ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपंचायत चुनाव: एक तरफ नामांकन, दूसरी ओर मछली-भात का भोज, कई प्रत्याशियों पर FIR दर्ज

पंचायत चुनाव: एक तरफ नामांकन, दूसरी ओर मछली-भात का भोज, कई प्रत्याशियों पर FIR दर्ज

पंचायत चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू है। बावजूद प्रत्याशी वोटरों को लुभाने के लिए एक से एक हथकंडे अपना रहे हैं। एक तरफ नामांकन का दौर चल रहा है। वहीं दूसरी तरफ मछली, भात व अन्य भोजों का दौर भी...

पंचायत चुनाव: एक तरफ नामांकन, दूसरी ओर मछली-भात का भोज, कई प्रत्याशियों पर FIR दर्ज
नालंदा हिन्दुस्तान टीमTue, 28 Sep 2021 04:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पंचायत चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू है। बावजूद प्रत्याशी वोटरों को लुभाने के लिए एक से एक हथकंडे अपना रहे हैं। एक तरफ नामांकन का दौर चल रहा है। वहीं दूसरी तरफ मछली, भात व अन्य भोजों का दौर भी चल रहा है। हालांकि, राजगीर में मछली भात व भोज देना कई प्रत्याशियों को महंगा पड़ा।

अब तक ऐसे पांच प्रत्याशियों पर एसडीओ अनीता सिन्हा व डीएसपी प्रदीप कुमार ने एफआईआर करायी है। चौथे चरण के नामांकन के दूसरे दिन तीन ऐसे प्रत्याशियों पर आदर्श आचार संहिता की गाज गिरी है। 

राजगीर व इस्लामपुर में तीसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया चल रही है। पंचायत चुनाव में नामांकन के दौरान पांच जगहों पर जमकर भोज कराया जा रहा था। इसकी सूचना मिलते ही एसडीओ व डीएसपी ने संयुक्त कार्रवाई की। छापेमारी में खाने के सामान, कुर्सी टेबल, बर्तन व दो वाहनों को जप्त कर लिया। 

इस मामले में राजगीर प्रखंड के पथरौरा पंचायत से मुखिया प्रत्याशी अनुज चौधरी, पप्पू मुखिया, रचना भारती, बरनौसा पंचायत से मुखिया प्रत्याशी संध्या रानी व भुई पंचायत से मुखिया प्रत्याशी सर्वीला देवी के विरुद्ध आदर्श आचार संहिता व कोविड-19 प्रोटोकॉल उल्लंघन मामले में राजगीर थाना में एफआईआर की गयी है। अधिकारियों ने बताया कि इस तरह की हर गतिविधि पर प्रशासन की पैनी नजर है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें