ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारBihar Weather Latest Report: राज्य के बड़े इलाके में भारी बारिश की संभावना, अगले दो तीन दिन मानसून रहेगा सक्रिय

Bihar Weather Latest Report: राज्य के बड़े इलाके में भारी बारिश की संभावना, अगले दो तीन दिन मानसून रहेगा सक्रिय

राज्य के कुछ हिस्सों भारी बारिश की संभावना है। बिहार के अन्य भागों में भी मॉनसून सक्रिय रहेगा जिससे बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के ताजा वेदर फोरकास्‍टिंग में मूसलाधार बारिश के लिए अलर्ट किया गया है

Bihar Weather Latest Report: राज्य के बड़े इलाके में भारी बारिश की संभावना, अगले दो तीन दिन मानसून रहेगा सक्रिय
Sudhir Kumarहिन्दुस्तान,पटनाMon, 27 Jun 2022 10:02 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मौसम विभाग ने बिहार को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है। इसके मुताबिक दक्षिण पश्चिम मॉनसून को लेकर राज्य के कुछ हिस्सों भारी बारिश की संभावना है। बिहार के अन्य भागों में भी मॉनसून सक्रिय रहेगा जिससे बारिश हो सकती है। राज्य के पूर्वी क्षेत्र में बारिश हो रही है। नेपाल में बारिश की वजह से इसके सीमावर्ती इलकों में बाढ़ की स्थिति है तो दूसरी ओर राज्य के दक्षिण पूर्व और पश्चिमी बिहार में बारिश का इंतजार है। कुछ क्षेत्रों में अभी भी लोगों को तेज धूप का सामना करना पड़ रहा है। 

मौसम विभाग के ताजा वेदर फोरकास्‍टिंग में मूसलाधार बारिश को लेकर अलर्ट किया गया है। बिहार के कुछ हिस्‍सों में 28 और 29 जून को भारी बारिश हो सकती है। अनुमान है कि दो दिन लगातार बारिश भी हो सकती है। वैज्ञानिकों का मानना है कि जिन इलाकों के लिए भारी बारिश की फोरकास्टिंग की गई है वहां के लोगों को सावधान कर दिया जाए। बिहार के कई हिस्‍सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून सक्रिय हो चुका है। मॉनसून के प्रभाव से अच्‍छी बारिश भी हो रही है। किन्तु, राज्य के कुछ इलाकों में अभी भी लोगों को अच्छी बारिश का इंतजार है। 

कहा गया है कि अभी मानसून के लिए हालात फेवर में हैं। इसका और फैलाव होगा और जिन इलाकों में अभी तक बारिश नहीं हुई है या कम हो रही है, उन इलाकों में 2-3 दिनों में अच्छा वर्षापात रिकॉर्ड किया जाएगा।

epaper