरी खबर पढ़ें।

रोहतास में बर्थडे पार्टी में हुई हर्ष फायरिंग, डांसर को लगी गोली; हालत नाजुक

रोहतास जिले के काराकाट थाना क्षेत्र के कोटा गांव में शनिवार रात नाच में गोली चलने से एक डांसर बुरी तरह जख्मी हो गयी। जख्मी डांसर का इलाज निजी अस्पताल में कराया जा रहा है। घटना की सूचना पर स्थानीय पुलिस पहुंची व जांच में जुट गई है। इस संबंध में प्रशिक्षु डीएसपी सह काराकाट थानाध्यक्ष मोहम्मद शहनवाज अख्तर ने बताया कि थाना क्षेत्र कोटा निवासी श्याम बिहारी पांडेय के पोते के जन्मदिन पर नाच पार्टी का आयोजन किया गया था, जिसमें कई डांसर नृत्य कर रही थी। इसी बीच कुछ लोगों द्वारा हर्ष फायरिंग की जाने लगी, जिसमें एक डांसर को गोली लग गई। पूरी खबर पढ़ें।

खगड़िया में मर्डर, घर के दरवाजे पर बैठे किसान को गोलियों से भूना; आधा दर्जन से अधिक पहुंचे थे बदमाश

खगड़िया में बदमाशों ने गोली मारकर किसान की हत्या कर दी। किसान की पहचान पतला गांव के रहने वाले 50 वर्षीय किसान मिथिलेश सिंह के रूप में की गई है। बताया जाता है कि किसान मिथिलेश सिंह अपने दरवाजा पर शाम में बैठा था। इसी दौरान लगभग 10 की संख्या में बदमाश घर को चारों ओर से घेर लिया और मिथिलेश सिंह पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू करते हुए सात गोली दागे। पूरी खबर पढ़ें।

खगड़िया में मर्डर, घर के दरवाजे पर बैठे किसान को गोलियों से भूना; आधा दर्जन से अधिक पहुंचे थे बदमाश

खगड़िया में बदमाशों ने गोली मारकर किसान की हत्या कर दी। किसान की पहचान पतला गांव के रहने वाले 50 वर्षीय किसान मिथिलेश सिंह के रूप में की गई है। बताया जाता है कि किसान मिथिलेश सिंह अपने दरवाजा पर शाम में बैठा था। इसी दौरान लगभग 10 की संख्या में बदमाश घर को चारों ओर से घेर लिया और मिथिलेश सिंह पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू करते हुए सात गोली दागे। पूरी खबर पढ़ें।

 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें