ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में 1 मार्च से खुल रहे हैं पहली से 5वीं तक के स्कूल, गाइडलाइन जारी, रोज 50% छात्र ही आएंगे

बिहार में 1 मार्च से खुल रहे हैं पहली से 5वीं तक के स्कूल, गाइडलाइन जारी, रोज 50% छात्र ही आएंगे

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर तमाम एहतियातों संग बिहार के स्कूलों में पहली से 5वीं तक कक्षा की पढ़ाई एक मार्च से शुरू हो जायेगी। हर दिन 50 फीसदी बच्चे ही स्कूल आयेंगे। जबकि शिक्षक सभी...

बिहार में 1 मार्च से खुल रहे हैं पहली से 5वीं तक के स्कूल, गाइडलाइन जारी, रोज 50% छात्र ही आएंगे
पटना, हिन्दुस्तान टीमThu, 25 Feb 2021 11:08 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर तमाम एहतियातों संग बिहार के स्कूलों में पहली से 5वीं तक कक्षा की पढ़ाई एक मार्च से शुरू हो जायेगी। हर दिन 50 फीसदी बच्चे ही स्कूल आयेंगे। जबकि शिक्षक सभी आएंगे। इससे संबंधित आदेश शिक्षा विभाग ने गुरुवार को जारी कर दिया है। 

विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने सभी जिलाधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। निर्देश के अनुपालन में जिला शिक्षा पदाधिकारी और सिविल सर्जन डीएम का सहयोग करेंगे। विद्यालयों में आकस्मिक सुरक्षात्मक संबंधी तैयारी के लिए उत्तरदायी टीम गठित करने का निर्देश दिया गया है। ये टीम साफ सफाई, सामाजिक दूरी का पालन आदि के लिए उत्तरदायी होगी। टीम में विद्यार्थी, शिक्षक, विद्यालय शिक्षा समिति के सदस्य को उत्तरदायित्व दिया जाएगा।

निर्देश के मुताबिक छठी से 12वीं कक्षा के लिये लागू गाइडलाइन के तहत ही पहली से 5वीं तक के बच्चों की भी पढ़ाई होगी। 72 हजार सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले पहली से 5वीं तक के बच्चों को भी दो-दो मास्क जीविका के माध्यम से मिलेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें