ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार पंचायत चुनाव: शुरू हुई नामांकन पत्रों की जांच, इन उम्मीदवारों का हो सकता है नॉमिनेशन कैंसिल

बिहार पंचायत चुनाव: शुरू हुई नामांकन पत्रों की जांच, इन उम्मीदवारों का हो सकता है नॉमिनेशन कैंसिल

रोहतास जिले के राजपुर में नामांकन की प्रक्रिया 13 तारीख को ही समाप्त हो गई। उसके बाद से ही निर्वाची पदाधिकारी और सहायक निर्वाचन पदाधिकारी अभ्यर्थियों द्वारा दाखिल नामांकन पत्रों की जांच शुरू कर दी...

बिहार पंचायत चुनाव: शुरू हुई नामांकन पत्रों की जांच, इन उम्मीदवारों का हो सकता है नॉमिनेशन कैंसिल
एक संवाददाता,राजपुरSat, 18 Sep 2021 06:58 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

रोहतास जिले के राजपुर में नामांकन की प्रक्रिया 13 तारीख को ही समाप्त हो गई। उसके बाद से ही निर्वाची पदाधिकारी और सहायक निर्वाचन पदाधिकारी अभ्यर्थियों द्वारा दाखिल नामांकन पत्रों की जांच शुरू कर दी है। जिसकी स्कूटनी गुरुवार से पदवार सभी एआरओ समीक्षा कर रहे हैं। 

जानकारी देते हुए प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ इंदु बाला सिंह ने बताया कि वैसे अभ्यर्थियों का आवेदन रद्द कर दिया जाएगा, जिन अभ्यर्थियों ने आरक्षण कोटे के हिसाब से अपना नामांकन जमा नहीं किए होंगे। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि छोटी-मोटी त्रुटि या लिपिकीय त्रुटि होने पर नामांकन रद्द नहीं होगा। 

प्रखंड मुख्यालय पर पूरे दिन लगी रही प्रत्याशियों की भीड़

गुरुवार से मुख्यालय पर नामांकन पत्रों की समीक्षा की जा रही है। ऐसे में चुनाव लड़ने वाले विभिन्न पदों के उम्मीदवार आवेदन की स्थिति को जानने के लिए सुबह से शाम तक प्रखंड मुख्यालय पर डटे रहे। हालांकि शाम तक हुई स्कूटनी में किसी के नामांकन रद्द होने की सूचना अभी तक नहीं है। 

शुक्रवार को भी बचे हुए नामांकन पत्रों की समीक्षा की जानी है। इसके बाद 17 तारीख के शाम तक सभी उम्मीदवारों की सूची को नोटिस बोर्ड पर चस्पा दिया जाएगा। बीडीओ इंदु बाला सिंह ने बताया कि नाम वापसी के लिए से अभ्यर्थियों को एक दिन का समय दिया जाएगा। उसी दिन 18 तारीख को शाम में बचे हुए सभी उम्मीदवारो को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें