ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारलोजपा के 208 नेता और कार्यकर्ता मिलन समारोह में जदयू में शामिल, नेताओं ने कहा- चिराग पासवान ठग, एकदिन जायेंगे जेल

लोजपा के 208 नेता और कार्यकर्ता मिलन समारोह में जदयू में शामिल, नेताओं ने कहा- चिराग पासवान ठग, एकदिन जायेंगे जेल

बिहार विधानसभा चुनाव में जिस लोजपा ने जदयू को कई सीटों पर हार तय करने में अपनी भूमिका निभाई, उसे गुरुवार को जदयू ने करारा झटका दिया। लोजपा से पहले ही बागी हो चुके प्रदेश महासचिव केशव सिंह के नेतृत्व...

लोजपा के 208 नेता और कार्यकर्ता मिलन समारोह में जदयू में शामिल, नेताओं ने कहा- चिराग पासवान ठग, एकदिन जायेंगे जेल
पटना, लाइव हिंदुस्तान टीम।Thu, 18 Feb 2021 10:14 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार विधानसभा चुनाव में जिस लोजपा ने जदयू को कई सीटों पर हार तय करने में अपनी भूमिका निभाई, उसे गुरुवार को जदयू ने करारा झटका दिया। लोजपा से पहले ही बागी हो चुके प्रदेश महासचिव केशव सिंह के नेतृत्व में लोजपा के पांच महासचिव, दो प्रकोष्ठ अध्यक्ष, कई जिलाध्यक्ष समेत कुल 208 नेताओं ने जदयू का दामन थाम लिया। 

जदयू मुख्यालय में आहूत मिलन समारोह में राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने इन नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलायी। जिन प्रमुख नेताओं ने जदयू की सदस्यता ली, उनमें प्रदेश महासचिव दीनानाथ क्रांति, रामनाथ रमन, विष्णु पासवान, प्रो. एजाज उस्मानी, श्रम प्रकोष्ठ के अध्यक्ष कौशल किशोर कुशवाहा, अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ अध्यक्ष पारसनाथ गुप्ता, सिकंदरा के पूर्व प्रत्याशी सुभाष पासवान प्रमुख थे। अकेले हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र के 77 नेता जदयू में शामिल हुए। आरसीपी सिंह ने लोजपा से आने वालों का स्वागत किया। कहा कि जदयू समाजवादी विचारधारा पर चलने वाली देश की एकमात्र पार्टी है, जिसमें परिवारवाद और वंशवाद की कोई जगह नहीं। अगर आप में प्रतिभा है, आप दल के प्रति निष्ठावान हैं और मेहनत से काम करते हैं तो जदयू में किसी भी पद को पा सकते हैं। भरोसा दिलाया कि सबको जदयू सम्मान देगा। 

प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने भी न्याय के साथ विकास का मार्ग चुनने के लिए लोजपा से आए नेताओं को बधाई दी। प्रदेश जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह, पूर्व मंत्री महेश्वर हजारी, कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा, मेवालाल चौधरी, एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी, प्रो. रामवचन राय, अंजुम आरा, नूतन पासवान, नंदकिशोर कुशवाहा, अनिल कुमार, चंदन सिंह, अमरदीप आदि मौजूद रहे। 

नेताओं ने कहा, चिराग ठग, एकदिन जायेंगे जेल 
लोजपा से आए नेताओं ने पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान पर जमकर निशाना साधा। रामनाथ रमन ने आरोप लगाया कि चिराग पासवान पंजाबी ठग हैं और पार्टी अब ठगों का गिरोह है। आरोप लगाया कि रामविलास पासवान को दो महीने अस्पताल में बंदी बनाकर रखा गया। इसकी जांच होनी चाहिए। केशव सिंह ने आरोप लगाया कि चिराग देश के सबसे बड़े कॉरपोरेटर हैं। वे आठ कंपनियों के मालिक और 4 ट्रस्ट के अध्यक्ष हैं। इनकम टैक्स चोरी का भी आरोप लगाया। कहा कि वे चिराग के घोटालों का दस्तावेजों के साथ पर्दाफाश करेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें