ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार IAS पूजा सिंघल केसः बिहार के मुजफ्फरपुर में ईडी की छापेमारी, पूजा का करीबी बताया जा रहा आरोपी

IAS पूजा सिंघल केसः बिहार के मुजफ्फरपुर में ईडी की छापेमारी, पूजा का करीबी बताया जा रहा आरोपी

ईडी की टीम विशाल चौधरी के पिता त्रिवेणी चौधरी के आवास पर छापेमारी कर रही है। त्रिवेणी चौधरी का घर ब्रम्हपुरा थाना के राहुल नगर मोहल्ले में है। त्रिवेणी चौधरी की पूजा सिंघल से अच्छी पहचान है।

 IAS पूजा सिंघल केसः बिहार के मुजफ्फरपुर में ईडी की छापेमारी, पूजा का करीबी बताया जा रहा आरोपी
Sudhir Kumarलाइव हिन्दुस्तान,मुजफ्फरपुरTue, 24 May 2022 02:30 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

झारखंड की पूर्व खनन सचिव और राज्य की निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई का कनेक्शन मुजफ्फरपुर के युवक से जुड़ गया है। यह युवक है विशाल चौधरी। ईडी की टीम विशाल चौधरी के पिता त्रिवेणी चौधरी के आवास पर छापेमारी कर रही है। त्रिवेणी चौधरी का घर ब्रम्हपुरा थाना के राहुल नगर मोहल्ले में है। ईडी की टीम करीब 8 बजे मुजफ्फरपुर पहुंची। स्थानीय पुलिस को साथ लेकर टीम त्रिवेणी चौधरी के घर पर पहुंची और कार्रवाई शुरू कर दिया। त्रिवेणी चौधरी की खुद भी पूजा सिंघल से अच्छी पहचान है।

त्रिवेणी चौधरी मूल रूप से मुजफ्फरपुर के साहेबगंज के रहने वाले हैं। उनका परिवार शहर में राहुल नगर में रहता है। लेकिन,आर्मी से रिटायर होने के बाद से त्रिवेणी चौधरी झारखंड में ही रहते हैं और कारोबार करते हैं। वे त्योहारों में मुजफ्फरपुर आते हैं। ईडी की छापेमारी टीम त्रिवेणी चौधरी के घर के अंदर है और बाहर पुलिस तैनात कर दिया गया है। किसी को भी घर के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। परिवार के सदस्य को भी अभी तक बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा है। इस वजह से कार्रवाई को लेकर ठोस जानकारी नहीं मिल पा रही है। जो तस्वीरें आईं हैं उन्हें देखने से साफ होता है कि ईडी की टीम लैपटॉप और दस्तावेजों को खंगाल रही है।

स्थानीय लोगों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, विशाल चौधरी रांची में रहता है। विशाल रांची में वोकेशनल और टेक्निकल शिक्षण संस्थान चलाता है। उसे पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा का करीबी बताया जा रहा है। इस तरह विशाल और आईएएस पूजा सिंघल के बीच अच्छे संबंध है्ं।
 
विशाल के इंस्टिच्यूट में सीए सुमन सिंह के माध्यम से पैसा लगाए जाने की भी बात बताई जा रही है। सूत्रों के अनुसार विशाल के इंस्टिच्यूट में पूजा सिंघल के पैसे लगाए जाने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रांची में विशाल के ठिकाने पर छापेमारी चल रही है जहां से भारी मात्रा में रुपए बरामद किए गए हैं। ईडी इसी कनेक्शन की पड़ताल कर रही है। हालांकि, ईडी के अधिकारियों ने इस बाबात कोई सूचना नहीं दी है।

epaper