DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर प्रशासन सख्त, नियम के उल्लंघन पर 72 घंटे के लिए सील हुई हार्डवेयर दुकान

बिहारकोरोना प्रोटोकॉल को लेकर प्रशासन सख्त, नियम के उल्लंघन पर 72 घंटे के लिए सील हुई हार्डवेयर दुकान

नगर संवाददाता,हाजीपुरPublished By: Sneha Baluni
Fri, 23 Apr 2021 11:13 PM
कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर प्रशासन सख्त, नियम के उल्लंघन पर 72 घंटे के लिए सील हुई हार्डवेयर दुकान

वैशाली जिले के शहर में शुक्रवार के दिन बाजार में दुकानदारों द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल के पालन को लेकर अभियान चलाया गया। हाजीपुर प्रखंड के अंचलाधिकारी कृष्ण कुमार सिंह और नगर थानाध्यक्ष सुबोध कुमार सिंह ने नेतृत्व में ये अभियान चलाया गया। इस दौरान टीम ने स्टेशन रोड स्थित एक हार्डवेयर की दुकान को सील कर दिया है।

हाजीपुर समाहरणालय परिसर से दोनों अधिकारियों के साथ नगर परिषद के कर्मियों की एक टीम शहर में निकली। टीम ने गांधी चौक से अस्पताल रोड, थाना चौक, गुदरी रोड, राजेंद्र चौक, सुभाष चौक, सिनेमा रोड, अनवरपुर चौक और स्टेशन रोड में दुकानों में दुकानदार और ग्राहकों द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल के पालन किया जा रहा है या नहीं इसका निरीक्षण किया। 

इस दौरान पदाधिकारियों द्वारा बाजारों और चौक चौराहों पर कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर माइकिंग की गई। लोगों से मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ ही सेनेटाइजेशन के संबंध में जानकारी देते हुए इसे पालन करने की अपील की जाती रही। 

इस दौरान कई दुकानों में घुस कर पदाधिकारियों ने कोरोना प्रोटोकॉल की स्थिति का जायजा लिया। गुदरी स्थित एक स्वर्णाभूषण दुकान में पदाधिकारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में निर्देश दिया। दुकान के अंदर केवल एक ग्राहक को ही प्रवेश करने देने की बात बताई गई।

इसके बाद पदाधिकारियों की टीम जब स्टेशन रोड में पहुंची, यहां पर एक हार्डवेयर दुकान पंकज पाईप सेंटर के अंदर दुकानदार को बिना मास्क के देखा गया। इसके बाद दुकान के सामने वाहन खड़े होकर कोरोना प्रोटोकॉल के पालन को लेकर माइकिंग की गई, लेकिन बावजूद इसके दुकानदार ने मास्क नहीं पहना। 

इसके बाद पदाधिकारियों ने पंकज पाइप सेंटर नामक इस हार्डवेयर दुकान को 72 घंटे के लिए सील कर दिया। इस कार्रवाई के दौरान नगर परिषद के कई कर्मी भी मौजूद थे। अंचलाधिकारी कृष्ण कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर सख्ती आगे भी जारी रहेगी।

संबंधित खबरें