DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  गया में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, मिक्सिंग प्लांट पर किया हमला, JCB को किया आग के हवाले, हवाई फायरिंग भी की

बिहारगया में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, मिक्सिंग प्लांट पर किया हमला, JCB को किया आग के हवाले, हवाई फायरिंग भी की

गया हिन्दुस्तान टीमPublished By: Malay Ojha
Mon, 17 May 2021 12:41 PM
गया में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, मिक्सिंग प्लांट पर किया हमला, JCB को किया आग के हवाले, हवाई फायरिंग भी की

बिहार के गया जिले में रविवार की देर रात नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया। नक्सलियों ने गया-पटना हाइवे पर चाकन्द स्टेशन से पीर बिगहा-अक्थु जाने वाली सड़क पर टाही विगहा के पास मिक्सिंग प्लांट पर हमला कर दिया। जिस मिक्सिंग प्लांट पर नक्सलियों ने हमला किया वह हीरा यादव का है। इस दौरान टीपीसी (तृतीय प्रस्तुति कमेटी) नक्सलियों ने मिक्सिंग प्लांट पर खड़ी जेसीबी को किया आग के हवाले कर दिया। नक्सलियों ने मौके पर पर्चा भी छोड़ा है, जिसमें हीरा यादव को पुलिस की दलाली छोड़ने की धमकी दी गई है। दहशत फैलाने के लिए नक्सलियों ने हवाई फायरिंग भी की।

वहीं दूसरी ओर बिहार के जमुई जिले के चकाई थाना क्षेत्र अंतर्गत बरमोरिया पंचायत के बरमोरिया गांव से पुलिस ने  कथित नक्सली दासो मुर्मू को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। गिरफ्तार नक्सली चकाई थाने में दर्ज एक नक्सल हत्या मामले में आरोपी बताया जाता है।

वहीं गुडूरबाद गांव निवासी मो. ताहिर सुरक्षा बलों को चकमा देकर घर से भाग निकला। बताते चलें कि तीन साल पूर्व बरमोरिया गांव में जमीन विवाद में एक पक्ष की महिला की नक्सलियों ने पीटकर एवं गर्म पानी डालकर हत्या कर दी थी और शव को बरमोरिया जंगल में गाड़ दिया गया था। बाद में पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में गाड़े गए शव को बरामद किया था। इस मामले में कई नामजद सहित अज्ञात नक्सलियों को आरोपी बनाया गया था। इसी मामले में गिरफ्तार दासो मुर्मू को पुलिस को लंबे समय से तलाश थी।

संबंधित खबरें