DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › समस्तीपुर : तीन प्रखंडों में थमा चुनाव प्रचार का शोर, मतदान कल
बिहार

समस्तीपुर : तीन प्रखंडों में थमा चुनाव प्रचार का शोर, मतदान कल

नगर संवाददाता, समस्तीपुरPublished By: Shivendra Singh
Tue, 28 Sep 2021 08:58 AM
समस्तीपुर : तीन प्रखंडों में थमा चुनाव प्रचार का शोर, मतदान कल

पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए सोमवार शाम पांच बजे चुनाव प्रचार थम गया। समस्तीपुर में दूसरे चरण में ताजपुर, समस्तीपुर व पूसा प्रखंड में 1193 पदों के लिए मतदान होगा। इसके लिए मंगलवार को सभी जगह पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी। तीनों प्रखंड की 39 पंचायतों में जिला परिषद, समिति, मुखिया, सरपंच, वार्ड सदस्य व पंच के पदों के लिए 29 सितंबर को मतदान होना है।

चुनाव प्रचार समाप्त होने के बाद सभी उम्मीदवार व्यक्तिगत जनसंपर्क में जुट गए। पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में छह पदों के लिए चुनाव होगा। इन पदों में मुखिया, वार्ड सदस्य, पंसस, जिप सदस्य, पंच एवं सरपंच के पद शामिल है। मंगलवार को समस्तीपुर कॉलेज से मतदान केंद्रों पर निष्पक्ष, पारदर्शी व भयमुक्त चुनाव कराने को लेकर पीसीसीपी दल रवाना किया जाएगा। जो देर रात तक बूथों पर पहुंचकर पीओ को चुनाव के महत्वपूर्ण कागजात, ईवीएम व बैलेट बॉक्स सौपेंगे।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम शशांक शुभंकर ने वरीय पदाधिकारी के साथ चुनाव वाले प्रखंडों में सुरक्षात्मक तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने निष्पक्ष चुनाव के लिए सघन छापेमारी करने और चुनाव में गड़बड़ी फैलाने वाले आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इस बार ईवीएम और बैलेट पेपर दोनों माध्यमों से पहले मतदाता मतदान करेंगे। साथ ही, पहली बार मतदाताओं के बायोमैट्रिक जांच के भी इंतजाम किए है।

सेक्टरवार तैनात पुलिस पदाधिकारी व दंडाधिकारी
नियुक्त चुनाव को भयमुक्त व शांतिपूर्ण बनाने के लिए सेक्टरवार पुलिस पदाधिकारी व दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किए गए हैं। पंचायत के एक मतदान केंद्र को चिह्नित कर अधिकारी तैनात किए गए हैं जो उस पंचायत के सभी बूथों पर भ्रमण करेंगे। इसको लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान की ओर से संयुक्त आदेश जारी कर दिया गया है। मतदान समाप्ति के उपरांत पोल्ड ईवीएम व मतपेटिका को महिला आईटीआई कॉलेज मोरदीवा स्थित बज्रगृह में जमा किया जाएगा।

संबंधित खबरें