ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार पंचायत चुनाव: खुद को सबसे योग्य बताने में जुटे उम्मीदवार, विकास कार्य गिनाने में जुटे प्रतिनिधि

बिहार पंचायत चुनाव: खुद को सबसे योग्य बताने में जुटे उम्मीदवार, विकास कार्य गिनाने में जुटे प्रतिनिधि

चौथे चरण के तहत 20 अक्टूबर को गोपालगंज जिले के पंचदेवरी व कटेया प्रखंड में पंचायत चुनाव होना है। इसको लेकर प्रशासनिक तैयारी जोरों से चल रही हैं। वहीं पंचायतों में संभावित प्रत्याशियों की बाढ़ आ गई है।...

बिहार पंचायत चुनाव: खुद को सबसे योग्य बताने में जुटे उम्मीदवार, विकास कार्य गिनाने में जुटे प्रतिनिधि
एक संवाददाता,पंचदेवरीFri, 17 Sep 2021 12:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

चौथे चरण के तहत 20 अक्टूबर को गोपालगंज जिले के पंचदेवरी व कटेया प्रखंड में पंचायत चुनाव होना है। इसको लेकर प्रशासनिक तैयारी जोरों से चल रही हैं। वहीं पंचायतों में संभावित प्रत्याशियों की बाढ़ आ गई है। उम्मीदवार खुद को सबसे योग्य दावेदार बताने में लगे हुए हैं।

कई पंचायतों में जहां महिला उम्मीदवार हैं वे घरों की देहरी से निकल कर गलियारों में घूम-घूम कर अभी से ही अपनी मौजूदगी दिखने में लगी है। महिला उम्मीदवार भी अपने आप को सबसे शिक्षित बताने से पीछे नहीं हैं। यही नहीं नए चेहरे वाले संभावित प्रत्याशी वर्तमान पंचायत प्रतिनिधियों के कामकाजों में गड़बड़ी गिना रहे हैं। उनके द्वारा पंचायत का विकास नहीं करने का आरोप लगा रहे हैं। 

वहीं वर्तमान जनप्रतिनिधि भी किसी से कम नहीं हैं। वे विगत पांच सालों में पंचायतों में किये गये विकास के दावे के साथ गांव में बनी सड़क अथवा सोलिंग का बखान कर रहे हैं। कई निर्वतमान मुखिया तो ऐसे भी हैं कि मतदाताओं को बरगला कर इंदिरा आवास सहित अन्य लाभ दिलाने का के नाम पर विभिन्न प्रकार के कागज ले रहे हैं। 

कई संभावित उम्मीदवारों ने निर्वतमान मुखिया पर पिछले पांच साल में सड़क, नल जल, आवास सहित सरकारी योजनाओं में अनियमितता का आरोप लगाते हुए एक बार उन्हें एक बार मौका देने की बात कह रहे हैं। वहीं मतदाता वोट मांगने पहुंचे सभी उम्मीदवार को वोट देने का आश्वासन दे रहे हैं। खैर जो भी हो आने वाले समय में पता चल पाएगा कि मतदाताओं ने किसके पक्ष में मतदान किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें