DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  Bihar News: लालगंज में पुलिस ने की छापेमारी, 42 ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त, आरोपी की दुकान पर 11 दिन पहले भी पड़ा था छापा

बिहारBihar News: लालगंज में पुलिस ने की छापेमारी, 42 ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त, आरोपी की दुकान पर 11 दिन पहले भी पड़ा था छापा

हाजीपुर हिन्दुस्तान टीमPublished By: Malay Ojha
Mon, 17 May 2021 02:48 PM
Bihar News: लालगंज में पुलिस ने की छापेमारी, 42 ऑक्सीजन सिलेंडर जब्त, आरोपी की दुकान पर 11 दिन पहले भी पड़ा था छापा

लालगंज नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 10 में स्थित एक घर में बनाए गए आक्सीजन सिलेंडर के गोदाम पर पुलिस ने गुप्त सूचना पर रविवार को छापेमारी की। जिले के वरीय पदाधिकारियों के आदेश पर लालगंज सीओ संतोष कुमार सिंह के छापेमारी अभियान का नेतृत्व किया। इस दौरान लालगंज, करताहां और वैशाली थाना की पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी की। जिसमें मौके से पुलिस ने 42 आक्सीजन सिलेंडर बरामद किए, हालांकि इस दौरान गैस गोदाम का संचालक परवेज अहमद मौका पाकर फरार हो गया।

बता दें कि लालगंज में जिस दुकान से पुलिस ने रविवार के दिन 42 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किया है। उस दुकान पर एसडीओ अरुण कुमार और एसडीपीओ राघव दयाल ने 11 दिन पहले भी छापेमारी की थी, लेकिन उस छापेमारी में पुलिस को कुछ खास बरामद नहीं हुआ था। 

वरीय पदाधिकारियों के निर्देशानुसार की गई इस कार्रवाई के बाद पुलिस ने बरामद किए गए सिलेंडर को बरामद किया और लालगंज थाना पर ले आई। हालांकि इस गैस गोदाम को लेकर स्थानीय लोगों की अपनी अलग राय है। स्थानीय लोगों के अनुसार गैस गोदाम मोहम्मद परवेज अहमद का है। जो आक्सीजन सिलेंडर जरूरतमंद कोरोना मरीजों की जान बचाने के लिए उपलब्ध करवाता था। दिन हो रात जिनको भी आक्सीजन की जरूरत पड़ती थी, यहां से सिलेंडर लोग ले जाते थे। यहां से लालगंज के ही नहीं दूरदराज के अस्पतालों से भी लोग सिलेंडर लेने आते थे और लेकर जाते थे।

इस दौरान छापेमारी का नेतृत्व कर रहे सीओ लालगंज संतोष कुमार सिंह ने कहा कि मो. परवेज अहमद के गोदाम से 42 सिलेंडर बरामद किए गए हैं। जिसमें कुछ सिलेंडर तो भरे हैं, जबकि कुछ खाली हैं। जिसकी रसीद उनके परिजनों को दे दी गई है। गैस गोदाम का संचालक वहां से फरार हो गया है। इस लिए ऑक्सीजन सिलेंडर के संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं हासिल हो सकी। गैस सिलेंडर को लालगंज थाने पर रखा गया है और आगे की कार्रवाई के लिए जिला प्रशासन से निर्देश मांगा गया है। 

ऑक्सीजन गैस सिलेंडर अवैध रूप से भंडारण और कालाबाजारी की सूचना मिली थी। इसके बाद आरोपित के घर पर पुलिस ने छापेमारी की। इस दौरान आरोपित घर से फरार हो गया। यहां से पुलिस ने 42 ऑक्सीजन सिलेंडर बरामद किया है। इतनी बड़ी संख्या में ऑक्सीजन सिलेंडर का भंडार यदि सही होता तो आरोपी वहां से फरार नहीं होते। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। 
- सीबी शुक्ला, लालगंज थानाध्यक्ष

संबंधित खबरें