DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  Bihar News: निजी जमीन पर रास्ता बनाने का विरोध करने पर लड़की को सीओ ने पीटा, ग्रामीणों ने अधिकारी को बनाया बंधक

बिहारBihar News: निजी जमीन पर रास्ता बनाने का विरोध करने पर लड़की को सीओ ने पीटा, ग्रामीणों ने अधिकारी को बनाया बंधक

बक्सर हिन्दुस्तान टीमPublished By: Malay Ojha
Mon, 17 May 2021 03:36 PM
Bihar News: निजी जमीन पर रास्ता बनाने का विरोध करने पर लड़की को सीओ ने पीटा, ग्रामीणों ने अधिकारी को बनाया बंधक

बिहार के बक्सर जिले के सिमरी अंचल के बड़कागांव सब्बलपट्टी गांव में रविवार को निजी जमीन पर रास्ते बनवाने के लिए मौके पर पहुंचे सीओ ने एक लड़की से मारपीट कर दी।  घटना के बाद ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर सीओ  को बंधक बना लिया। जब इसकी जानकारी बीडीओ व थानाध्यक्ष को हुई तो दोनों अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझा-बुझाकर सीओ को मुक्त कराया। 

घटना के बारे में ग्रामीणों ने बताया कि स्थानीय सीओ रविवार की दोपहर को मौके पर पहुंचकर एक व्यक्ति के निजी जमीन में सार्वजनिक रास्ता बनवाने के लिए परिजनों पर दबाव बना रहे थे। इस बीच जमीन मालिक की बेटी ने सीओ की बात का विरोध किया। बस इसी बात पर सीओ अनिल कुमार ने लड़की को पीट दिया।  

इस घटना को देख वहां मौजूद ग्रामीण भी सीओ के मनमानी का विरोध करने लगे। फिर भी सीओ अपनी जिद्द पर अड़े रहे। घटना की जानकारी बीडीओ अजय कुमार सिंह को लगी  तो वह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया और सीओ को लेकर अंचल कार्यालय पहुंचे। 

वहीं दूसरी ओर घटना से आहत लड़की ने सीओ के खिलाफ थाने में व महिला आयोग में लिखित शिकायत दर्ज करायी है। हालांकि मामले से सीओ ने मारपीट की घटना से इनकार करते हुए इसे गलत बताया है। उन्होंने जमीनदाता को समझाने की बात केवल कही है। वहीं थानेदार का कहना है कि लड़की का आवेदन सीओ के खिलाफ मिला है। कानूनी प्रक्रिया चल रही है। 

सीओ के खिलाफ पीड़िता का आवेदन मिला है, जिसमें मारपीट करने का आरोप लगाया गया है। पुलिस मामले की जांच कर प्राथमिकी दर्ज कर रही है।  
- केके सिंह, एसडीपीओ, डुमरांव

संबंधित खबरें