DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › बिहार पंचायत चुनाव: जिला परिषद पद के लिये शुरू हुआ नामांकन, पहले दिन खुल गया खाता
बिहार

बिहार पंचायत चुनाव: जिला परिषद पद के लिये शुरू हुआ नामांकन, पहले दिन खुल गया खाता

हिन्दुस्तान टीम,अररियाPublished By: Sneha Baluni
Fri, 17 Sep 2021 10:00 AM
बिहार पंचायत चुनाव: जिला परिषद पद के लिये शुरू हुआ नामांकन, पहले दिन खुल गया खाता

अररिया के रगामा प्रखंड के बाद गुरुवार से जिले के रानीगंज प्रखंड में पंचायत चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गयी। मुखिया व सरपंच सहित अन्य पदों के अलावा जिला परिषद पद के लिये भी नामांकन शुरू हुआ। रानीगंज प्रखंड में जिला परिषद की कुल चार सीटें हैं। नामांकन के पहले दिन ही खाता खुल गया। 

पहले दिन कुल छह प्रत्याशियों ने निर्वाची पदाधिकारी सह सदर एसडीओ कार्यालय में नामांकन दाखिल किया। जानकारी देते हुए निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ शैलेश चंद्र दिवाकर ने बताया कि प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या 20 से सुमन कुमारी, प्रज्ञा राज और चमन आरा ने निर्देशन पत्र दाखिल किया। 

वहीं क्षेत्र संख्या 21 से फुदन पासवान और भोला ऋषिदेव ने भी परचा भरा। वहीं अशोक पासवान ने प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या 19 से नामांकन किया। प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या 10 से किसी भी अभ्यर्थी ने पहले दिन नामांकन नहीं किया। जानकारी के मुताबिक प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या 10 अनुसूचित जाति की महिला और क्षेत्र संख्या 20 पिछड़ा वर्ग महिला के लिये आरक्षित है। जबकि प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र संख्या 19 और 21 केवल अनुसूचित जाति के लिये आरक्षित हैं।

संबंधित खबरें