DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बिहार: डायन बताकर दो महिलाओं के हाथ-पैर बांधकर रातभर पीटा, फिर जबरन पिलाया मैला
बिहार

बिहार: डायन बताकर दो महिलाओं के हाथ-पैर बांधकर रातभर पीटा, फिर जबरन पिलाया मैला

हिन्दुस्तान टीम,पूर्णियाPublished By: Sneha Baluni
Wed, 16 Jun 2021 10:43 AM
बिहार: डायन बताकर दो महिलाओं के हाथ-पैर बांधकर रातभर पीटा, फिर जबरन पिलाया मैला

पूर्णिया जिले में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। जिले के कसबा थाना क्षेत्र के अंतर्गत नया सौतारी मोहनी में कुछ असामाजिक तत्वों ने जबरन घर में घुसकर दो महिलाओं और एक नाबालिग लड़की को डायन बताकर रातभर बंधक बनाकर पीटा। जब उनका इससे भी मन नहीं भरा तो उन्हें जबरदस्ती मल-मूत्र पिला दिया। 

इस संबंध में पीड़िता उर्मिला देवी ने कसबा थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है। आवेदन में उन्होंने सात लोगों को नामजद आरोपी बनाया है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि उर्मिला देवी पति रमेश हेंब्रम एवं उसकी बेटी बुलिया देवी पति बदरंगी मरिया अपने घर में सोई हुई थी। अचानक सात लोगों ने जबरन सोमवार रात 12 बजे घर में घुसकर दोनों के पैर हाथ बांधकर गिलास में मल मूत्र घोलकर पिलाया। 

काफी हो हल्ला होने पर अगल-बगल के लोग जमा होने के बाद सातों लोग फरार हो गए। पीड़िता की मानें तो उनके फुफेरे भाई की नवविवाहिता पत्नी बीमार हो गई थी। वे लोग जब उसे देखने के लिए उनके घर गए तो महिला और उनके परिजनों ने उनपर डायन होने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि इन्होंने ही जादू-टोना करके नवविवाहिता को बीमार किया है।

सामाजिक दबाव के कारण पीड़िता ने मंगलवार को कस्बा थाना में लिखित आवेदन देकर शिकायत की। इस संबंध में कसबा थानाध्यक्ष चंदन कुमार ठाकुर ने आवेदन मिला है। आवेदन की जांच के लिए आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि डायन बिसाही एक्ट समेत कई धाराओं में सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

संबंधित खबरें