DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  बिहार: मेडिकल साइंस पर आस्था भारी! कोरोना भगाने के लिए हुई तांत्रिक पूजा, बकरे की दी गई बलि

बिहारबिहार: मेडिकल साइंस पर आस्था भारी! कोरोना भगाने के लिए हुई तांत्रिक पूजा, बकरे की दी गई बलि

लाइव हिन्दुस्तान,गयाPublished By: Sneha Baluni
Sat, 15 May 2021 02:56 PM
बिहार: मेडिकल साइंस पर आस्था भारी! कोरोना भगाने के लिए हुई तांत्रिक पूजा, बकरे की दी गई बलि

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने लोगों को दर-दर भटकने के लिए मजबूर कर दिया है। लोग इस कदर परेशान हैं कि उन्हें मेडिकल साइंस पर विश्वास नहीं रहा और वे पूजा-पाठ से लेकर तांत्रिक तक का सहारा ले रहे हैं। वे किसी भी तरह इस महामारी से मुक्ति चाहते हैं। इसी क्रम में गया जिले में तांत्रिक पूजा की गई है। साथ ही एक बकरे की भी बलि दी गई है।

कोरोना भगाने के लिए हुई तांत्रिक पूजा
गया जिले के कालीबाड़ी मंदिर में कोरोना से मुक्ति पाने के लिए विशेष तांत्रिक पूजा की गई। लोगों ने बकायदा एक बकरे की बलि भी दी। मंत्रोच्चारण के साथ बकरे के सिर पर कपूर रखकर घंटों पूजा और आरती की गई। ऐसा माना जाता है कि पुराने समय में भी महामारी के दौरान पूजा अर्चना की जाती रही है। मंदिर में हवन किया गया। पूजा में कई भक्त शामिल हुए और भंडारे का भी आयोजन किया गया।

मेडिकल साइंस पर भारी पड़ी आस्था
गया ही नहीं देश के विभिन्न हिस्सों में लोग आस्था पर ज्यादा विश्वास जता रहे हैं। कहीं हवन हो रहा है तो कोई गोबर से नहा रहा है। कुछ लोग अस्पताल में मरीज के सामने मंत्रों का उच्चारण कर रहे हैं और चालीसा पढ़कर वायरस को भगाने की बात कर रहे हैं।

संबंधित खबरें