ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार : सीवान, छपरा, मुंगेर व मुजफ्फरपुर को आज खास सौगात देंगे पीएम मोदी

बिहार : सीवान, छपरा, मुंगेर व मुजफ्फरपुर को आज खास सौगात देंगे पीएम मोदी

आगानी बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी प्रमुख सियासी दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मंगलवार) बिहार में 543.28 करोड़ की सात परियोजनाओं का उद्घाटन और...

बिहार : सीवान, छपरा, मुंगेर व मुजफ्फरपुर को आज खास सौगात देंगे पीएम मोदी
हिन्दुस्तान टीम, पटनाTue, 15 Sep 2020 09:09 AM
ऐप पर पढ़ें

आगानी बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी प्रमुख सियासी दलों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (मंगलवार) बिहार में 543.28 करोड़ की सात परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। यह परियोजनाएं केंद्र की नमामि गंगे और अमरुत योजना से जुड़ी हैं। इनमें पटना की बेउर और कर्मलीचक सीवर ट्रीटमेंट प्लांट के अलावा सीवान, छपरा, मुंगेर, जमालपुर, मुजफ्फरपुर से जुड़ी परियोजनाएं शामिल हैं।

इससे पहले पीएम मोदी 10 और 13 सितंबर को बिहार में मत्स्य विभाग और पेट्रोलियम से जुड़ी कई परियोजनाओं का शुभारंभ कर चुके हैं। इसी क्रम में नगरीय विकास से जुड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास आज होना है। नगर विकास एवं आवास विभाग इसे लेकर तैयारी में जुटा था। विभागीय सचिव आनंद किशोर ने सोमवार को भी तैयारियों की समीक्षा की।

आज नमामि गंगे और अमरुत के तहत जिन परियोजनाओं का शुभारंभ होना है उसमें पटना के बेउर और कर्मलीचक का सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन शामिल है। इसके अलावा नगर परिषद सीवान की जलापूर्ति योजना, छपरा नगर निगम की जलापूर्ति योजना का उद्घाटन होना हैं। वहीं मुजफ्फरपुर में रिवर फ्रंट विकसित करने और मुंगेर नगर निगम तथा जमालपुर नगर परिषद की जलापूर्ति योजनाओं का शिलान्यास कार्यक्रम शामिल है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें