DA Image
17 सितम्बर, 2020|8:45|IST

अगली स्टोरी

सुशांत केस में रिया चक्रवर्ती पर बिहार पुलिस की नजर, जांच में मदद के लिए भेजा नोटिस

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से संबंधित ''आत्महत्या" के लिए उकसाने के मामले की जांच के लिए यहां पहुंची बिहार पुलिस ने शनिवार (1 अगस्त) को कहा कि वह अभिनेता की मित्र और अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती पर नजर रख रही है।

एक अधिकारी ने बताया कि बिहार पलिस ने यहां इस मामले में दिन में फिल्म निर्देशक रूमी जाफ्री का बयान भी दर्ज किया। ऐसा बताया जा रहा है कि जाफरी की एक फिल्म में चक्रवर्ती और राजपूत साथ काम करने वाले थे। अधिकारी ने बताया कि जाफरी से करीब चार घंटे पूछताछ की गई और फिल्म उद्योग के चार-पांच और लोगों के बयान दर्ज किए जाएंगे।

बिहार पुलिस की चार सदस्यीय टीम राजपूत की दोस्त एवं अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ पटना में दर्ज आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले की जांच के लिए बुधवार को मुंबई पहुंची थी। जांच के सिलसिले बिहार पुलिस की यह टीम शनिवार को बांद्रा थाने भी पहुंची। यह पूछने पर कि क्या चक्रवर्ती से पूछताछ की जाएगी, बिहार पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ''अभी इसकी जरुरत नहीं है। लेकिन हम उनपर नजर रख रहे हैं।

टीम के एक अन्य सदस्य ने कहा कि उन्होंने सीआरपीसी के प्रावधानों के तहत चक्रवर्ती को नोटिस भेजकर उनसे जांच में पुलिस के साथ सहयोग करने को कहा है। उन्होंने बताया कि मुंबई पुलिस जांच में उनका सहयोग कर रही है। राजपू के पिता के.के. सिंह (74) ने चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों सहित और छह अन्य लोगों के खिलाफ उनके बेटे को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला मंगलवार को पटना में दर्ज कराया।

इन सभी के खिलाफ पटना में पुलिस ने भादंसं की धाराओं 341, 342 (आपराधिक तरीके से बंधक बनाना), 380 (जिस घर में रहें, वहां चोरी करना), 406 (आपराधिक विश्वासघात), 420 (धोखाधड़ी) और 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) में मामला दर्ज किया है। सिंह ने टीवी और फिल्म अभिनेत्री चक्रवर्ती पर आरोप लगाया कि उसने अपना करियर संवारने के लिए मई 2019 में सुशांत से दोस्ती की।

गौरतलब है कि सुशांत का शव 14 जून को बांद्रा स्थित उनके अपार्टमेंट से मिला था। इस बीच मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यहां आयी बिहार पुलिस की टीम ने जांच के सिलसिले में छह लोग के बयान दर्ज किए हैं। अधिकारी ने कहा, 'अब तक बिहार की पुलिस की टीम ने दिवंगत अभिनेता के दोस्तों, सहयोगियों और रिश्तेदारों से मुलाकात की है। उन्होंने वर्सोवा में रहने वाली राजपूत की बहन, पूर्व गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे, एक रसोइए, उनके दोस्तों और सहकर्मियों सहित छह लोगों के बयान दर्ज किए हैं।'

उन्होंने कहा कि यह टीम राजपूत के कर्मचारियों से भी पूछताछ कर सकती है। उन्होंने कहा, 'उन्होंने राजपूत के विभिन्न बैंक खातों के बारे में जानकारी एकत्र की और वित्तीय लेनदेन की जानकारी लेने के लिए बैंक भी गए।' बिहार पुलिस की टीम ने शुक्रवार को अपराध शाखा के कार्यालय पहुंच कर उन्हें एक आवेदन दिया और जांच में मुंबई पुलिस की सहायता मांगी।

मौके पर बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी मौजूद थे, ऐसे में अंधेरी पुलिस के कर्मी बिहार पुलिस के दल को सुरक्षा के लिए अपने वाहनों में ले गए। बिहार पुलिस के दल को एक वाहन में ले जाए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद लोगों ने कथित कुप्रबंधन के लिए शहर पुलिस की आलोचना की। इस संबंध में सवाल करने पर अधिकारी ने बताया, 'यह मामला बिहार पुलिस के दल की सुरक्षा का था। शहर पुलिस ने टीम के सदस्यों को वैन में बैठाया और उन्हें सुरक्षित जगह तक ले गए।'

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar Police s eye on Rhea Chakraborty in Sushant case notice sent to help in investigation