ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारशराब माफिया अपना रहे नया हथकंडा, VIP नंबर की गाड़ियों से मंगाई जा रही दो लीटर के जार में शराब

शराब माफिया अपना रहे नया हथकंडा, VIP नंबर की गाड़ियों से मंगाई जा रही दो लीटर के जार में शराब

शराबबंदी के बावजूद माफिया जिले में शराब की खेप मंगवाने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। हालांकि, विधानसभा चुनाव के बाद से पुलिस व उत्पाद विभाग की सख्ती बढ़ी है। इसलिए गिरफ्तारी से बचने के लिए माफिया...

शराब माफिया अपना रहे नया हथकंडा, VIP नंबर की गाड़ियों से मंगाई जा रही दो लीटर के जार में शराब
मुजफ्फरपुर हिन्दुस्तान टीमSat, 19 Dec 2020 10:15 AM
ऐप पर पढ़ें

शराबबंदी के बावजूद माफिया जिले में शराब की खेप मंगवाने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं। हालांकि, विधानसभा चुनाव के बाद से पुलिस व उत्पाद विभाग की सख्ती बढ़ी है। इसलिए गिरफ्तारी से बचने के लिए माफिया लग्जरी व वीआईपी नंबर वाली गाड़ियों से शराब की छोटी खेप मंगवा रहे हैं। इन गाड़ियों से दो लीटर के जार में शराब की खेप जिले में भेजी जा रही है। इसे डिलीवरी ब्वॉय के जरिए खरीदार तक पहुंचाया जा रहा हैं।

इस संबंध में केंद्रीय खुफिया विभाग ने पटना स्थित मुख्यालय को जानकारी दी है। हालांकि, स्थानीय स्तर के पुलिस अधिकारी इसपर बोलने से बच रहे है। वहीं उत्पाद अधीक्षक संजय राय ने बताया कि जानकारी मिली है। इसे लेकर गोपनीय तरीके से कार्रवाई की जाएगी। बताया जाता है कि वीआईपी नंबर की गाड़ियों पर जल्दी किसी को शक नहीं होता है। इस कारण पुलिस जांच से आसानी से निकल जाती हैं। दूसरी ओर, इन गाड़ियों से शराब की छोटी खेप ही मंगायी जाती है। 

दिल्ली से भेजी जा रही जार में शराब: 
पुलिस व उत्पाद विभाग की सख्ती के बावजूद शराब माफिया दिल्ली, उत्तरप्रदेश, हरियाणा, पंजाब, झारखंड, नेपाल और पूर्वोत्तर के राज्यों से शराब की खेप मंगा रहे हैं। संगठित गिरोह इन जगहों से शराब की खेप मंगा रहे हैं। उत्पाद सूत्रों की मानें तो जिले में शराब के दो लीटर के जार वीआईपी नंबर वाली गाड़ियां से दिल्ली से मंगायी जा रही है। एक जार की कीमत करीब तीन से चार हजार रुपये है। धंधेबाज इसे पांच से छह हजार में बेच रहे हैं। 

खरीदार फोन कर मंगवा रहे शराब : 
पुलिस सूत्रों के अनुसार, सदर, ब्रह्मपुरा, मुशहरी, बेला, अहियापुर, मिठनपुरा, नगर समेत ग्रामीण क्षेत्र के मनियारी, गायघाट, सकरा, औराई, साहेबगंज, देवरिया, पारू, कुढ़नी, मोतीपुर व कांटी थाना क्षेत्र में धड़ल्ले से शराब की सप्लाई हो रही है। इसके लिए खरीदार फोन कर शराब की खेप घर पर ही मंगवा रहे हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें