ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार पुलिस ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को किया नाकाम, 2 हजार कारतूस-12 किलो तैयार आईईडी बरामद

बिहार पुलिस ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को किया नाकाम, 2 हजार कारतूस-12 किलो तैयार आईईडी बरामद

एएसपी अभियान मुकेश कुमार के नेतृत्व में जिला में कार्यरत एसटीएफ, स्थानीय पुलिस, गया जिले की 159वीं वाहिनी सीआरपीएफ के द्वारा छापेमारी की गई। डिब्बे में छिपाकर रखे गए कारतूस को बरामद किया गया।

बिहार पुलिस ने नक्सलियों की बड़ी साजिश को किया नाकाम, 2 हजार कारतूस-12 किलो तैयार आईईडी बरामद
Sudhir Kumarहिंदुस्तान,औरंगाबादWed, 08 Feb 2023 08:08 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बिहार पुलिस ने अन्य सुरक्षाबलों के साथ संयुक्त सर्च ऑपरेशन में नक्सलियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है। औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र में पचरुखिया एवं आस-पास के इलाकों में छापेमारी कर पुलिस ने भारी मात्रा में कारतूस बरामद किए। इस कार्रवाई से नक्लियों को बड़ा झटका लगा है। सुरक्षाबलों के खौफ से उन्हें इलाका छोड़कर भागना पड़ा।

गुप्त सूचना के आधार पर एएसपी अभियान मुकेश कुमार के नेतृत्व में जिला में कार्यरत एसटीएफ, स्थानीय पुलिस, गया जिले की 159वीं वाहिनी सीआरपीएफ के द्वारा छापेमारी की गई। मदनपुर थाना क्षेत्र में ही पचरुखिया, लड्डूइया पहाड़, शिकारी कुआं और आस-पास के इलाकों में सर्च अभियान चलाया गया। इस दौरान विस्फोटक सामग्री और प्लास्टिक के डिब्बे में छिपाकर रखे गए कारतूस को बरामद किया गया।

यह भी पढ़ें-  NIA का बड़ा खुलासाः  नेपाल से सटे बिहार के मोतिहारी और मुजफ्फरपुर में PFI कर रहा भर्ती रैली, पांच पर FIR

 

औरंगाबाद एसपी स्वप्ना गौतम मेश्राम ने बताया कि एसएलआर 7.62 के 1011 पीस कारतूस, इंसास 5.56 के 1168 पीस जिंदा कारतूस बरामद हुए। इसके अलावा 12 किलो की एक आईईडी भी बरामद की गई जिसे जंगल में ही विनष्ट कर दिया गया। एसपी ने बताया कि कारतूस को जब्त कर मदनपुर थाने में लाया गया। यहां सात नामजद अभियुक्तों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

एसपी ने बताया कि सुरक्षा के दृष्टिकोण से आईईडी को जंगल में विस्फोट करा दिया गया था। उधर, एएसपी अभियान ने बताया कि 12 किलो की आईईडी बरामद हुई थी जो काफी शक्तिशाली था। यह पूरी तरह तैयार हालत में था। उसे एक्सपर्ट की टीम द्वारा डिफ्यूज कर दिया गया। बम को डिफ्यूज करने का कार्य बम निरोधक दस्ते के द्वारा किया गया जिससे जोर का धमाका हुआ।

बिहारः  दुष्कर्मी गुरुजी को दस साल की जेल, नाबालिग छात्रा को ऐसे बनाया था शिकार

 

इससे पूर्व में भी जंगल में सर्च सुरक्षाबलों की कार्रवाई में भारी मात्रा में विस्फोटक और असलहे नक्सलियों के ठिकानों से बरामद किए गये थे।  उस समय जो बम बरामद हुए थे, उन्हें डिफ्यूज करा दिया गया था। वहीं पुलिस का कहना नक्सलियों केखिलाफ आगे भी छापेमारी अभियान चलाया जाएगा। जिले में मौजूद नक्सलियों को किसी भी हाल में नहीं बख्शा जाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें