ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार: मकर संक्रांति के बाद होगी महागठबंधन में सीट बंटवारे की घोषणा

बिहार: मकर संक्रांति के बाद होगी महागठबंधन में सीट बंटवारे की घोषणा

महागठबंधन के घटक दलों की बैठक में बिहार के सभी 40 सीटों पर जीत की रणनीति तय की गयी। लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर पहली बार आयोजित औपचारिक बैठक में घटक दलों के नेताओं ने इसके लिए सभी सीटों पर...

बिहार: मकर संक्रांति के बाद होगी महागठबंधन में सीट बंटवारे की घोषणा
पटना, हिन्दुस्तान ब्यूरोTue, 08 Jan 2019 08:32 AM
ऐप पर पढ़ें

महागठबंधन के घटक दलों की बैठक में बिहार के सभी 40 सीटों पर जीत की रणनीति तय की गयी। लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर पहली बार आयोजित औपचारिक बैठक में घटक दलों के नेताओं ने इसके लिए सभी सीटों पर स्थानीय समीकरण को देखते हुए उम्मीदवारों को उतारने और एनडीए को परास्त करने पर जोर दिया।

बैठक में एनडीए के खिलाफ सैद्धांतिक रूप से महागठबंधन के एकजुट रहने और एक दूसरे के उम्मेदवारों को सहयोग करने पर सहमति बनी। साथ ही, सीट शेयरिंग के पूर्व बैठक कर सभी सीटों को चिन्हित करने और संभावित उम्मीदवारों की क्षमता के आकलन का भी निर्णय लिया गया। तय हुआ कि मकर संक्रांति यानी खरमास बाद सभी घटक दलों के बीच जीतने वाले उम्मीदवारों के साथ सीट शेयरिंग कर उसकी घोषणा की जाएगी।

लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही बिहार की राजनीति में अपने हो रहे 'बेगाने'

तेजस्वी ने कहा कि सभी 40 सीटों पर महागठबंधन की जीत होगी और चुनाव बाद भाजपा व जदयू में तलाक हो जाएगा। कहा कि बसपा प्रमुख मायावती के जन्मदिन के मौके पर वे उनसे मिलने लखनऊ जाएंगे और बिहार में भी सपा-बसपा का समर्थन मिले इस पर चर्चा करेंगे। वहीं, रालोसपा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि बैठक में सभी सीटों पर कैसे जीत हासिल हो, इस पर विमर्श हुआ। खरमास के बाद सीट शेयरिंग की घोषणा की जाएगी।

बैठक में राजद के जगदानंद सिंह, शिवानंद तिवारी, हम के जीतनराम मांझी, कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. मदन मोहन झा, कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह, लोजद के अर्जुन राय, वीआईपी पार्टी के मुकेश सहनी आदि भी शामिल हुए।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें