DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बिहार से दिल्ली जाना होगा अब और आसान, दो नई ट्रेनों में आज से शुरू हो गया रिजर्वेशन
बिहार

बिहार से दिल्ली जाना होगा अब और आसान, दो नई ट्रेनों में आज से शुरू हो गया रिजर्वेशन

वरीय संवाददाता,भागलपुरPublished By: Sneha Baluni
Sun, 13 Jun 2021 11:13 AM
बिहार से दिल्ली जाना होगा अब और आसान, दो नई ट्रेनों में आज से शुरू हो गया रिजर्वेशन

बिहार से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए रेलवे ने दो ट्रेनों को फिर से शुरू कर दिया है। ये दो ट्रेने हैं- भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल जाने वाली गरीब रथ एक्सप्रेस और मालदा टाउन से भागलपुर होकर नई दिल्ली जाने वाली न्यू फरक्का एक्सप्रेस। 15 जून को गरीब रथ एक्सप्रेस भागलपुर से खुलेगी जबकि न्यू फरक्का एक्सप्रेस मालदा टाउन से। शनिवार को आरक्षण सिस्टम में दोनों ट्रेनों की फीडिंग कर दी गई है। 

संभावना है कि रविवार से बुकिंग शुरू हो जाएगी। अभी ट्रेनों में बर्थ की स्थिति और उपलब्धता नहीं बतायी जा रही है। अगर रविवार से बुकिंग शुरू होती है तो यह उपलब्ध हो जाएगा। ये ट्रेनें अभी स्पेशल ट्रेन के रूप में शुरू कराई जाएंगी। इसमें सेकेंड सीटिंग के लिए भी आरक्षण कराना होगा।

गरीब रथ एक्सप्रेस स्पेशल का परिचालन नए नंबर से होगा। अब यह ट्रेन 04411/12 नंबर से चलेगी। गरीब रथ एक्सप्रेस आनंद विहार टर्मिनल से 14 जून और भागलपुर से 15 जून से चलेगी। वहीं मालदा टाउन और नई दिल्ली के बीच सप्ताह में दो दिन चलने वाली न्यू फरक्का एक्सप्रेस का परिचालन 04003/04 से होगा। इस ट्रेन का परिचालन नई दिल्ली से 13 जून और मालदा टाउन से 15 जून से शुरू होगा।

संबंधित खबरें