DA Image
Saturday, November 27, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहारबिहार: कैबिनेट का आदेश, राज्य में मंत्रियों के क्षेत्र भ्रमण पर लगाई रोक, सरकार ने बताई ये वजह

बिहार: कैबिनेट का आदेश, राज्य में मंत्रियों के क्षेत्र भ्रमण पर लगाई रोक, सरकार ने बताई ये वजह

हिन्दुस्तान ब्यूरो,पटनाSneha Baluni
Sun, 23 May 2021 11:03 PM
बिहार: कैबिनेट का आदेश, राज्य में मंत्रियों के क्षेत्र भ्रमण पर लगाई रोक, सरकार ने बताई ये वजह

कोरोना महामारी की दूसरी लहर को लेकर बिहार में लागू लॉकडाउन के दौरान राज्य के मंत्रियों से कहा गया है कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्र अथवा प्रभार के जिलों का भ्रमण ना करें। मंत्रियों से कहा गया है कि उन्हें किसी योजना या कोरोना महामारी आदि से संबंधित कोई समीक्षा करनी है तो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से करें। 

इस संबंध में रविवार को कैबिनेट सचिवालय विभाग की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय कुमार ने सभी मंत्रियों के आप्त सचिवों को इस संबंध में पत्र लिखा है। विभाग ने सभी मंत्रियों के आप्त सचिवों को पत्र लिखकर कहा है कि वे अपने स्तर से मंत्री से भ्रमण ना करने का अनुरोध करें। 

आदेश में कहा गया है कि राज्य में लॉकडाउन लागू है। लोगों और वाहनों के आवागमन पर प्रतिबंध लगाया गया है। ऐसे में सूचना मिल रही है कि मंत्री अपने निर्वाचन क्षेत्र और प्रभार वाले जिले में भ्रमण कर योजनाओं की अद्यतन जानकारी प्राप्त कर रहे हैं। लॉकडाउन की अवधि में जिलों का भ्रमण करने से आम जनता द्वारा प्रतिबंधों का अनुपालन दृढ़ता से किए जाने पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। इसको देखते हुए मंत्रीगण भ्रमण ना करें।

सुविधाओं की जानकारी लेने निकलते हैं मंत्री
मालूम हो कि राज्य सरकार के कुछ मंत्रियों द्वारा निरंतर अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्र तथा प्रभार वाले जिले में भ्रमण किया जा रहा था। कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज और सरकार द्वारा प्रदान की जा रही सुविधाएं, सबको मिले इसको लेकर भी मंत्रीगण की ओर से जानकारी ली जा रही थी। कैबिनेट सचिवालय विभाग द्वारा जारी आदेश में स्पष्ट रूप से कहा गया है कि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए राज्य में आवागमन को लेकर कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें