Tuesday, January 25, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारबिहार में लॉकडाउन: मास्क के बगैर निकले तो पुलिस छोड़ेगी नहीं, 7692 लोगों से वसूला जुर्माना

बिहार में लॉकडाउन: मास्क के बगैर निकले तो पुलिस छोड़ेगी नहीं, 7692 लोगों से वसूला जुर्माना

पटना, हिन्दुस्तान टीमMalay Ojha
Sun, 19 Jul 2020 09:41 AM
बिहार में लॉकडाउन: मास्क के बगैर निकले तो पुलिस छोड़ेगी नहीं, 7692 लोगों से वसूला जुर्माना

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच पुलिस मास्क नहीं पहनने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आ रही है। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई का दायरा बढ़ता जा रहा है। बीते 24 घंटे में पुलिस ने मास्क के बगैर घरों से बाहर निकले 7692 व्यक्तियों से 3,79,000 रुपए जुर्माना वसूला है। मास्क नहीं पहनने पर शुक्रवार को 6733 लोगों से जुर्माना वसूला गया था। 

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए बिहार में लॉकडाउन-5 लागू किया गया है। 16 जुलाई से यह प्रभावी है। पुलिस मुख्यालय के मुताबिक लॉकडाउन के उल्लंघन से जुड़े 2 मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं 3 व्यक्तियों को गिरफ्तार भी किया गया। नियमों को ताक पर रखकर चलाई जा रही 1654 गाड़ियां भी जब्त की गई। पुलिस ने वाहन चालकों पर 28,79, 250 रुपए जुर्माना भी किया है। यह कार्रवाई बीते 24 घंटे के दौरान की है। 

बिहार में 16 से 31 जुलाई तक लॉकडाउन है। इसका उल्लंघन करनेवालों के खिलाफ आनेवाले दिनों में पुलिस की कार्रवाई और तेज होगी। लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित कराने के लिए प्रमुख चौक-चौराहों पर नाकेबंदी लगाई गई है। पुलिस अधिकारी और जवान जगह-जहग चेकिंग कर रहे हैं। 

कोरोना को लेकर जिलों में हुई अफसरों की तैनाती
राज्य में बढ़ते कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए आईएएस, आईपीएस और बिप्रसे के अफसरों को फील्ड में उतारा गया है। 2019 बैच के 4 ट्रेनी आईएएस अधिकारी पटना व भागलपुर समाहरणालय में प्रतिनियुक्त किए गए हैं। वहीं 5 आईपीएस अफसरों को पटना समेत राज्य के बड़े कोविड अस्पतालों की व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए लगाया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक 2019 बैच के आईएएस अधिकारी नवीन कुमार, सुमित कुमार व विक्रम विरकर को पटना और दीपक कुमार मिश्रा को भागलपुर में प्रतिनियुक्त किया गया है। प्रतिनियुक्त किए गए आईएएस अधिकारी विभिन्न जिलों में सहायक समाहर्ता के पद पर तैनात हैं। 

epaper

संबंधित खबरें