ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहारपलभर में मातम में बदली शादी की खुशियां, आनी थी बेटी की बारात लेकिन निकली पिता की अर्थी

पलभर में मातम में बदली शादी की खुशियां, आनी थी बेटी की बारात लेकिन निकली पिता की अर्थी

भोजपुर जिले के दानापुर रेल मडंल के बिहिया सूर्य मंदिर के समीप शुक्रवार की सुबह ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी। मृत युवक नगर के वार्ड नं सात निवासी अरविंद कुमार लाल था। वह कपड़े की...

पलभर में मातम में बदली शादी की खुशियां, आनी थी बेटी की बारात लेकिन निकली पिता की अर्थी
निज संवाददाता,बिहियाFri, 30 Apr 2021 08:15 PM
ऐप पर पढ़ें

भोजपुर जिले के दानापुर रेल मडंल के बिहिया सूर्य मंदिर के समीप शुक्रवार की सुबह ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी। मृत युवक नगर के वार्ड नं सात निवासी अरविंद कुमार लाल था। वह कपड़े की फेरी करता था। शाम को उसकी बेटी की बारात आने वाली थी। मौत की सूचना मिलते ही उसकी पत्नी और बेटी की तबीयत भी बिगड़ गयी। 

स्थानीय लोगों की मदद से दोनों का इलाज कराया जा रहा है। इधर, युवक की मौत से घर से लेकर मुहल्ले तक शोक का लहर दौड़ गयी है। बताया जा रहा है कि युवक शुक्रवार की सुबह किसी काम से सूर्य मंदिर की तरफ गया था। तभी ट्रैक पार करने के दौरान किसी ट्रेन की चपेट में आ गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। 

इसकी सूचना मिलते ही उसके घर में कोहराम और रोना-धोना मच गया। पत्नी और बेटी दहाड़ मारकर रोने लगी। इस दौरान दोनों की तबीयत खराब हो गयी। तब मोहल्ले के लोगों ने इलाज कराया। बताया जाता है कि मृत युवक की तीन पुत्री व दो पुत्र है। उसकी आर्थिक स्थिति काफी खराब है। वह किसी तरह फेरी कर परिवार का भरण-पोषण करता था। 

बेटी की डोली विदा करने से पहले उठ गयी पिता की अर्थी
मृत युवक की बेटी की शादी थी। शुक्रवार की शाम को ही बारात आने वाली थी। घर में शादी की तैयारी पूरी हो गयी थी। इस बीच सुबह ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गयी। ऐसे में उसकी अपने हाथों से बेटी को डोली पर पति के घर भेजने का सपना अधूरा रह गया। इधर, जिस घर से शाम को बेटी की डोली निकलनी थी। उस घर से सुबह पिता की अर्थी निकल रही थी। इससे पूरे मोहल्ले का माहौल गमगीन हो उठा था। 

वहीं मौत के बाद उसके घर की शादी की खुशी मातम में बदल चुकी थी। मंगल गीत के बदले रोना-धोना मच गया था। घटनास्थल से लेकर घर तक परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। मोहल्ले के लोगों के सहयोग से एक ओर दाह संस्कार हुआ तो दूसरी ओर मां-बेटी का इलाज कराया जा रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें