DA Image
11 जुलाई, 2020|12:30|IST

अगली स्टोरी

बिहार: पुलिस का दावा- संपति विवाद में हुई डॉक्टर की हत्या, चचेरे भाई समेत 4 गिरफ्तार

नालंदा पुलिस ने डॉक्टर हत्याकांड का खुलासा करने का दावा किया है। पुलिस ने चचेरे भाई समेत 4 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। एसपी निलेश कुमार ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि पारिवारिक विवाद के कारण चचेरे भाई करण सक्सेना ने भाड़े के बदमाशों द्वारा हत्या की साजिश रची। उसने बदमाशों को हथियार के लिए 6 हजार रुपये दिये थे। हत्या से पहले  बदमाशों ने दो दिनों तक डॉक्टर की रेकी भी की थी। इस मामले में 8 बदमाशों की संलिप्तता सामने आयी है। चार फरार बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है। गिरफ्तार बदमाशों में रामचंद्रपुर मोहल्ला आलोक कुमार, दीपनगर थाना क्षेत्र के कोरई गांव निवासी टुनटुन व सौरभ शामिल हैं। हालांकि जांच प्रभावित होने की आशंका से आरोपितों को मीडिया के सामने नहीं लाया गया। 

एसपी ने बताया कि यह ब्लाइंड केस था। परिवार के लोग कुछ जानकारी नहीं दे रहे थे। पुलिस तकनीक के सहारे पूरे मामले का खुलासा करने में सफल रही। चचेरे भाई के साथ चिकित्सक की अनबन हुई थी। संपति का भी विवाद हो सकता है। दोनों के बीच फोन पर गर्मागर्म बहस हुई थी। हालांकि, परिवार व गांव के लोग इस बारे में कुछ बता नहीं रहे थे। पुलिस टीम ने सभी पहलुओं की छानबीन की एक अपराधी को दबोच लिया। उसकी निशानदेही पर इस मामले का खुलासा हुआ।

मात्र 6 हजार में ले ली चिकित्सक की जान
एसपी ने बताया कि इस काम में भाड़े के शूटरों की मदद ली गयी थी। सूत्रधार ने बदमाशों को हथियार के लिए 6 हजार रुपये दिये थे। बदमाशों ने इसी 6 हजार की खातिर चिकित्सक की जान ले ली। साजिशकर्ता ने हत्या के बाद बदमाशों को और रुपये देने का वादा भी किया था। सौदा होने के बाद बदमाशों ने डाक्टर की रेकी की थी। उनके आने-जाने के रास्ते व दैनिक कार्यों की निगहबानी की थी। सूत्रों की माने तो बदमाशों ने एक दिन पहले चिकित्सक की बाइक भी रुकवायी थी। एसपी ने बताया कि हत्या करने से पहले बदमाशों ने शराब का सेवन किया था। कुछ दूरी पर खाली बोतल, गिलास समेत अन्य सामान मिले थे। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त एक बाइक भी बरामद की है। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar Police claim Doctor murdered in Nalanda in a property dispute 4 including cousin arrested