DA Image
Sunday, November 28, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारBihar Panchayat Chunav Result Live: भागलपुर में पुलिस और प्रत्याशी समर्थकों के बीच मारपीट के बाद लाठीचार्ज

Bihar Panchayat Chunav Result Live: भागलपुर में पुलिस और प्रत्याशी समर्थकों के बीच मारपीट के बाद लाठीचार्ज

लाइव हिन्‍दुस्‍तान टीम,पटना Ajay Singh
Fri, 22 Oct 2021 05:06 PM
Bihar Panchayat Chunav Result Live: भागलपुर में पुलिस और प्रत्याशी समर्थकों के बीच मारपीट के बाद लाठीचार्ज

बिहार के 36 जिलों के 53 प्रखंडों में हुए चौथे चरण के मतदान में पड़े वोटों की गिनती आज हो रही है। मतगणना के शुरुआती नतीजों में ही बदलाव की बयार बहती नज़र आ रही है। कई प्रखंडों में वर्तमान मुखिया चुनाव हार गए हैं जबकि कई जगह लोगों ने एक बार फिर अपनी पिछली लोकल सरकार पर भरोसा जताया है। इस बीच आरा से खबर आई है कि भोजपुर जिले के अगिआंव ब्लॉक की नोनउर पंचायत से निवर्तमान मुखिया बमभोला प्रसाद पर कुछ लोगों ने अचानक फायरिंग कर दी। इस हमले में बमभोला प्रसाद बाल-बाल बच गए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी है।

लाइव अपडेट्स-   

 

समस्तीपुर: विभूतिपुर प्रखंड में हुए मतदान की मतगणना में अब तक जो नतीजे सामने आए हैं उसमें नए चेहरे सामने आ रहे हैं। अब तक घोषित सात पंचायत के मुखिया पद के चुनाव परिणाम में मात्र एक पंचायत में ही पुराने मुखिया को जीत मिली है। बाकी छह पर नए चेहरे ने बाजी मारी है। प्रखंड के भरपुरा पटपारा पंचायत में निवर्तमान मुखिया भगवान साह को जीत मिली है जबकि महेशी में रामप्रवेश राय, बाजितपुर बम्बईया में सुशील कुमार चौधरी, केराई में चंद्रमणि प्रसाद सिंह, चखहबीब में रामसेवक साह, कल्याणपुर उत्तर में ललिता देवी और मोहम्मदपुर सकरा में वंदना देवी ने पूर्व मुखिया को पराजित कर नए चेहरे के रूप में जीत हासिल की है।

बगहा: चौथे चरण के चुनाव की मतगणना का काम शुक्रवार को शुरू हुआ। दोपहर एक बजे तक 24 में से 6 के परिणाम आ चुके हैं। जैसे जैसे परिणाम सामने आ रहा है पुराने मुखिया जी का चेहरा मुरझाने लगा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार छह में से एक पंचायत में पुराने मुखिया ने अपनी कुर्सी बचा ली है। सिंगाड़ी पिपरिया पंचायत से अर्चना पांडेय, बड़गांव पंचायत से चंदा देवी, चखनी रजावटिया पंचायत से रविरंजन यादव उर्फ लालबाबू , महिपुर भतौड़ से दुर्गेश ठाकुर और चंदरपुर रतवल से नितेश राव ने पुराने मुखिया को पछाड़ कर जगह बनाई है। जबकि परसा बनचहरी पंचायत से पुराने मुखिया मंजू देवी ने अपनी जगह को बरकरार रखा है। अब तक के रुझान और परिणाम को देखते हुए ऐसा साफ दिख रहा है की इस बार का चुनाव बदलाव का चुनाव है।

 

बक्सर:  इंदौर पंचायत से मुखिया पद के लिए अमर राम चुने गए हैं। वही उनुवास पंचायत से निवर्तमान मुखिया अशोक शाह अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रहे।

- इटाढ़ी प्रखण्ड के जिला परिषद सदस्य क्षेत्र संख्या 05 (पश्चिमी) से मोहम्मद अरमान मलिक को 8479 वोट मिले हैं।वही इनके निकटतम प्रतिद्वंदी निवर्तमान जिला परिषद सदस्य सुधा देवी को 5527 मत मिले है। मोहम्मद अरमान मलिक अरमान मलिक 2952 मतों से विजई हुए। 
- इटाढ़ी पंचायत से बिंदु देवी विजई हुई है। इन्हें कुल 1966 मत मिले हैं। वहीं इनके प्रतिद्वंदी रही चांदनी देवी को 1498 मत प्राप्त हुए हैं। यहां से बिंदु देवी भी अपनी कुर्सी बचाने में पुनः कामयाब रही।

-तारडीह प्रखंड की मतगणना में कई सीटों के परिणाम आ गए हैं। इनमें मुखिया पर विजयी उम्‍मीदवार इस प्रकार हैं-पोखरभिंडा- प्रमोद महतो, शेरपुर नारायणपुर-संजना सिंह,लगमा- रामाश्रय चौधरी,कैथवार- विश्वनाथ झा,ककोढ़ा- श्रवण साहू,राजा खरवार- सुरेश सिंह,ढेंगहा- ममता देवी,कुरसो मचैता- शांति देवी,नादियामी- रूपा चौधरी,बैका- शाहिदा परवीन,बिसहथ बथिया- अब्दुल हन्नान,महथौर- जानकी देवी,कठरा- कुमकुम देवी,इजरहट्टा- महमूद आलम

-केसरिया प्रखंड के खिजिरपुरा में मुखिया प्रत्याशी अशोक गुप्ता जीते हरेंद्र गुप्ता हारे।

-मनीगाछी प्रखंड की मतगणना में कई सीटों के परिणाम आ गए हैं। इनमें मुखिया पर विजयी उम्‍मीदवार इस प्रकार हैं-ब्रह्मपुर- गणेश मंडल, राघोपुर उत्तरी पूनम देवी,राघोपुर दक्षिणी- मानिक मंडल,राघोपुर पश्चिमी- पुष्पा देवी,राघोपुर पूर्वी- रजी आलम,पैठान कबई- इशरत खातून,नेहरा पूर्वी- सरिता देवी,नेहरा पश्चिमी-अब्दुल मालिक, जगदीशपुर- दिलशाद,राजे- उग्रनाथ प्रसाद उगन,बलौर- चंद्र शेखर मंडल,चनौर- मदन कुमार यादव,भंडारिसम- अन्नू कुमारी,बाजितपुर- प्रियंका मेहता

- भागलपुर के बीएयू के मुख्य गेट के पास मतगणना केंद्र के बाहर पुलिस और प्रत्याशी समर्थकों के बीच मारपीट हो गई। दरअसल मुख्य गेट के पास जमे प्रत्याशी समर्थकों पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया। इस दौरान भगदड़ हो गई। लोग जहां तहां गिर गए। कई लोगों को चोट भी आई। इससे गुस्साए समर्थकों ने भीड़ की तरफ से ईंट पत्थर चलाना शुरू कर दिया। इधर एनएच 80 पर सबौर चौक से ही खानकित्ता चौक तक जाम लगा था। जब भगदड़ हुई तो उस दौरान कई बाइक सवार भी गिर गए। लोग इधर उधर भागने लगे।

- अररिया में नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र के 26 पंचायतों के लिए हो रहे मतगणना को लेकर शुक्रवार को दिन के 01 बजे तक 07 मुखिया पद एवं दो जिला परिषद का रिजल्ट घोषित कर दिया गया। जिसमे 05 नए एवं 02 पुराने मुखिया ने बाजी मारी। वहीं जिला परिषद सदस्य पद पर दोनों नए चेहरे ने जीत दर्ज किया।

- बक्सर की चिलहर पंचायत से दिवाकर राय उर्फ टुनटुन मुखिया पद के लिए विजयी हुए। यहां से इनके पिता कन्हैया राय निवर्तमान मुखिया हैं। आज वोटों की गिनती के बाद पिता की विरासत को बचाने में टुनटुन राय कामयाब दिखे। अब तक मुखिया पद के लिए 5 पंचायतों की गिनती पूरी हुई। जिसमें अब तक सभी नए चेहरे मुखिया पद पर काबिज हुए हैं।

-आरा: भोजपुर जिले के अगिआंव ब्लॉक की नोनउर पंचायत के निवर्तमान मुखिया बमभोला प्रसाद पर फायरिंग। बाल-बाल बचे। मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी।

-बिझौरा पंचायत से राजेंद्र सिंह उर्फ पिंटू निर्वाचित घोषित हुए इन्हें 1563 मत प्राप्त हुए हैं वही प्रतिद्वंदी रही विभा देवी को 1417 मत प्राप्त हुए हैं इस प्रकार राजेंद्र सिंह 146 मतों के अंतर से विजई हुए।

-बक्सर की अतरौना पंचायत से सचिंद्र सिंह को 1412 मत मिले है। इनके प्रतिद्वंदी रहे वर्तमान मुखिया ज्योति प्रकाश सिंह को 1388 मत मिले हैं। इस प्रकार अतरौना पंचायत से सचिंद्र सिंह 20 मतों के अंतर से विजई घोषित हुए है। बिझौरा पंचायत की गिनती जारी है। कुछ ही देर में परिणाम आने की उम्मीद। निवर्तमान प्रखंड प्रमुख रमीन चौहान भी अपना सीट नहीं बचा सके।ये हकीमपुर पंचायत के बीडीसी पद के उम्मीदवार थे।यहां से मधुकर गुप्ता निर्वाचित घोषित हुए।

-गोपालगंज की महुअवां पंचायत सीट से मुखिया पद पर विश्वकर्मा बैठा विजयी घोषित किए गए हैं। बीडीसी पद पर रॉकी राय चुने गए हैं। कटेया प्रखंड की अमेया पंचायत से मुखिया शिवकुमार विजयी घोषित किए गए हैं। पंचदेवरी की कोईसा पंचायत से जितेन्द्र यादव मुखिया पद पर चुने गए हैं। सिकटियां पंचायत से मुखिया विरेन्द्र मद्देशिया विजयी घोषित किए गए हैं। जबकि कटेया प्रखंड की गौरा पंचायत से मुखिया सुरेंद्र प्रसाद विजयी हुए हैं।

-हुलासगंज से कमला देवी जिला परिषद सदस्य के लिए निर्वाचित घोषित। 69 वोट से रंभा देवी को हराया।

- बेला में नए प्रत्याशी जमशेद आलम 2035 मत लाकर पूर्व मुखिया सैफुल्ला 481 मतों से पराजित किया। बसमतिया में रानी खातून 1107 मत लाकर अरुणा देवी को 69 मत से पराजित किया तथा बबुआन पंचायत एमाजुद्दीन 352 मतों से विजय घोषित हुए। पथराहा से रुखसाना प्रवीण, मानिकपुर से नूतन कुमारी मुखिया पद के लिए निर्वाचित हुई है 

-अररिया के नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र के 26 पंचायतों में बुधवार को हुए मतदान के बाद 3154 प्रत्याशियों के मतगणना शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित मार्केटिंग यार्ड में सुबह 8:00 बजे से शुरू हुआ। 

-चांद पंचायत से बीडीसी पद पर चंदन कुमार ने जीत दर्ज कराई है। इन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कृष्णानंद सिंह को चुनाव हराया है। कृष्णानंद को 878 मत मिले हैं। पंचायत समिति सदस्य पद की 16 सीटों में से तीन का चुनाव परिणाम 11 बजे तक आ गया था। अभी अन्य पदों के लिए मतगणना चल रही है। मतगणना केंद्र पर काफी गहमागहमी है। समर्थकों की भीड़ नारेबाजी करने में व्यस्त है।

-भभुआ के चांद प्रखंड में संपन्न पंचायत चुनाव का परिणाम आना शुरू हो गया है। जिला निर्वाची पदाधिकारी नवदीप शुक्ला द्वारा जारी चुनाव परिणाम के अनुसार, बिउरी पंचायत से पंचायत समिति सदस्य पद से प्रमोद सहनी ने जीत दर्ज की है। इन्हें 1448 मत मिले हैं। जबकि इनके प्रतिद्वंदी रहे रामदुलारे गुप्ता को 1100 मतों पर संतोष करना पड़ा है। उधर, गोई पंचायत से इसी पद से चुनाव लड़ रही संगीता देवी ने सावित्री देवी को मात दी है। सावित्री को 766 वोट प्राप्त हुए हैं।

-सासाराम, पंचायत-मोकर, पद-मुखिया, हरेंद्र कुमार-975 मत (विजेता), श्री ओम प्रकाश गुप्ता-842 मत

-सासाराम में पहले राउंड के नतीजे इस प्रकार रहे-प्रखंड सासाराम पंचायत -समरडीहा पद-मुखिया, प्रेम चंद्र कुमार सिंह -1957 मत (विजयी), श्रीमती नीतू देवी-1585 मत

-जहानाबाद और अरवल जिले में कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना चल रही है। जहानाबाद के मानस इंटरनेशनल स्कूल परिसर में हुलासगंज प्रखंड में संपन्न हुए 9 पंचायत की मतगणना कराई जा रही है। अब तक के विभिन्न पदों के लिए परिणाम आए हैं ।कई पंचायतों में पुराने मुखिया हार गए हैं। नए चेहरे आ गए हैं। जिन पंचायतों का रिजल्ट हो गया है। ऐसे लोगों को अभी प्रमाण पत्र नहीं दिया गया है। नवनिर्वाचित प्रत्याशी जीत का प्रमाण पत्र लेने का इंतजार कर रहे हैं जबकि उनके समर्थकों की भीड़ मतगणना कक्ष के बाहर लगी हुई है।

-समस्तीपुर जिले के विभूतिपुर प्रखंड की भरपुरा पंचायत का पहला रिजल्ट निकला। मुखिया पद पर भगवान साह ने 2309 मत प्राप्त कर जीत हासिल की। वहीं बाजितपुर बम्बैया पंचायत से मुखिया पद पर सुशील चौधरी 1683 मत हासिल कर विजयी हुए।

-मधुबनी में राजनगर से मुखिया हुए विजयी। शिविपट्टी- रंजू देवी, करहिया पूर्वी -राजेश कुमार भंडारी। करहिया पश्चिम -गंगाई ठाकुर, परिहार पुर- हीराकांत मिश्र
भरिया विशनपुर -अनिरुद्ध यादव। 

-बगहा 1 की महिपुर भथौड़ा पंचायत से दुर्गेश ठाकुर मुखिया पद पर हुए विजयी। पूर्व मुखिया दिवाकर चौधरी को 40 मतों से हराया

-बक्सर जिले के इटाढ़ी प्रखण्ड की कुकुढा पंचायत से संगीता देवी तीन मतो से विजयी हुईं। इनको 1823 मत मिले। इनके निकटतम प्रतिद्वंदी निवर्तमान मुखिया नंदलाल यादव को 1820 मत मिले।

-पूर्णिया के धमदाहा प्रखंड के 20 पंचायतों के लिए मतगणना कार्य शुरू हो चुका है। दमगड़ा पंचायत से अशोक यादव दूसरी बार मुखिया बने। मुगलिया पुरंदाहा पश्चिम पंचायत  से  बदलाव की बयार है। पूर्व मुखिया को हराकर राखी देवी ने जीत दर्ज की। बाकी पंचायतों के लिए वोटों की गिनती जारी है।

-औरंगाबाद के रफीगंज में सुबह 8 बजे से काउंटिंग शुरू हुई। वर्तमान मुखिया चुनाव हार रहे हैं। पौथू पंचायत से डिंपल कुमारी ने मुखिया पद पर जीत दर्ज की। उन्होंने लगभग पांच सौ मतों के अंतर से पूर्व मुखिया मंजू देवी को पराजित किया।

-भोजपुर के तरारी ब्लॉक में पहला परिणाम आया। सेदहा पंचायत में मुखिया का चेहरा बदला। अक्षय कुमार 6 वोट से विजयी। छठी पास लड़का, उम्र महज 22 साल

-सासाराम शहर के तकिया चतुर्थ चरण की मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू हुई। रोस्टर के अनुसार सासाराम व तिलौथू में मतगणना की कार्रवाई शुरू हुई। सुबह 8:00 बजते ही मतगणना शुरू कर दी गई। मतगणना स्थल के मेन गेट पर पुलिस भीड़ को खाली कराने में परेशान रही। 

-बक्सर के इटाढ़ी प्रखंड की  हकीमपुर पंचायत से पहला परिणाम मुखिया के लिए आया ।  विनोद सिंह को 1669 मत मिले। इनके निकटतम प्रतिद्वंदी प्रदीप राय उर्फ लालू को 1446 मत मिले। मतों का अंतर 223 रहा।विनोद सिंह चुनाव जीत गए।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें