ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारतेजस एक्सप्रेस से की जा रही थी शाही अंदाज में शराब तस्करी, बिहार पुलिस ने ऐसे दबोचा तस्कर

तेजस एक्सप्रेस से की जा रही थी शाही अंदाज में शराब तस्करी, बिहार पुलिस ने ऐसे दबोचा तस्कर

नई दिल्ली-राजेंद्र नगर तेजस राजधानी एक्सप्रेस में शराब तस्करी करने का ताजा मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी के पास से करीब 158 शराब की बोतलें जब्त की हैं। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

तेजस एक्सप्रेस से की जा रही थी शाही अंदाज में शराब तस्करी, बिहार पुलिस ने ऐसे दबोचा तस्कर
Shoib Ranaलाइव हिंदुस्तान,पटनाSat, 02 Jul 2022 09:37 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पटना. शराबबंदी को लेकर लगातार सख्ती के बावजूद बिहार में तस्कर बाज आते हुए नजर नहीं आ रहे हैं। हर रोज बिहार में भारी संख्या में शराब जब्त की जा रही है। बाद में उन्हें ध्वस्त भी किया जा रहा है, लेकिन तस्करी नहीं रुक पा रही है। ताजा मामला नई दिल्ली-राजेंद्र नगर राजधानी एक्सप्रेस का है जिससे 158 शराब की बोतलें जब्त की गई हैं। दरअसल पूर्व मध्य रेल की सबसे प्रीमियम ट्रेन में शुमार नई दिल्ली राजेंद्र नगर टर्मिनल तेजस राजधानी एक्सप्रेस भी शराब की खेप लाने का जरिया बन रही है। शनिवार की सुबह राजेंद्र नगर टर्मिनल पर आरपीएफ ने दिल्ली के एक व्यक्ति की जांच में 158 बोतल शराब बरामद की है। तेजस एक्सप्रेस में शराब की बरामदगी से रेलवे की जांच प्रणाली पर सवाल उठने लगे हैं। 

मिली जानकारी के अनुसार, ट्रेन संख्या 12310 के राजेंद्र नगर के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर पहुंचने के बाद एएसआई सुनील कुमार, आरक्षी शैलेंद्र प्रसाद व धनंजय कुमार चौधरी ने रेल सुरक्षा बल पोस्ट राजेंद्र नगर के द्वारा यात्रियों को गेट संख्या पांच से सुरक्षित पास करवाया जा रहा था। इस दौरान एक व्यक्ति तीन वजनी ट्रॉली को संदेहास्पद स्थिति में जाते हुए दिखा। 

जब उस शख्स से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम देवेंद्र कुमार निवासी ए1/92बी मोहन गार्डेन, थाना उत्तम नगर, दक्षिणी दिल्ली बताया। उसने बताया कि वह गाड़ी संख्या 12310 के बी4 कोच के सीट सं 60 पर नई दिल्ली से राजेंद्र नगर तक यात्रा करके आया है। तीनों वजनी ट्रॉली बैग के बारे मे पूछे जाने पर कोई जवाब नहीं दिया तो आरपीएफ ने ट्रॉली खोलकर चेक किया। इसमें से कुल 158 बोतल शराब की बरामदगी की गई। शराब की अनुमानित कीमत 77,520 है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें