DA Image
1 अप्रैल, 2020|2:03|IST

अगली स्टोरी

Bihar : इलाज को दिल्ली जाने वाले लोग बिहार निवास में ठहर सकेंगे

bihar niwas

बिहार से चिकित्सा आदि के लिए दिल्ली जाने वाले आमलोग भी बिहार निवास में ठहर सकेंगे। बिहार भवन और बिहार निवास के पुनर्विकास के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के दौरान सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इसको लेकर अहम निर्देश पदाधिकारियों को दिया। 

मुख्यमंत्री ने कहा पहले चरण में बिहार निवास का पुनर्विकास करें। इसमें पदाधिकारियों के रहने के साथ-साथ कार्यरत कर्मचारियों के आवासन की भी व्यवस्था हो। बिहार से चिकित्सा आदि के लिए जाने वाले आमलोगों के रहने की व्यवस्था वहां निर्धारित दर पर संभव हो सके तो बेहतर होगा। 

आगे मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिया कि उस परिसर में ऑडिटोरियम का भी निर्माण कराएं। बिहार निवास का निर्माण बेहतर ढंग से हो, इसके लिए वरीय पदाधिकारी उस स्थल का निरीक्षण कर लें। दूसरे बेहतर भवनों की डिजाइन का भी अध्ययन कर एक बेहतर प्रारूप बनाएं। भवन का निर्माण इस तरह से हो कि उनकी उपयोगिता अधिक से अधिक हो सके। दिल्ली स्थित बिहार भवन में बिहार सरकार के कार्यालयों को उपयोग के लिए लाया जाएं।

सीएम आवास एक अणे मार्ग में हुई समीक्षा में मुख्यमंत्री के समक्ष भवन निर्माण विभाग के प्रधान सचिव चंचल कुमार ने इससे संबंधित प्रस्तुतीकरण दिया। उन्होंने बताया कि दिल्ली में बिहार भवन के निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है और यह अगले चार महीने में पूर्ण होगा। इस दौरान भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, मुख्य सचिव दीपक कुमार, प्रधान सचिव मंत्रिमंडल समन्वय दीपक प्रसाद, मुख्यमंत्री के सचिव मनीष कुमार वर्मा, अनुपम कुमार सहित अन्य पदाधिकारी एवं कंसलटेंट एजेंसी के प्रतिनिधि मौजूद थे। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bihar : People going to Delhi for treatment can stay in Bihar niwas