DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार: चुनाव परिणाम पर हंगामा हुआ तो सख्ती से निपटेगी पुलिस

                                 symbolic image

लोकसभा चुनाव के नतीजे गुरुवार को आएंगे। प्रत्याशियों के साथ समर्थकों की भी धड़कनें तेज हैं। आम लोगों की भी नजर चुनाव परिणाम पर है। चुनावी जीत-हार के बाद हंगामा न हो इसके लिए पुलिस मुख्यालय ने जिलों को सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम के निर्देश दिए हैं। विधि-व्यवस्था बनी रहे इसके लिए मतगणना केन्द्रों से इतर संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त बलों की तैनाती की गई है। 

चुनावी जीत-हार के बीच बवाल करना किसी भी नेता और उनके समर्थकों को भारी पड़ सकता है। मतगणना केन्द्र पर कई लेयर में सुरक्षा के इंतजाम होंगे। अंदर जहां अर्द्धसैनिक बल मोर्चा संभालेंगे वहीं बाहरी हिस्सों में बिहार सैन्य पुलिस के जवान और जिला पुलिस सुरक्षा में मुस्तैद रहेगी। बड़ी संख्या में मतगणना केन्द्र के आसपास पुलिस अफसरों को भी प्रतिनियुक्त करने के निर्देश दिए गए हैं। हंगामा होता है तो दोषी लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

जिलों में लौट गए हैं जवान
चुनाव के मद्देनजर विभिन्न जिलों से दूसरे जिलों में भेजे गए पुलिस अफसर और जवान अपने तैनाती वाले स्थान पर लौट चुके हैं। चुनाव ड्यूटी में लगाए गए जवानों को पुलिस मुख्यालय ने 20 मई तक अपनी तैनाती वाले स्थानों पर वापस आने का फरमान जारी किया था। जानकारी के मुताबिक जवानों ने योगदान कर दिया है और जिलों में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल मौजूद है।

मुख्यालय से होगी निगरानी
मतगणना के दौरान और उसके बाद के हालात की निगरानी जिला के साथ पुलिस मुख्यालय के स्तर से लगातार की जाएगी। यदि कहीं से किसी तरह की बात सामने आती है तो तत्काल एक्शन लिया जाएगा। पुलिस अफसरों को हिदायत दी गई है कि वह बवाल करनेवालों से सख्ती से निपटें, चाहे वह कोई भी क्यों न हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bihar police will take strict action for creating ruckus on election result