ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारबिहार: रिश्वत मामले में असिस्टेंट मैनेजर गिरफ्तार, पैक्स अध्यक्ष मांगी थी घूस

बिहार: रिश्वत मामले में असिस्टेंट मैनेजर गिरफ्तार, पैक्स अध्यक्ष मांगी थी घूस

निगरानी की टीम ने मंगलवार की दोपहर सहायक गोदाम प्रबंधक मो. सलाहुद्यीन को रिश्वत मामले में गिरफ्तार कर लिया। निगरानी के डीएसपी महाराजा कनिष्क सिंह के नेतृत्व में आई टीम ने बलिदाद स्थित अनाज गोदाम के...

बिहार: रिश्वत मामले में असिस्टेंट मैनेजर गिरफ्तार, पैक्स अध्यक्ष मांगी थी घूस
अरवल हिन्दुस्तान टीमTue, 15 Jun 2021 06:52 PM
ऐप पर पढ़ें

निगरानी की टीम ने मंगलवार की दोपहर सहायक गोदाम प्रबंधक मो. सलाहुद्यीन को रिश्वत मामले में गिरफ्तार कर लिया। निगरानी के डीएसपी महाराजा कनिष्क सिंह के नेतृत्व में आई टीम ने बलिदाद स्थित अनाज गोदाम के समीप से उसे 25 हजार रुपये के साथ पकड़ा। बताया गया है कि यह रकम उसने सरौती पंचायत के पैक्स अध्यक्ष से मांगी थी। पैसे के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार करने के बाद टीम ने कागजी औपचारिकता पूरी कर सहायक गोदाम प्रबंधक को अपने साथ पटना लेते चली गई।

जानकारी के अनुसार सरौती पैक्स अध्यक्ष धीरेंद्र कुमार द्वारा विजिलेंस की टीम को शिकायत की गई थी कि उनके पैक्स के चावल खरीद के मामले में लगातार सहायक गोदाम प्रबंधक के द्वारा आनाकानी की जा रही थी। उनके द्वारा रिश्वत मांगी जा रही थी। यह कहा जा रहा था कि बगैर पैसा दिए उनका चावल जमा नहीं लिया जाएगा। अधिकारी के इस रवैये से आजिज होकर उन्होंने इसकी शिकायत विजिलेंस की टीम से की। टीम ने इसकी त्वरित जांच की और आरोप को सत्य पाया। मंगलवार को वालिदाद खाद आपूर्ति विभाग के गोदाम के समीप जैसे ही उसने रकम ली तो जाल बिछाए निगरानी के अधिकारियों ने रुपए के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के मुताबिक उक्त अधिकारी कई पैक्स अध्यक्षों से लगातार सीएमआर जमा करने के नाम पर रिश्वत मांगा करता था। इस कार्रवाई के बाद अन्य अधिकारियों में भी पूरी तरह से हड़कंप मच गया है। अरवल में इसके पूर्व भी शिक्षा विभाग, परिवहन विभाग और परासी थाने से रिश्वतखोरी के मामले में विजिलेंस टीम कई लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें