ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारदारोगा हत्याकांड के बाद हरकत में बिहार पुलिस, सभी जिलों में अवैध बालू खनन पर एक्शन शुरू

दारोगा हत्याकांड के बाद हरकत में बिहार पुलिस, सभी जिलों में अवैध बालू खनन पर एक्शन शुरू

पुलिस मुख्यालय ने जमुई में बालू माफिया द्वारा मारे गए दारोगा शहीद प्रभात रंजन को श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यालय की ओर से सभी जिलों के एसपी को निर्देश दिए गए हैं कि अवैध बालू खनन पर सख्त कदम उठाएं।

दारोगा हत्याकांड के बाद हरकत में बिहार पुलिस, सभी जिलों में अवैध बालू खनन पर एक्शन शुरू
Jayesh Jetawatहिन्दुस्तान,पटनाWed, 15 Nov 2023 09:53 AM
ऐप पर पढ़ें

जमुई में दारोगा प्रभात रंजन द्वारा बालू माफिया द्वारा ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या किए जाने के बाद बिहार पुलिस हरकत में आ गई है। बालू के अवैध खनन के खिलाफ सभी जिलों को सख्त कार्रवाई करने का आदेश पुलिस मुख्यालय के स्तर से जारी किया गया है। सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को अवैध खनन से जुड़े मामले की सतत निगरानी करने और छापेमारी के लिए सशक्त टीम बनाकर निरंतर कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है।

इस मामले को लेकर पुलिस मुख्यालय के स्तर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, मंगलवार की सुबह जमुई के गरही थाना से करीब 5 किमी के दक्षिण चंदवारा गांव के अवैध बालू खनन के खिलाफ छापेमारी के दौरान अवैध बालू लदे ट्रैक्टर ने दारोगा प्रभात रंजन और गृहरक्षक राजेश कुमार साह को धक्का मार दिया। इसमें दारोगा की मौत हो गई। शहीद प्रभात रंजन 2018 बैच के दारोगा हैं। मूल रूप से वैशाली जिला के पातेपुर थाना के रहने वाले हैं। पुलिस मुख्यालय ने विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की है। 

प्रभात रंजन की हत्या किए जाने की सूचना के बाद उनके गांव में कोहराम मचा है। शहीद दरोगा मुखिया उषा देवी का चचेरा देवर और अपने घर में इकलौता कमाऊ सदस्य था। पिता घर पर किसानी करते हैं। पातेपुर के बलिगांव थाना क्षेत्र खोवाजपुर बस्ती पंचायत के शहीद दरोगा के परिजनों को ढाढ़स बढ़ाने ग्रामीण पहुंचे। 15 दिन पूर्व से ही बेटा, पत्नी, मां, भाई, सभी अस्वस्थ्य होने के कारण दिल्ली में हैं। पूरा परिवार मंगलवार को शाम तक प्लेन से दिल्ली से पटना पहुंचेगा। शहीद का शव मंगलवार के शाम उनके पैतृक आवास पर पहुंचेगा। अंतिम संस्कार बुधवार को किया जाएगा।

दारोगा हत्याकांड का आरोपी गिरफ्तार, ट्रैक्टर से एसआई को रौंदा था

एक आरोपी गिरफ्तार
जमुई पुलिस की विशेष टीम के स्तर से निरंतर छापेमारी की जा रही है। इसमें एक आरोपी मिथिलेश ठाकुर को नवादा जिला के कौआकोल थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है। जमुई एसटी और सदर एसडीपीओ मौके पर पहुंच तक तफ्तीश करने में जुट गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें