ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार में नहीं थम रहा वज्रपात का कहर, फिर हुई 10 की मौत, सीएम ने जताया दुख

बिहार में नहीं थम रहा वज्रपात का कहर, फिर हुई 10 की मौत, सीएम ने जताया दुख

ठनका गिरने से बांका में चार, नालंदा में तीन, जमुई में दो और नवादा में एक, कुल दस लोगों की मृत्यु पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया है। उन्होंने अविलंब मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये...

बिहार में नहीं थम रहा वज्रपात का कहर, फिर हुई 10 की मौत, सीएम ने जताया दुख
पटना, हिन्दुस्तान टीमTue, 21 Jul 2020 08:26 PM
ऐप पर पढ़ें

ठनका गिरने से बांका में चार, नालंदा में तीन, जमुई में दो और नवादा में एक, कुल दस लोगों की मृत्यु पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताया है। उन्होंने अविलंब मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपये अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश दिए हैं। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में वे प्रभावित परिवारों के साथ हैं। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग खराब मौसम में पूरी सतर्कता बरतें। खराब मौसम होने पर वज्रपात से बचाव के लिये आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा समय-समय पर जारी सुझावों का अनुपालन करें। खराब मौसम में घरों में रहें और सुरक्षित रहें। 

बिहार में मौत बन गिर रही आकाशीय बिजली, मां और बेटे समेत पांच की मौत, पांच झुलसे

बिहार में सोमवार को एक बार फिर मौत बनकर लोगों पर गिरी आकाशीय बिजली। प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई वहीं पांच लोग झुलस गए हैं। मौत का आंकड़ा बढ़ भी सकता है। प्रदेश के जमुई में मां और बेटे की मौत, बांका में एक महिला और एक पुरूष, छपरा में एक की मौत और पांच अन्य झुलस गए हैं। 

जमुई के सिमुलतला थाना क्षेत्र के बाबूडीह ग्राम में आकाशीय वज्रपात से मां बेटे की मौत हो गई। मिली जानकारी अनुसार चकाई प्रखंड अन्तर्गत सिमुलतला थाना क्षेत्र के कल्याणपुर पंचायत निवासी जीतन यादव की पत्नी संजू देवी उम्र लगभग 45 वर्ष और उनके बेटे मुकेश कुमार उम्र लगभग 15 वर्ष करंका बहियार में खेती कर रहे थे। हल्की बारिश के साथ ही बिजली चमकने लगी। इसी बीच वज्रपात होने के कारण दोनों मां और बेटे इसकी चपेट में आ गए। मौके पर ही दोनों की मौत ही हो गई। कुछ ग्रामीणों ने घटना की जानकारी सिमुलतला थाना और चकाई सीओ को। खबर लिखे जाने तक मौके पर दोनों नहीं पहुंचे थे।

बांका में महिला समेत दो की मौत
बांका में अलग-अलग इलाके में गिरे वज्रपात से एक महिला और एक व्यक्ति की मौत हो गई। पहली घटना चांदन थाना क्षेत्र के कसई गांव की है जहां मवेशी चराने के दौरान व्रजपात से उसी गांव के एक व्यक्ति की मौत हो गई वहीं चांदन प्रखंड के कुंवरी तरी गांव में वज्रपात से एक महिला की मौत हो गई। 

छपरा में ठनका गिरने से एक की मौत, पांच झुलसे
उधर छपरा जिले के परसा के दिघरा में ठनका गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई वहीं दरियापुर के ककरहट में पेड़ पर ठनका गिरने से बारिश से बचने के लिए ओट लेकर खड़े पांच लोग झुलस गए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें