ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार पंचायत चुनाव: रिजल्ट के बाद हिंसा पर पुलिस हेडक्वार्टर की कड़ी नजर, एडीजी ने लिखा पत्र, फायरिंग पर रद्द होगा लाइसेंस

बिहार पंचायत चुनाव: रिजल्ट के बाद हिंसा पर पुलिस हेडक्वार्टर की कड़ी नजर, एडीजी ने लिखा पत्र, फायरिंग पर रद्द होगा लाइसेंस

पंचायत चुनाव के परिणाम के बाद होने वाली हिंसक घटनाओं को रोकने को लेकर पुलिस मुख्यालय गंभीर है। इस तरह की घटनाओं को रोकने को लेकर एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) विनय कुमार ने भागलपुर सहित सभी जिलों के एसपी को...

बिहार पंचायत चुनाव: रिजल्ट के बाद हिंसा पर पुलिस हेडक्वार्टर की कड़ी नजर, एडीजी ने लिखा पत्र, फायरिंग पर रद्द होगा लाइसेंस
वरीय संवाददाता,भागलपुरMon, 25 Oct 2021 06:59 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पंचायत चुनाव के परिणाम के बाद होने वाली हिंसक घटनाओं को रोकने को लेकर पुलिस मुख्यालय गंभीर है। इस तरह की घटनाओं को रोकने को लेकर एडीजी (लॉ एंड ऑर्डर) विनय कुमार ने भागलपुर सहित सभी जिलों के एसपी को जरूरी निर्देश दिये हैं। उन्होंने चुनाव परिणाम के बाद विजयी और पराजित उम्मीदवारों की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने को कहा है। 

उन्होंने यह भी कहा है कि विजयी और पराजित उम्मीदवारों का अगर आपराधिक इतिहास रहा है तो निरोधात्मक कार्रवाई करते हुए उनसे बांड भरवाया जाय। बांड भरने के बाद अगर वे किसी आपराधिक घटना में संलिप्त होते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है।

फायरिंग करने पर लाइसेंस रद्द होगा

एडीजी ने सभी जिलों को भेजे पत्र में लिखा है कि पंचायत चुनाव का परिणाम आने के बाद विजयी और पराजित उम्मीदवारों के खेमे के बीच हिंसक झड़प की बात सामने आ रही है। उन्होंने कहा है कि संबंधित थानों के थानाध्यक्ष ऐसी प्रतिद्वंद्विता पर नजर रखेंगे। 

इसके अलावा यह भी निर्देश दिया गया है कि चुनाव जीतने के बाद जुलूस और जश्न के दौरान अगर लाइसेंसी हथियार से फायरिंग की जाती है संबंधित शख्स का लाइसेंस रद्द करने की प्रक्रिया शुरू की जाये। अगर अवैध हथियार से कोई फायरिंग करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाये। 

मतगणना के समय से ही पुलिस को नजर रखनी होगी

एडीजी ने अपने पत्र में लिखा है कि पंचायत चुनाव से लेकर मतगणना तक पुलिस को नजर रखनी होगी। पहले से ही आसूचना एकत्रित करने के बाद जब परिणाम आ जाये तो दो खेमे के बीच किसी तरह का तनाव न हो और हिंसक झड़क को रोकने के लिए जरुरी उपाय को कहा गया है। 

आपराधिक इतिहास के साथ ही जातिगत तनाव पर भी पुलिस को नजर रखने को कहा गया है। एडीजी ने वरीय अधिकारियों को भी ऐसे मामलों पर लगातार मॉनिटरिंग को कहा गया है। एडीजी ने कहा कि चुनाव परिणाम आने के बाद कुछ जगहों से हिंसक झड़प की सूचना आई है। ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए जरुरी निर्देश दिये जाने की बात उन्होंने कही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें