Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारआई हॉस्पिटल कांड को लेकर नीतीश सरकार गंभीर, डिप्टी सीएम बोले- जांच रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई

आई हॉस्पिटल कांड को लेकर नीतीश सरकार गंभीर, डिप्टी सीएम बोले- जांच रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई

मुजफ्फरपुर हिन्दुस्तान टीमMalay Ojha
Sun, 05 Dec 2021 10:39 PM
आई हॉस्पिटल कांड को लेकर  नीतीश सरकार गंभीर, डिप्टी सीएम बोले- जांच रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई

इस खबर को सुनें

मुजफ्फरपुर के आई हॉस्पिटल में ऑपरेशन के बाद आंख की रोशनी गंवाने वाले मरीजों के मामले में सरकार गंभीर है। यह संवदेशनशील मामला है। घटना की कई स्तरों पर जांच जारी है। जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषी पर कार्रवाई की जायेगी। ये बातें उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने रविवार को जिला भाजपा कार्यालय में कहीं। कहा, मरीजों का आईजीआईएमएस में इलाज जारी है। सोमवार को मरीजों से मिलने जाऊंगा।

एक निजी कार्यक्रम को लेकर उपमुख्यमंत्री मुजफ्फरपुर आये थे। इस दौरान वे जिला भाजपा कार्यालय पहुंचे, जहां जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने उनका स्वागत किया। इस दौरान मुजफ्फरपुर सांसद अजय निषाद, विधायक अशोक सिंह, अरुण सिंह, पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा, पूर्व विधायक बेबी कुमारी, केदार गुप्ता, प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश वर्मा के अलावा अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे। इस दौरान उपमुख्यमंत्री ने आधा दर्जन से अधिक लोगों की समस्याएं भी सुनीं और उसके समाधान को लेकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिये।

जमीन संबंधी मामले को लेकर महिला ने की शिकायत

एक महिला अपनी समस्या लेकर सीधे उपमुख्यमंत्री से मिलना चाह रही थी। लेकिन, निजी कार्याक्रम के आयोजकों ने उसे रोक लिया। इसके बाद वह भड़क गई और हंगामा करने लगी। इस पर नगर विधायक बिजेंद्र चौधरी और नगर डीएसपी रामनरेश पासवान के समझाने पर मानी। कार्यक्रम खत्म होने के बाद महिला ने उपमुख्यमंत्री से मिलकर शिकायत की। कांटी सीओ पर ठोस कार्रवाई नहीं करने की शिकायत की।

सभा स्थल के समीप मिलीं शराब की खाली बोतलें

उपमुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल और जिला भाजपा कार्यालय के बीच मार्केट की एक दुकान से शराब की कई बोतलें मिलीं, जो कार्यक्रम खत्म होने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। मामला संज्ञान में आते ही नगर डीएसपी और ब्रह्मपुरा थानेदार ने बोतलों को जब्त किया। साथ ही जिस दुकान से मिली, उसके मालिक की तलाश शुरू कर दी है। बता दें कि उक्त दुकान में गेट नहीं था। वहां कूड़ा-कचरा रखा हुआ था, जहां से शराब की बोतलें मिली हैं। बोतल पर सेल इन झारखंड का मार्का भी लगा हुआ था। नगर डीएसपी ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। मार्केट में लगी सीसीटीवी के फुटेज को भी खंगाला जाएगा।

सरकार ने शुरू कर दी है कैंसर की रोकथाम

पूर्व मंत्री सुरेश शर्मा ने उपमुख्यमंत्री से कहा कि मुजफ्फरपुर में इन दिनों कैंसर रोगी मिल रहे हैं। टाटा मेमोरियल रिसर्च सेंटर की रिपोर्ट डरावनी है। जिले में अब तक 19000 से अधिक कैंसर मरीज मिले हैं। इस पर सरकार को ठोस पहल करनी चाहिए। वहीं नगर विधायक विजेंद्र चौधरी ने कहा कि सरकार को सिगरेट पर भी प्रतिबंध लगानी चाहिए। सिगरेट भी कैंसर का कारक है। इनकी बातों का समर्थन करते हुए उपमुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने कैंसर की रोकथाम की कवायद शुरू कर दी है।

 

epaper

संबंधित खबरें