DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  आज इन जिलों में ज्यादा बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, जानें आपके यहां कैसा रहेगा मौसम
बिहार

आज इन जिलों में ज्यादा बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, जानें आपके यहां कैसा रहेगा मौसम

वरीय संवाददाता,पटनाPublished By: Sneha Baluni
Fri, 18 Jun 2021 06:24 AM
आज इन जिलों में ज्यादा बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, जानें आपके यहां कैसा रहेगा मौसम

बिहार के दक्षिण पश्चिम इलाके में हुई जोरदार बारिश की वजह से गुरुवार को अन्य जिले के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। वहीं बिहार के ज्यादातर इलाके में हल्की से मध्यम वर्षा हुई। मौसम विज्ञान के अनुसार पिछले 24 घंटे में उत्तर-पश्चिम, उत्तर-मध्य, दक्षिण-पश्चिम, दक्षिण-मध्य और दक्षिण पूर्व के भागों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हुई।

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए कहा है कि 21 जून तक उत्तर पश्चिम बिहार के जिलों के लिए सामान्य से अधिक बारिश होगी। यहां के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण और गोपालगंज शामिल हैं। 

इसके अलावा उत्तर मध्य बिहार के जिलों में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में 19 जून तक अलर्ट है। इसमें सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर और समस्तीपुर शामिल हैं। इसी तरह उत्तर पूर्वी बिहार, दक्षिण पूर्व बिहार, दक्षिण मध्य बिहार और दक्षिण पश्चिम बिहार में भी कहीं-कहीं सामान्य से अधिक बारिश हो सकती है। इन इलाकों में बारिश के साथ बिजली गिरने की आशंका जाहिर की गई है।

इधर, पिछले 24 घंटे में गहरी, तरारी और मोहनियां में 120 मिलीमीटर, पालमेजगंज चटिया, नवादा में 110 मिली मीटर, हिसुआ, जंदाहा, कौवाकोल में 100 मिलीमीटर, नरहट, मखदमपुर, हलसी, टेकारी में 90 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। वहीं, पटना में दोपहर बाद धूप खिली रही।

संबंधित खबरें