ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारराज्यसभा चुनावः 2 सीटों के लिए भाजपा ने 12 की सूची पर लगाई मुहर, जानें लिस्ट में कौन-कौन हैं शामिल

राज्यसभा चुनावः 2 सीटों के लिए भाजपा ने 12 की सूची पर लगाई मुहर, जानें लिस्ट में कौन-कौन हैं शामिल

केन्द्रीय नेतृत्व ने प्रदेश भाजपा से 12 नामों का पैनल मांगा था। चुनाव समिति में कुल 25 नेताओं के नाम पर चर्चा हुई। इसके बाद इस सूची को छोटा कर 12 नाम तय करने का जिम्मा पार्टी की कोर कमेटी को सौंपा गया

राज्यसभा चुनावः 2 सीटों के लिए भाजपा ने 12 की सूची पर लगाई मुहर, जानें लिस्ट में कौन-कौन हैं शामिल
Sudhir Kumarहिन्दुस्तान,पटनाTue, 24 May 2022 12:45 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

बिहार से अपने कोटे के तहत राज्यसभा की दो सीटों पर उम्मीदवारों के नाम के चयन को लेकर प्रदेश भाजपा की चुनाव समिति और कोर ग्रुप की अलग-अलग बैठकें हुई। बैठकों में दो सीटों के लिए एक दर्जन नामों पर मुहर लगी। भाजपा के प्रदेश मुख्यालय में सोमवार को दोनों बैठक संपन्न हुईं।

4 दर्जन नाम पर हुई चर्चा

प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल की अध्यक्षता और बिहार भाजपा के राष्ट्रीय सह प्रभारी हरीश द्विवेदी की मौजूदगी में हुई बैठक में सवर्ण और पिछड़ा-अति पिछड़ा वर्ग से करीब चार दर्जन से अधिक नेताओं के नाम पर चर्चा हुई। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष के साथ प्रदेश संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया, क्षेत्रीय संगठन मंत्री नागेंद्र नाथ, उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी, राज्यसभा सांसद सुशील मोदी, केन्द्रीय मंत्री नित्यानंद राय व अश्विनी चौबे, पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव व प्रेम कुमार, पूर्व विधायक प्रेमरंजन पटेल, विधान पार्षद नवल किशोर यादव और खनन मंत्री जनक राम, पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी सम्मिलित हुए।

इनके नाम पर लगी मुहर

भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रास की अपने कोटे की दो सीटों के लिए केन्द्रीय नेतृत्व ने प्रदेश भाजपा से 12 नामों का पैनल मांगा था। चुनाव समिति में कुल 25 नेताओं के नाम पर चर्चा हुई। इसके बाद इस सूची को छोटा कर 12 नाम तय करने का जिम्मा पार्टी की कोर कमेटी को सौंपा गया। संजय जायसवाल, तारकिशोर प्रसाद, भीखू भाई दलसानिया और मंगल पांडेय की कोर कमेटी ने जिन 12 नामों को केन्द्रीय नेतृत्व को भेजना तय किया उनमें सीटिंग सांसद गोपाल नारायण सिंह और सतीश चंद्र दूबे के साथ ही प्रेम रंजन पटेल, सुरेश रूंगटा, मिथलेश तिवारी, अवधेश नारायण सिंह, मनोज शर्मा, मृत्युंजय झा, लाजवंती झा, महाचंद्र प्रसाद सिंह, वीरचंद्र पासवान और राजेश वर्मा शामिल हैं।

 

epaper